You are here

भाजपा शासित राज्यों में किसान आत्महत्या करने को मजबूर –जदयू

पटना. भाजपा शासित राज्यों में किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं. भ्रस्ट्राचार चरम पर है.बिरोधी पार्टिया बिहार को बदनाम करने का प्रयाश करती रहती है .बिहार सरकार ने  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विकास मिशन की स्थापना की है. मिशन विभागों को आवश्यक सहायता प्रदान कर रहा है, जिससे विभाग अपने लक्ष्य को और अधिक सुगमता और तीव्रता से हासिल कर सके

उक्त बाते जदयू के मुख्य प्रवक्ता विधान पार्षद संजय सिंह ने भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी पर पलटवार करते हुए कही.

उन्होंने कहा की बिहार विकास मिशन के माध्यम से विकसित बिहार के सात निश्चय, कृषि रोड मैप, मानव विकास मिशन, कौशल विकास मिशन, औद्योगिक प्रोत्साहन और आधारभूत संरचना के कार्यक्रमों की मॉनीटरिंग हो रही है. सात निश्चय नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी योजना है. यह  आने वाले दिनों में पूरे हो जायेंगें. बिहार सरकार ने धान खरीद की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के उद्देश्य से राज्य के सभी किसानों का ऑनलाइन पंजीकरण कराने का निर्णय लिया है. धान खरीद के लिए इस बार किसानों का ऑनलाइन पंजीकरण किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि सिर्फ किसी चीज का नाम रख देने भर से वह डिजिटल नहीं हो जायेगा. इ-फार्मेट की पूरी प्रक्रिया होती है और उसे काफी सावधानी से करने की जरूरत होती है. इस बार 11 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया जायेगा.

नीतीश में हिम्मत हो तो लालू के संपत्ति की जांच करे –पप्पू यादव

इसे भी पढ़े -