You are here

PM मोदी की ख़ास स्मृति ईरानी से परेशान केंद्रीय मंत्री ,बोले हर कोई उनसे छुटकारा पाना चाहता है !

नई दिल्ली .गुजरात चुनाव में कड़े मुकाबले के बाद सफल हुई भाजपा में अब मुख्यमंत्री पद को लेकर मारामारी चला रही है .भाजपा के तमाम दिग्गज अपने -अपने दावे पेश कर रहे है ,इसी बीच मीडिया की सुर्खियों में मुख्यमंत्री पद हेतु मोदी सरकार में ताकतवर मंत्री स्मृति ईरानी का नाम छा गया ,इनके नाम को लेकर भाजपा में काना -फूसी होने लगी .एक केंद्रीय मंत्री ने तो यहाँ तक बोल दिया कि यह सब बकवास है. हर कोई उनसे छुटकारा पाना चाहता है, यही वजह है कि उन्हें लेकर इस तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं.

टीवी कलाकार से नेता बनी ईरानी फिलहाल केंद्र सरकार कपड़ा मंत्रालय के सासाथ सूचना और प्रसारण मंत्रालय जैसे महत्वपूर्ण विभागों का काम-काज संभाल रही हैं.PM मोदी की कृपा प्राप्त होने के कारण वह गुजरात से राज्यसभा सांसद भी हैं. गुजरात में विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले तक माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री को लेकर भाजपा कोई बदलाव नहीं करेगी लेकिन सोमवार को नतीजों के ऐलान के बाद पार्टी में मुख्यमंत्री का चयन होने से पहले चर्चा और जोड़-तोड़ हो रही है.

मुख्यमंत्री पद हेतु भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष यह पहले कह चुके हैं कि मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ही राज्य के अगले सीएम होंगे ,लेकिन सूत्रों की मानें तो पार्टी 2019 के चुनावों को लेकर अपनी रणनीति में बदलाव कर सकती है.केंद्रीय मंत्री ईरानी खुद के सीएम उम्मीदवार न होने को लेकर स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि “अगर कहीं गली का चुनाव होगा तो आप मेरा नाम सुनेंगे, मैं उन किस्मत वालों में से हूं, जो बिना कोसिस किए ही चीजें हासिल कर लेते हैं. मुझे लगता है कि यह सिर्फ किसी की सोच का नतीजा है. पार्टी अध्यक्ष इस मुद्दे पर बोल चुके हैं, संसदीय बोर्ड का निर्णय ही सर्वमान्य होगा .

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें -
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment