You are here

यशवंत सिन्हा ने संबित पात्रा को लगाई लताड़ , बोले 4 जज खुलेआम शिकायत कर रहे हैं तो आतंरिक मामला कैसे

नई दिल्ली .सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने जिस प्रकार मुख्य न्यायाधीश की कार्यशैली पर सवाल उठाए उसके बाद इस पर राजनीति भी गर्मा गई है, जहा विपक्ष इसे लोकतंत्र के लिए खतरा बता रही है वही सत्ताधारी पार्टी भाजपा के अपने ही सदस्य इसपर सरकार की चुप्पी पर सवाल उठा रहे है.

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार के मंत्रियों से अपील की है वो वरिष्ठ जजों का समर्थन दें.एक प्रेसवार्ता के मार्फ़त मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के मंत्री इतने डरे हुए है की वो कुछ बोलने को ही राज़ी नहीं है. सिन्हा ने कहा कि देश की न्यायपालिका में समझौता सही नहीं है.

उन्होंने कहा कि जजों ने जो मीडिया के जरिए जजों ने देश से अपनी शिकायतें साझा कीं, जिसे भी इस देश और लोकतंत्र की चिंता है, उसे आज अपनी आवाज उठानी चाहिए. अगर न्यायपालिका के साथ समझौता होगा, तो इसका दुष्परिणाम सभी पर पड़ेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में भाजपा प्रवक्ता ने संबित पात्रा ने इसे ‘न्यायपालिका का आंतरिक बताया था जिसपर यशवंत सिन्हा ने हमला बोलते हुए कहा कि जब 4 जज खुलेआम इसकी शिकायत कर रहे हैं तो कैसे यह आतंरिक मामला रह गया. उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक संस्थाओं, राजनीतिक दलों, सत्ताधारी सरकार और चुने हुए प्रतिनिधियों को इसकी चिंता करनी चाहिए.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .<a

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

(sc_adv_out = window.sc_adv_out || []).upsh({
id : “240339”,
domain : “n.ads3-adnow.com”
});

इसे भी पढ़े -