You are here

बलरामपुर : हिरन की सींग बरामद एक तस्कर गिरफ्तार

बलरामपुर।यूपी के बलरामपुर जिले के भारत नेपाल सीमा पर वन संरक्षित सोहेलवा वन्य जीव प्रभाग मेे संरक्षित जानवरो के अंगो की तस्करी का खुलासा हुआ है।हिरन के सींग के साथ एक तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

विदित हो कि जिले की सीमा पडोसी देश नेपाल से मिलती है।दोनो देशो की सीमा पर सुहेलवा वन्य जीव प्रभाग स्थित है जिसमे बेश कीमती लकडियो के अलावा शेर,भालू,हिरन जैसे जानवर पाए जाते है।इन जंगलो से मादक पदार्थो के साथ संरक्षित जानवरों की सींग तथा खाल की भी बरामदगी हो चुकी है ।

योगी के मंत्री का बोल : 15 दिन के अंदर विकास नहीं होता तो भाजपा -अपना दल विधायकों के मुंह पर कालिख पोत दे

ताजा मामला हरैय्या थाना क्षेत्र के सोहेलवा वन्य जीव संरक्षित क्षेत्र का है जहाँ तुलसीपुर व हरैय्या थाने की पुलिस की संयुक्त कार्यवाई के दौरान चीतल हिरन की तीन अदद सींग के साथ एक तस्कर को उस समय गिरफ्तार किया गया जब तस्कर गिरोह के सदस्य सींग नेपाल से भारत के किसी बड़े शहर मे ले जाने के फिराक मे थे । हलाकि एक तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने मे सफल रहा ।

तानाशाही : रिटायर्ड आईपीएस एस आर दारापुरी को प्रेस कांफ्रेंस से पुलिस ने उठाया

एसपी अभिषेक सिंह के मुताबिक थाना हरैय्या क्षेत्र के धोबैनिया पहाड़ी नाला के पास से एक तस्कर की गिरफ्तारी की गयी है तथा दूसरे तस्कर की तलाश जारी है ।तस्करी के माल के साथ गिरफ्तार तस्कर को लेकर जंहा पुलिस इसे बडी कामयाबी मान रही है वही संरक्षित क्षेत्र मे अभी भी मादक पदार्थो व जानवरो की से इंकार नही किया जा सकता है।वन्य जीव प्रेमी व पूर्व विधायक अनवर महमूद खा ने कहा कि तमाम सुरक्षाओ के बाद भी नेपाली तस्कर भारतीय वन्य क्षेत्रो मे अक्सर घुस कर संरक्षित जानवरो का शिकार करते है।

रिपोर्ट-फरीद आरज़ू

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -