You are here

रांची : मुस्लिम महिला योग टीचर के घर पर पथराव

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के हटिया इलाके में रहने वाली योग अध्यापिका रफिया नाज के योग सिखाने के खिलाफ उनके ही लोग जान के दुश्मन बन बैठे ,अपने समुदाय से ही मिली धमकी और शुक्रवार को उनके आवास पर कथित तौर पर कुछ लोगों द्वारा पत्थर फेंकने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

रांची के पुलिस प्रवक्ता पुलिस उपाधीक्षक विकासचंद्र श्रीवास्तव के अनुसार रफिया के मंच पर योग करने के खिलाफ उसके समुदाय के ही कुछ लोगों ने धमकी दी थी, जिसकी उसने दो दिनों पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुलदीप द्विबेदी से शिकायत की थी. इसके बाद उसे पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई थी लेकिन शुक्रवार को एक टीवी चैनल पर उसका साक्षात्कार दिखाए जाने के बाद कथित तौर पर कुछ लोगों ने उनके घर पर पत्थर फेंके. इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उनके घर का दौरा कर उनसे और उनके परिजनों से मुलाकात की और उन्हें पूरी सुरक्षा देने का आश्वासन दिया.

श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और पूछताछ के लिए कुछ लोगों को थाने पर बुलाया गया है. इस बीच रफिया के घर पर पुलिस की दो क्विक रिस्पांस टीमें तैनात कर दी गई हैं. उसके घर की सुरक्षा की जिम्मेदारी क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक विकास पांडेय स्वयं देख रहे हैं.
न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment