You are here

अंबेडकरवादियों पर शिवसेना के जातिवादी गुंडों का हमला

महाराष्ट्र.14 अप्रैल 1891 को बाबा साहेब का जन्म हुआ था, अप्रैल माह में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती देशभर में आंबेडकर समर्थको द्वरा मनाई जाती है. 126वीं अंबेडकर जयंती के मौके पर महाराष्ट्र में जयंती मना रहे लोगों पर कुछ जातिवादी गुंडों ने हमला कर दिया. जयंती में शामिल हुए लोगों पर मराठा समाज के लोगों ने पत्थरबाजी की जिसमें लगभग 200 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर आ रही है. लोगों का आरोप है कि जब बाबा साहेब की जयंती की रैली मराठा समाज के लोगों के घरों के सामने से निकली तो वो लोग भड़क गए और पत्थरबाजी शुरू कर दी.

महाराष्ट्र के परभणी जिले के पुर्णा में अंबेडकर जयंती के आयोजन पर शाम करीब साढे 7 बजे जयंती मना रहे लोगों पर पत्थरों से हमला कर दिया. मामला इतना बढ़ गया कि गाड़ियों में आग लगा दी. बाबा साहेब की जयंती देश का वो तबका जो हजारों सालों से वंचित था बड़ी ही धूमधाम से मनाता है जो कुछ लोगों से बरदाश्त नहीं होता.

अपनी जातिवादी मानसिकता के चलते ऐसे लोग लड़ाई झगड़े और मारपीट पर उतारू हो जाते हैं और बस्तियों में आग लगा देते हैं. ऐसा ही हुआ महाराष्ट्र में, जब कुछ जातिवादी मानसिकता के लोगों ने बाबा साहेब की जयंती पर लोगों की खुशी उनसे बरदाश्त नहीं हुई और उन्होंने उनपर धावा बोल दिया.
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -