You are here

राजस्थान CM वसुंधरा राजे हैं तानाशाह महिला किम जॉन्ग

नई दिल्ली . राजस्थान सरकार द्वारा विधान सभा सत्र में जजों, मजिस्ट्रेटों और अन्य सरकारी अधिकारियों, सेवकों को सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला बिल पेश करने के फैसले से पूर्व विपक्षी दल मुख्यमंत्री पर तानाशाह होने का आरोप लगा रहे है . आम आदमी पार्टी के नेता कवि कुमार विश्वास ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया की तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जॉन्ग से की है.

आप नेता कुमार विश्वास ने कहा है कि महारानी वसुंधरा अभी तक भूल नहीं पाई हैं कि राजतंत्र खत्म हो चुका है वो महिला किम जॉन्ग की तरह काम कर रही हैं.


सनद रहे राजस्थान सरकार सोमवार से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र में जजों, मजिस्ट्रेटों और अन्य सरकारी अधिकारियों, सेवकों को सुरक्षा कवच प्रदान करने वाला बिल पेश करेगी. यह बिल हाल ही में लाए गए अध्यादेश का स्थान लेगी. प्रस्तावित बिल के मुताबिक ड्यूटी के दौरान राज्य के किसी भी कार्यरत जज, मजिस्ट्रेट या सरकारी अधिकारियों के खिलाफ कोई भी शिकायत सरकार की इजाजत के बगैर दर्ज नहीं की जा सकेगी,यानी इनके खिलाफ कोर्ट में या पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं की जा सकेगी.

राजस्थान सरकार के इसी विधेयक के प्रस्ताव पर कुमार विश्वास ने अपना आक्रोश जाहिर करते हुए कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है लेकिन वसुंधरा इस तरह के फरमान जारी कर महिला किम जॉन्ग की तरह काम कर रही हैं. राजस्थान की भाजपा सरकार को इतनी सहिष्णुता तो होनी चाहिए कि लोकतंत्र में सामने वाले को अपनी बात कहने का अवसर तो मिलना चाहिए.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें -
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment