You are here

भाजपा सरकार बनाने का सपना न देखे ,पूर्ण बहुमत को भी भूल जाए – राज्‍यसभा सांसद

नई दिल्ली.गुजरात चुनाव में हार -जीत के नतीजो से पहले ज्यादातर एग्जिट पोल गुजरात में भाजपा पा के जीत हासिल करने की संभावना जाता सरकार के पुनः स्थापित होने की जानकारी दे रहे है .एग्जिट पोल की खबर के बाद से ही देश भर में भाजपाई गुजरात चुनाव में जीत का जश्न मनाने की तैयारी भी कर रहे है किन्तु राज्‍यसभा में भाजपा समर्थित निर्दलीय सांसद संजय काकड़े के एक बयान ने भाजपा के शीर्ष नेतृव के माथे से पसीना टपका दिया है .

सांसद संजय काकड़े ने दावा किया कि भाजपा राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें नहीं जीतेगी ‘‘पूर्ण बहुमत को भूल जाइए, बीजेपी को सरकार बनाने तक के लिए पर्याप्त सीटें नहीं मिलेंगी. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंचेगी’’. उन्होंने कहा कि यदि फिर भी भाजपा ने राज्य में सत्ता कायम रखी तो भी यह सिर्फ और सिर्फ नरेन्द्र मोदी के चलते होगा.

सांसद काकड़े ने दावा किया कि उनकी टीम ने गुजरात में एक सर्वेक्षण किया है और उनका दावा सर्वेक्षण के नतीजों पर आधारित है. ‘‘मैंने छह लोगों की एक टीम गुजरात भेजी थी. वे ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में गए जहां वे लोग किसानों, चालकों, वेटरों और श्रमिकों से मिले. उनके सर्वेक्षण के आधार पर और खुद के अवलोकन से मुझे लगता है कि भाजपा को गुजरात में पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा’’काकड़े ने अपने अनुमान के लिए भाजपा सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर का जिक्र किया.

उन्होंने कहा कि पार्टी के खिलाफ नकरात्मक भावना की भाजपा को कीमत चुकानी पड़ सकती है. उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि पिछली कुछ रैलियों में पार्टी नेताओं ने विकास पर एक शब्द नहीं बोला.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .<a

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

(sc_adv_out = window.sc_adv_out || []).upsh({
id : “240339”,
domain : “n.ads3-adnow.com”
});

इसे भी पढ़े -