You are here

PM भाषणों में आकड़ो से विकास का हवाला पेश कर उत्पादन की बजाय बिक्री को प्रगति मान रहे है -यसवंत

नई दिल्ली . केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमला कर रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर सरकार को उसकी आर्थिक नीतियों को लेकर हमला बोला कहा मोटर साईकिल की विक्री को विकास के रूप में दर्शाया जा रहा है .

पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने रविवार को राजशक्ति पर अंकुश के लिए लोकशक्ति का आह्वान करते हुए प्रश्न उठाया कि कारें और मोटरसाइकिलें अधिक बिकने का मतलब क्या प्रगति है?महारास्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के अकोला में किसानों के गैर सरकारी संगठन शेतकारी जागरण मंच द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यशवंत सिन्हा ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. जयप्रकाश नारायण का उल्लेख करते हुए सिन्हा ने लोकशक्ति आंदोलन की अपील की जो कि राजसत्ता पर नियंत्रण रखेगी.

भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि हम यह लोकशक्ति का पहल अकोला से शुरू करें.हम पहले से मंदी का सामना कर रहे हैं और आंकड़ों का क्या? आंकड़े एक चीज साबित कर सकते हैं तो उसी आंकड़े से दूसरी चीज भी साबित की जा सकती है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा कि हमारी सरकार के मुखिया ने हाल ही में एक घंटे के भाषण में भारत की प्रगति दिखाने के लिए आंकड़ों का हवाला दिया और कहा कि इतनी सारी कार और मोटरसाइकिल बिकीं.क्या इसका मतलब देश प्रगति कर रहा है. बिक्री तो हुई लेकिन क्या कोई उत्पादन हुआ.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -