You are here

क्या चुनावी जुमला है बुलेट ट्रेन,देश से झूठ बोल रहे PM नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली .गुजरात चुनाव की घोषणा से पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बुलेट ट्रेन की योजना ने खूब हल्ला मचाया किन्तु भारतीय राजनीति अब जुमलो के सहारे दौड़ रही है , राजनीति में इस जुमलेबाजी का चलन इतना बढ़ गया है कि राज्यों की रैलियों से लेकर अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भी इसे बेख़ौफ़ अंजाम दिया जा रहा है तो देश की जनता जुमलो के सब्जबाग में गोते लगते हुए देश की तर्रकी का सपना देश रही है .

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंज़ो अबे के साथ गुजरात के अहमदाबाद की यात्रा के दौरान कहा था कि भारत जापान के साथ मिलकर मुंबई से अहमदाबाद तक बुलेट ट्रेन बनाने जा रहे हैं,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था तो लोग कहते थे कि मोदी बुलेट ट्रेन कब लाएंगे, अब बुलेट ट्रेन आ गई है तो लोग कह रहे हैं कि बुलेट ट्रेन क्यों ला रहे हो. जापान ने भारत को नई सौगात दी है. इस हाई स्पीड रेलवे सिस्टम से ना सिर्फ दो जगहों के बीच दूरी कम होगी बल्कि 500 किलोमीटर दूर बसे दो शहरों के लोग भी और पास आएंगे.

सनद रहे कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने बुलेट ट्रेन चलाने का वादा किया था लेकिन इसकी घोषणा अब गुजरात विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले प्रधानमंत्री मोदी ने किया ,जिसके बाद भाजपा ने गुजरात में सड़क से सोशल मीडिया तक बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का जमकर प्रचार किया किन्तु गुजरात समेत देश की जनता ने भी इस पर भरोसा किया, लेकिन अब जो बात सामने आई है वो चौंकाने वाली है.

एक आरटीआई के मुताबिक सितंबर 2017 में प्रधानमंत्री मोदी और शिंजो आबे की मुलाक़ात के दौरान कोई भी जापानी कंपनी से बुलेट ट्रेन बनाने के लिए कोई समझौता नहीं किया गया है.

देखे आर टी आई का जबाब –

आरटीआई में कहा गया है कि 14 सितम्बर 2014 को प्रधानमंत्री मोदी के जापान दौरे के दौरान बुलेट ट्रेन बनाने के लिए किसी जापानी कंपनी के साथ एमओयू (समझौता) पर हस्ताक्षर नहीं किये गए हैं.

आरटीआई के मार्फ़त खुलासे के बाद साफ़ होता है कि बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट को लेकर कोई समय सीमा निश्चित नहीं है. इसमें कितना भी समय लग सकता है. ये ट्रेन बनेगी भी या नहीं अब इसमें भी संदेह है. सवाल ये है कि क्या बुलेट ट्रेन सिर्फ गुजरात चुनाव के लिए एक जुमला था ? प्रधानमंत्री ने देश से झूठ बोला अथवा आरटीआई का जबाब देने वाला विभाग झूठ बोल रहा है .

बिपक्ष ने लगातार आरोप लगाया है कि गुजरात में प्रोजेक्टों के नाम पर वोट बटोरना भाजपा राजनीति का हिस्सा रहा है.वादाखिलाफी कर भाजपा ने लगातार देश की जनता को ठगा है .

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






——————————-



इसे भी पढ़े -