You are here

उन्नाव: पुलिसिया संरक्षण में चल रहा बारूद का अवैध कारोबार एसडीएम ने पकड़ा

बीघापुर,उन्नाव। थाना क्षेत्र के अन्तर्गत अवैध पटाखा विस्फोटक बरामद होने का सिलसिला जारी है।पुलिस ने पिछले हफ्ते ही 17 कुन्तल अवैध विस्फोटक बरामद कर कारोबारियों को जेल भेजा था। परन्तु उनके बाद भी क्षेत्र में विस्फोटक मिलने का क्रम जारी है।

षनिवार को थाना क्षेत्र के कैलांव में लगभग 300 किलो अवैध विस्फोटक बरामद कर कारोबारी सफीक पुत्र हसन अली, लाल मुहम्मद पुत्र हासन अली को धारा 5/9 ख (क) विस्फोटक अधिनियम 1884 के तहत जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार कारोबारियों के पास से विस्फोटक के साथ साथ भारी मात्रा में विस्फोटक बनाने का सामान भी मिला है।जिसमें सुतली, धागा, कागज, एल्यूमिनियम पाउडर, गंधक पाउडर आदि मिला है।जिसका कुल वजन 187 किलो है।इसके पूर्व 17 कुन्तल विस्फोटक बरामद हुआ था।

लगातार क्षेत्र में भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक का पाया जाना चिंता का विशय बना है।पुलिस की नाक के नीचे आखिर इतने बड़े पैमाने पर विस्फोटक इकट्ठा होता रहा और पुलिस सोती रही। अब भले ही वह अपना गुडवर्क दिखा कर अपनी ही पीठ ठोक रही हो लेकिन सूत्र बताते हैं कि इस अवैध विस्फोटक का कारोबार पुलिस की ही संरक्षण में हो रहा था। जिसे एसडीएम बीघापुर प्रदीप कुमार ने छापा मार कर पकड़ा है।अब जब भारी मात्रा में अवैध बारूद बरामद हुई तो पुलिस के हाथ पांव फूले हैं और एसडीएम का कहीं जिक्र न करते हुए खुद का गुडवर्क कताने में जुटी है।

रिपोर्ट: डॉ. मान सिंह

इसे भी पढ़े -