You are here

PM नरेंद्र मोदी पर निशाना: जनादेश अर्थव्यवस्था सुधारने को मिला था, UPA पर आरोप मढ़ने को नहीं-यसवंत सिन्हा

नई दिल्ली ,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर अपने ही नेता के निशाने पर आ गए ,पार्टी नेता ने स्पष्ट कहा कि मोदी जी आपको गिरती हुई अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए जनादेश मिला था, ना कि पिछली सरकारों पर आरोप मढ़ने के लिए.अगले चुनाव में आपको लोग आपके प्रदर्शन और आपके द्वारा किए गए वादों से जज करेंगे.

विगत दिनों पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने इंडियन एक्सप्रेस में एक लेख लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना किया था .उक्त लेख में उन्होंने कहा था कि इस सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को नीचे गिरा दिया है. नोटबंदी के फैसले पर भी इस लेख के जरिए सवाल उठाए थे.

एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में सिन्हा ने कहा कि मेरी आलोचना के बाद सरकार हरकत में आई है.अगर हम लोग केवल निराशा ही फैला रहे हैं तो सरकार ने तेल पर एक्साइज ड्यूटी क्यों घटाई और फिर जीएसटी परिषद की बैठक क्यों की जा रही है? देश की गिरती हुई अर्थव्यवस्था पर मनमर्जी करने और जब उसके बारे में पूछा जाए तो इसका आरोप पिछली सरकार पर लगाने के लिए आपको यह जनादेश नहीं मिला था. अगले चुनाव में आपको आपके प्रदर्शन और आपके द्वारा किए गए वादों के आधार पर लोग आपको जज करेंगे.

सिन्हा ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर भी निशाना साधाते हुए कहा कि आर्थिक नीतियां तय करने में शाह की अनावश्यक रूप से बड़ी भूमिका होती है.जब राजनीतिक और आर्थिक मामलों पर कैबिनेट कमेटी है, जिसके कई अन्य मंत्री हिस्सा हैं, लेकिन उनमें से किसी को नहीं बुलाया गया. अब सवाल यह उठता है कि पार्टी अध्यक्ष कैसे सीधे तौर पर सरकार चलाने या अहम फैसले लेने में शामिल हो सकता है.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -