You are here

भाजपा की जीत के मायने जनकल्याण करना : डा. मुकुट बिहारी वर्मा

फैजाबाद। भाजपा की जीत का मायने समाजसेवा के जरिये जनकल्याण करना है। सत्ता और संगठन के बींच समन्वय जरूरी है सत्ता में बैठे लोगों को सदैव ध्यान रखना चाहिए की समाजसेवी का यह अवसर उन्हें अपने किसी विशेषता के दम पर नहीं मिला है वरन कार्यकर्ताओं की कठोर मेहनत का नतीजा है। यह विचार अयोध्या के मानस भवन में आयोजित पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रशिक्षण वर्ग में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के सहकारिता मंत्री डा. मुकुट बिहारी वर्मा ने व्यक्त किया।

बस्ती : रुधौली कस्बे में महिला के साथ दिनदहाड़े छिनैती

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला जो कार्यकर्ताओं की बदौलत सम्भव हुआ। चुनाव में पार्टी ने प्रत्याशी जरूर उतारे लेकिन विजय दिलाने के लिए कार्यकर्ताओं ने अपना सबकुछ झोंक दिया। हमारी जिम्मेदारी है कि इस बड़ी विजय के बाद समाज के हर वर्ग का कल्याण कैसे हो इसके लिए कार्यकर्ता बुराईयों के खिलाफ संघर्ष जारी रखें। उन्होंने कहा कि सेवा का मंत्र लेकर कार्यकर्ता आगे आयें और रामराज स्थापित करने में सहयेग करें। बूचड़खाने हटाने और तीन तलाक जैसे मुद्दों पर जनता खुद खुलकर सामने आयी है हमें सिर्फ ऐसे मुद्दों पर जनता का पक्ष उजागर करते हुए समाज को सही दिशा में आगे बढ़ाना होगा।

उप्र : 84 आईएएस अफसरों के ट्रांसफर, लखनऊ के DM बने कौशल राज शर्मा

उन्होंने कहा कि जीते हुए विधायक इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें यह जीत कार्यकर्ताओं के चलते मिली है ऐसे में कार्यकर्ताओं का ध्यान रखना उनकी नैतिक जिम्मेदारी है। उदघाटन भाषण के दौरान उन्होंने पत्रकारों से भी बातचीत किया और कहा कि कुछ स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने जोश में होश जरूर खोया है ऐसे प्रशिक्षण वर्ग के माध्यम से उन्हें समाज के प्रति उनकी नैतिक जिम्मेदारी का एहसास कराया जायेगा। मन्दिर निर्माण के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मन्दिर का निर्माण हो ऐसा सभी चाहते हैं। मन्दिर निर्माण के लिए पार्टी सतत प्रयासरत है।

कुकर्मों की ख़बर लिखने पर भाजपा नेता के बेटे ने दी पत्रकार को धमकीं

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी भी मौजूद थे उन्होंने भाजपा का इतिहास व विकास पर व्याख्यान दिया। आईटी सेल के प्रदेश प्रभारी संजय राईनी ने जीएसटी व भीम एप्स के सम्बन्ध में प्रकाश डाला। आरएसएस के प्रांत कार्यवाह डा. अनिल मिश्र ने सैद्धांतिक अधिष्ठान पर चर्चा किया। क्षेत्रीय संगठन मंत्री बृजबहादुर ने भी विचार व्यक्त किया।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -

Leave a Comment