You are here

आज पाटीदारों, किसानों और दलितों पर किए गए अत्याचार का बदला लेगी जनता – हार्दिक पटेल

नई दिल्ली .गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आज हो रहा है .इस बार के गुजरात चुनाव में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की भूमिका को लेकर सबकी नजरें हार्दिक पर जमी हुई है ,क्योंकि इस य़ुवा ने गुजरात की राजनीतिक फिज़ा बदलते हुए सत्ताधारी भाजपा को इस चुनाव में जीत हेतु चने चबवा दिया ,प्रधानमंत्री समेत केंद्र सरकार का समूर्ण मंत्रिमंडल व राज्यों के भाजपाई मुख्यमंत्री पाटीदार नेता हार्दिक की गुजरात में चल रही आंधी को दबाने हेतु दिन रात एक कर बैठे ,भाजपाईयो की मेहनत व पीएम समेत मुख्यमंत्रियों की रैलीयो में हार्दिक की रैली की अपेक्षा लोगो का कम पहुचना भाजपाईयो के माथे पर चिंता की लकीरे खीच रहा है .कहना गुरेज नहीं होगा कि पाटीदार युवा तुर्क ने अकेले दम पर गुजरात की राजनैतिक फिजा को बदल दिया है .

गुजरात चुनाव में विकास मॉडल और उपलब्धियां समेत युवा,रोजगार, किसान,गरीब,मजदूर और तमाम मूलभूल जरूरतों के मुद्दे गायब हो चुके हैं. अब बात मंदिर,मस्जिद,मुस्लिम-हिंदू और इज्जत पर हो रही है.

पूर्व कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी को नीच क्या बोला कि भाजपा ने इस मुद्दे को लपक लिया और जोर -जोर से चिल्लाने लगे कि गुजरात की अस्मिता पर आंच आ गई है जबकि अय्यर ने सफाई देते हुए माफी मांगी और कांग्रेस ने कार्यवाही करते हुए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया .

किन्तु सच यह ही कि भाजपा के रास्ट्रीय प्रवक्ता संबित पत्र ने ही लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल पर टिप्पड़ी कर गुजरात समेत पुरे देश के पाटीदारो व पटेल की विचारधारा को आहत कर दिया किन्तु भाजपा अपने इस प्रवक्ता पर कार्यवाही के बजाय उसकी वाहवाही करने लगी .

पाटीदार नेता हार्दिक ने कहा कि आज हमारे प्रधानमंत्री विकास के नाम पर वोट नहीं माँग रहें,गुजरात के बेटे होने के नाते वोट माँग रहे हैं.में पूछना चाहता हूँ की पटेल और दलित युवाओं की हत्या करते वक़्त याद नहीं आया की यह भी गुजरात के बेटे हैं.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment