You are here

उन्नाव: बालक की मौत को पोस्टमार्टम व परिजनों की बात पर पुलिस ने माना हत्या

बीघापुर,उन्नाव।सर्किल के ओसियां गाँव में 4 अगस्त को मवेशी चराने गए बालक का आम के पेड़ में लटकता मिला शव के मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। घटना के दिन से पुलिस आत्महत्या मानकर जाँच कर रही थी किंतु पोस्टमार्टम की रिपोर्ट व परिजनों की आशंका से हत्या किए जाने का मामला दर्ज किया है।





घटनाक्रम के अनुसार 4 अगस्त को दोपहर बाद ओसियां गांव के 12 वर्षीय शिवांक पुत्र प्रदीप कुमार को मोहल्ले के सधोले दीक्षित का 9 वर्षीय पुत्र गोपाली मवेशी चराने साथ गया था ।बाद में गोपाली ने ही शिवांक के परिजनों को पेड़ में लटके होने की सूचना दी थी और परिजन शव को उतार कर घर ले आए थे। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के दिन से ही परिजन हत्या की आशंका व्यक्त कर रहे थे किंतु पुलिस मान नहीं रही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मृतक के पीठ में चोटें व गले की हड्डी टूटी होने की बात कही गई है ।इससे पुलिस ने मृतक के पिता प्रदीप से तहरीर लेकर गांव के सधोल पुत्र बाल गोविंद ,उनकी पत्नी, पुत्री व पुत्र गोपाली के विरुद्ध सोमवार को हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है ।




मृतक के पिता ने तहरीर ने कहा कि आरोपी ने नागपंचमी के दिन आपसी विवाद में रक्षाबंधन तक उसके घर का चिराग बुझा देने की धमकी दी थी ।उसी के तहत योजना बनाकर उसके पुत्र की गला दबाकर हत्या कर दी। शव को अंगौछे से बांधकर बाग में लटका दिया। थाना प्रभारी मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है । आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
रिपोर्ट: डॉ.मान सिंह

खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -