You are here

भाजपा के हिंदुत्व पर पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा का प्रहार , लगाया बड़ा आरोप !

नई दिल्ली .कर्नाटक में भाजपा और कांग्रेस के बीच छिड़ी हिंदुत्व की जंग में तीसरी पार्टी ने कूद कर आफत मचा भाजपा के हिन्दुत्व पर कड़ा प्रहार किया है .

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्युलर के सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा ने इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए भाजपा पर जम कर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा की हिंदुत्व का मूल दर्शन दूसरे धर्मों के प्रति सहिष्णुता है. भाजपा हिंदुत्व की बात करती है लेकिन यदि आप दूसरे धर्मों के प्रति सहिष्णु नहीं हैं तो आप इसे किस तरह हिंदुत्व कहेंगे? तटीय कर्नाटक में निर्दोष लोग मारे गए हैं, उन्हें किसने मारा? किस लिए मारा? क्या भाजपा का हिंदुत्व यही है?.

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा ने भाजपा के मुख्यमंत्री पद के चेहरे बीएस येद्दयुरप्पाभाजपा पर हमला बोलने में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारास्वामी भी पीछे नहीं रहे. अपने पिता की तरह उन्होंने भी भाजपा के हिंदुत्व की विचारधारा की कड़ी आलोचना की और पार्टी को कर्नाटक की राजनीति के लिए अभिशाप तक करार दे दिया.

सनद रहे कि कर्नाटक में भाजपा और कांग्रेस के बाद जद (एस) की पकड़ सबसे ज्यादा मजबूत है. स्पष्ट बहुमत नहीं आने की स्थिति में इस पार्टी की भूमिका बेहद अहम हो सकती है.
न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .<a

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

(sc_adv_out = window.sc_adv_out || []).upsh({
id : “240339”,
domain : “n.ads3-adnow.com”
});

इसे भी पढ़े -

Leave a Comment