You are here

उन्नाव: फर्जीवाड़ा कर ठाकुर सूर्य प्रकाश सिंह ने हथियाया नौकरी

बीघापुर,उन्नाव. विकास खण्ड की अकवाबाद ग्राम पंचायत के सामाजिक कार्यकर्ता ने ब्लाॅक में मनरेगा सोषल आॅडिट कोआॅर्डिनेटर के पद पर नियुक्त गांव के ही एक व्यक्ति पर तथ्यों को छुपा का नौकरी करने का आरोप लगाते हुए शिकायत जिला विकास अधिकारी से की थी. जिस पर कार्यवाही करते हुए जिला विकास अधिकारी ने सोमवार को जांच कराई.

शिकायतकर्ता ग्राम पंचायत अकवाबाद के देवदत्त मिश्रा ने जिला विकास अधिकारी को पत्र देकर मनरेगा सोशल आडिट ब्लाक कोऑर्डिनेटर के पद पर चयनित हुए व्यक्ति द्वारा चयन प्रक्रिया में दी गई सूचनाओं को झूठ बताते हुए जांच कराकर कार्यवाही की मांग की है . जिला विकास अधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को जांच सौपी है.

शिकायत में कहा गया है कि सूर्य प्रकाश सिंह उर्फ नाना पुत्र रामफेर सिंह पर ब्लॉक सोशल ऑडिट कोऑर्डिनेटर के पद पर तथ्यों को छुपाकर पद हथियाने का आरोप लगाते हुए जिला विकास अधिकारी उन्नाव को पत्र दिया था .पत्र को संज्ञान में लेते हुए जिला विकास अधिकारी ने खंड विकास अधिकारी बीघापुर को निर्देश देते हुए एक सप्ताह में आख्या मांगी है .

आरोप है कि को ऑर्डिनेटर पद पर चयनित व्यक्ति के ऊपर एडीजे में मुकदमा चल रहा है और उन्होंने चयन प्रक्रिया में झूठा हलफनामा देकर ब्लॉक कोऑर्डिनेटर का पद हथिया लिया है, जो पूर्णतया अवैधानिक है. खंड विकास अधिकारी अजय कुमार पांडेय ने बताया कि मामले की जांच कर आख्या उच्च अधिकारी को भेज दी गई है.

रिपोर्ट: डॉ. मान सिंह

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -