You are here

राजद मुखिया लालू के परिवार से जुड़ी फर्जी कंपनियों पर आयकर का छापा

नयी दिल्ली. बेनामी संपत्ति मामले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इस मामले में आयकर विभाग द्वारा लालू प्रसाद के परिवार से जुड़ी फर्जी कंपनियों के ठिकानों पर सोमवार को छापेमारी की जाने की बात बतायी जा रही है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक यह छापेमारी दिल्ली, गुड़गांव में हुई हैं. इसमें जैन बंधुओं की फर्जी कंपनियां शामिल हैं.

आरोप है कि फर्जी कंपनियों के जरिये लालू परिवार ने करोड़ों की बेनामी संपत्ति अर्जित की है. इससे पहले पिछले सप्ताह आयकर विभाग ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को समन जारी करते हुए सोमवार को पेश होने को कहा था. इससे पूर्व आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय दोनों से घंटों पूछताछ कर चुका है. सूत्रों का कहना है कि आयकर विभाग मीसा भारती, शैलेश कुमार, राबड़ी देवी और तेजस्वी प्रसाद यादव पर आपराधिक मामला दर्ज करने की तैयारी कर रहा है.


वहीं दूसरी ओर रेलवे के होटल आवंटन मामले में गड़बड़ी की जांच कर रही सीबीआई इस मामले में इस माह के अंत तक पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए बुला सकती है. इस मामले में सभी आरोपितों को पूछताछ के लिए सम्मन भेजने की तैयारी की जा रही है.

गौरतलब है कि पांच जुलाई को सीबीआइ ने लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, कोचर बंधु, आइआरसीटीसी के पूर्व प्रमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -