You are here

उन्नाव: फिर एक विवाहिता ने लगाई फाँसी

बीघापुर,उन्नाव। थाना क्षेत्र के सैदपुर गाँव में एक 26 वर्षीय विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में फाँसी लगा कर आत्महत्या कर ली।मृतका के भाई ने पति पर बाबा द्वारा की गई वसीयत के आधार पर जमीन उसके नाम ना हो सके इसके चलते हत्या किये जाने का आरोप लगाया है ।

मामले में थाना पुलिस का कहना है कि पति की सूचना पर शव को कब्जे में ले कर भाई से मिली तहरीर पर जाँच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुकदमा दर्ज किया जायगा।

जानकारी के अनुसार उक्त गाँव निवासी रोहित सिंह की 26 वर्षीय पत्नी रेनू सिंह ने रविवार की रात लगभग 12 बजे अपने ही घर के एक कमरे में छत की कुंडी से अपनी ही साड़ी से लटक कर संदेह जनक स्थित में जान दे दी । पति रोहित ने घटना की सूचना थाना पुलिस को दी जिस पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है ।

सूचना पाकर पहुँचे मृतका के भाई कुँवर बहादुर सिंह निवासी गुमाबा थाना शिवगढ़ जनपद रायबरेली ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि पति के चालचलन ठीक न होने के कारण बाबा हनुमान सिंह ने पैतृक भूमि की वसीयत बहन के नाम कर दी थी। उसका दाखिल खारिज होना था,यह भूमि बहन के नाम न हो सके इस लिए उसे मार डाला।

थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज मिश्रा ने बताया कि पहले पति ने सूचना दी थी। पोस्टमार्टम कराया जा रहा है । भाई की भी तहरीर मिली है जाँच हो रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद मुकदमा लिखा जाएगा।

रिपोर्ट: डॉ. मान सिंह

इसे भी पढ़े -