You are here

दलितों की आवाज दबाने हेतु हाईकोर्ट से जमानत के बाद भीम आर्मी मुखिया चंद्रशेखर के ख़िलाफ़ रासुका की कार्रवाई

लखनऊ . सहारनपुर में हिंसा फैलाने के आरोप में जेल में बंद भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर उर्फ रावण पर सहारनपुर पुलिस ने रासुका की कार्रवाई कर उन्हें जेल में पाबन्द रहने पर मजबूर कर दिया है ,हाई कोर्ट से सभी मामलों में जमानत मिलने के बाद दलितों में पैठ बना चुके भीम आर्मी और चंद्रशेखर समर्थको में खुशी की लहर थी किन्तु कुछ घंटे बाद योगी प्रशासन ने रासुका की कार्यवाही कर सबको हैरत में डाल दिया .प्रशासन द्वारा अचानक की गई कार्यवाही को लेकर भीम आर्मी से लगायत सामाजिक न्याय हेतु संघर्ष कर रहे अमन पसंद लोगो में योगी सरकार के प्रति नाराजगी है .

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार के अनुसार रासुका की यह कार्रवाई पहले से ही चल रही थी और अब जिलाधिकारी के हस्ताक्षर के बाद भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण को रासुका में निरुद्ध किया गया है. जिला जेल में इसको शुक्रवार को तामील भी करा दिया.

इस मुद्दे को लेकर सोसल मीडिया भी गर्मा रही है .लोगो ने कहा चंद्रशेखर आज़ाद रावण पर उत्तर प्रदेश सरकार ने रासुका लगा कर दलित विरोधी मानसिकता को दर्शा दिया है।,जबकि हाईकोर्ट इलाहबाद ने भीम आर्मी के संस्थापक चंद्र शेखर आज़ाद रावण पर लगे सभी आरोंपो में जमानत दे दी थी , लेकिन दलित विरोधी मानशिकता के चलते मोदी ,योगी की भगवा भाजपा सरकार ने आनन फानन में चंद्र शेखर आज़ाद “रावण” पर रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून ) लगा कर ,दलितों के मान -सम्मान और स्वाभिमान की आवाज़ को दबाने की सुनियोजित साज़िश रचा है.

भीम आर्मी मुखिया चंद्र शेखर आज़ाद पर रासुका लगाने पर देश -विदेश के तमाम दलित चिंतकों, सामाजिक संगठनों में खास तौर से युवाओं में भारी रोष व्याप्त है.

भीम आर्मी के मुख्य संरक्षक जय भगवान जाटव ने कहा है कि शब्बीरपुर में जिन दबंगों ने सरकार के साये में दलितों की बहन ,बेटियों की इज्ज़त के साथ खिलवाड़ ,जानलेवा हमला और घरों को आग के हवाले किया ,उन लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने के बजाये दलितों के पेंतीश भीम सैनिकों के साथ चंद्र शेखर आज़ाद “रावण” पर फर्जी मुक़दमे दर्ज कर जेल भेज दिया. मुख्य संरक्षक ने भीम आर्मी की सभी इकाइयों , भीम आर्मी समर्थक एवं सभी अम्बेडकरी सामाजिक संगठनों से अपील की है कि भाई चंद्र शेखर आज़ाद “रावण” पर योगी सरकार के द्वारा रासुका लगाने के विरोध में एवं चंद्र शेखर आज़ाद की रिहाई के लिए देश के प्रत्येक जिलों में संविधानिक दायरे में रहते हुए धरना प्रदर्शन कर रोष प्रकट करें ,और जिला अधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री को ज्ञापन दें.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment