You are here

भाजपा के झूठ का पर्दाफाश करने गुजरात पहुचे सपा सुप्रीमो अखिलेश

लखनऊ . भाजपा के झूठ का पर्दाफाश करने के लिए ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुजरात पहुंच गए हैं. श्री यादव वहां गुजरात के मतदाताओं को भाजपा के जूठी विकास गाथा का पर्दाफाश करते हुए बताएंगे कि उत्तर प्रदेश में विकास की नई गाथा तो समाजवादी सरकार ने ही लिखी थी. जनहित की तमाम योजनाएं बिना किसी जाति-धर्म के भेदभाव के लागू की गई थी. उन्हीं योजनाओं का भाजपा सरकार में उद्घाटन का उद्घाटन हो रहा है. सच तो यह है कि भाजपा ने एक भी वादा नहीं निभाया है. उसने सिर्फ जनता को बहकाने का ही काम किया है.

समाजवादी पार्टी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों को भाजपा ने कई स्तर पर प्रभावित किया है.सत्ता का खुला दुरूपयोग कर मतदाताओं को प्रभावित किया गया. ईवीएम पर उठी आशंकाओं के निराकरण के बजाय भाजपा की ओर से यह मांग उठाना कि बसपा के निर्वाचित मेयर अपना इस्तीफा देकर फिर चुनाव लड़े भाजपा का यह अधूरा बयान है. होना तो यह चाहिए कि भाजपा भी अपने सभी नव निर्वाचित मेयरों का इस्तीफा दिलवाए और फिर बैलेट पेपर से चुनाव हो. इससे लोकतंत्र और चुनाव की निष्पक्षता की भी परीक्षा हो जाएगी.

समाजवादी पार्टी का मानना है कि ईवीएम का प्रयोग सफल नहीं है. मतदाताओं को न तो ईवीएम का अभ्यास है और न ही यकीन है. दुनिया के ज्यादातर और बड़े देशों में भी चुनावों के लिये ईवीएम का प्रयोग नहीं होता है. बैलेट पेपर से चुनाव की प्रक्रिया मतदाताओं के लिये सुविधाजनक है.

अभी तक प्रदेश को गुजरात माडल की घुट्टी पिलाने वाले भाजपा नेता अब गुजरात के चुनावों में उत्तर प्रदेश के नगर निकाय के झूठे परिणाम का इस्तेमाल करना चाहते हैं. वे प्रदेश के नव निर्वाचित मेयरों की वहां प्रदर्शनी लगाने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समाजवादी पार्टी के विकास कार्यों को अपना बताकर वाहवाही लूटने गुजरात गए हैं.

समाजवादी पार्टी ने गुजरात के मतदाताओ से अपील किया है कि भाजपा के टोने टोटके से सावधान रहे और साम्प्रदायिकता के विरूद्ध लोकतान्त्रिक एवं धर्मनिरपेक्ष ताकतों का साथ दें.
न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




इसे भी पढ़े -

Leave a Comment