You are here

भाजपा राज : दलित महिला को डायन बताकर पीटा, मल खिलाया और अंगारों पर लिटाकर महिला की आँखे फोड़ी

नई दिल्ली .देश और प्रदेश में भाजपा सरकार के सत्ता सँभालते ही शुरू हुआ दलित उत्पीड़न थमने का नाम नहीं ले रहा है ,ताजा मामला राजस्थान से है जहा एक दलित महिला को कथित तौर पर डायन बताकर उसकी नृशंस हत्या कर दी गई है.

सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन के जिले अजमेर के कडेरा गांव में यह घटना घटी है , जहां पर महिला के रिश्तेदारों और पड़ोसियों ने मिलकर कन्या देवी की हत्या कर दी . 40 वर्षीय कन्या देवी को कथित रूप से कोड़े मारे गए, जबरन मल-मूत्र खिलाया और अंगारों के बिस्तर पर भी लिटाया गया इसकी सुचना मिली है . हद तो तब हो गई जब दरिंदो ने महिला की दोनों आंखे भी अंगारों से फोड़कर उन्हें अंधा कर दिया.


स्थानीय पुलिस के मुताबिक 2 अगस्त की रात को कन्या देवी अपने 15 वर्षीय बेटे कालू के साथ सो रही थी. रात के लगभग 11 बजे महिला पर कुछ लोगो ने हमला कर दिया. वहीं इस मामले में गांव की एक पंचायत ने अरोपियों को अपराध मुक्त होने के लिए उनसे पुष्कर झील में पवित्र स्नान करने और गायों के लिए चारा दान करने को कह कर मामले की इति श्री कर दिया .


अजमेर पुलिस के एसपी राजेंद्र सिंह ने मीडिया से कहा कि महिला को बहुत बरी तरह प्रताड़ित किया गया था. आरोपियों ने महिला को जलाने, मारने, मल खिलाने की बात को कुबूल कर लिया है. मामले में 6 आरोपी हैं जिनमें से 5 के खिलाफ हत्या और राजस्थान डायन प्रताड़ना निवारन ऐक्ट, 2015(Rajasthan Prevention of Witch Hunting Act) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -