You are here

मोदी और योगी सरकार पर राहुल का हमला, बोले भाजपा कांग्रेस के कामों को ही अपना बताने का ड्रामा कर रही है

लखनऊ .अमेठी दौरे पर सरकार का अडंगा लगने के बावजूद अमेठी पहुंचे राहुल गांधी ने केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा कांग्रेस के कामों को ही अपना बताने का ड्रामा कर रही है. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को चैलेन्ज देते हुए कहा कि अगर बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था पर कुछ नहीं कर सकते तो बताएं, हम छह महीने में सब ठीक कर देंगे.

रायबरेली पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर संगठन को मजबूत करने के बारे में चर्चा की. तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन कांग्रेस नेता सुबह गेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले.राहुल चार अक्तूबर को अमेठी पहुंचे थे. इसके पहले उन्हें अमेठी जाने की अनुमति नहीं मिली थी. अमेठी पहुंचकर उन्होंने केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकारों पर आरोप लगाया कि वे पूर्व की संप्रग सरकार द्वारा शुरू की गयी परियोजनाओं का पुन: उद्घाटन कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने गुरुवार को भाजपा पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि अमेठी के लिए जो कार्य कांग्रेस ने कराए हैं, भाजपा के लोग उसे अपना बताने का ड्रामा कर रहे हैं. अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन तिलोई में कहा, मुझे जानकर खुशी है कि भाजपा के मित्र हमारे द्वारा शुरू की गई इन परियोजनाओं का पुन: उद्घाटन कर रहे हैं… लेकिन मुझे खुशी है कि हमने अमेठी के लोगों के लिए ये कार्य शुरू किए.

उन्होंने कहा कि अब नया ड्रामा शुरू किया है इन लोगों ने. जब हमारी सरकार थी, तब हमने यहां दस बारह काम किए थे. अब ये पूरे अमेठी को बता रहे हैं कि भइया ये सब काम भाजपा ने किए. राहुल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि कृपा करके अमेठी की जनता को बता दीजिए कि ये झूठ बोल रहे हैं. ये सब काम कांग्रेस पार्टी और उसके कार्यकर्ताओं ने कराए हैं.

राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष किया कि सरकार चलाना और झूठ बोलना अलग बात होती है. उन्होंने तंज किया कि मोदी जी को सिर्फ नाटक की जरूरत है . ये पूरे देश को पता लग रहा है. कभी मंदिर की बात करेंगे, कभी हिंदू और मुसलमान की…देश को तोड़ने की बात करेंगे.

राहुल ने यह आरोप भी लगाया कि भाजपा के मंत्रियों और सांसदों के मन की बात मोदी के कान तक नहीं पहुंच सकती. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का तरीका अलग है. हम चाहते हैं कि आपके दिल में जो है, आप बोलें. हमारा, कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं का काम सुनने का होता है.इसके उलट राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों का बोलने का काम होता है. जनता के दिल में जो होता है, उसे हम सुनकर कार्यक्रम बनाते हैं, जबकि संघ के लोग अपने मन की बात सुनते हैं और फिर कार्यक्रम बनाते हैं.

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी सुनना नहीं चाहते हैं. जीएसटी को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और मैंने, सबने कहा कि जीएसटी कांग्रेस का विचार है, मगर आप इसे समझे नहीं हैं.जीएसटी एक देश के लिए एक कर है. पांच अलग अलग कर मत लगाइए. छोटे दुकानदारों और व्यापारियों से तीन तीन फार्म हर महीने मत भरवाइए. 28 प्रतिशत कर मत लगवाइए, देश मर जाएगा… मगर नहीं. मोदी जी सुनने को तैयार ही नहीं हैं.

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल के उस बयान को ‘असभ्‍य’ बताया है, जिसमें उन्‍होंने देश में कम होती नौकरियों को ‘अच्‍छा संकेत’ बताया था.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -