You are here

वन विभाग ने अतिक्रमित वन भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया

गौरव कुमार
नौगढ़-चन्दौली। वन विभाग ने अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत् रविवार को नर्वदापुर अमरा भगवती धाम के समीप लगभग 50 हेक्टेयर अतिक्रमित वन भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया। इसके पूर्व जिलाधिकारी हेमन्त कुमार ने स्थानीय बाजार स्थित जयमोहनीं रेंज के कैम्पस के बाहर आने जाने वाले लोगों के लिए प्याऊ का भी उद्घाटन किया। तत्पश्चात् जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह उपर्युक्त स्थान पर अतिक्रमण हटाये जा रहे वन भूमि के स्थान का जायजा लिया। काशी वन्य जीव प्रभाग रामनगर वाराणसी के प्रभागीय वनाधिकारी गोपाल ओझा के निर्देश पर एस.डी.ओ. जे.पी. सिंह के नेतृत्व में आज पूर्वाह्न में अमरा भगवती व नर्वदापुर गांव में वनकर्मी पुलिस, पी.ए.सी. के जवान मौके पर पहुंच गए।

जहां अतिक्रमणकारियों ने वनभूमि को अतिक्रमित किया था। वन भूमि से अवैध कब्जा हटाने के लिए अतिक्रमणकारियें को पहले ही सूचना दे दी गयी थी लेकिन किसी ने भी अमल नहीं किया। अन्ततः आज वन विभाग के जिलास्तरीय आला अधिकारियों की मौजूदगी में अतिक्रमित वन भूमि से अतिक्रमण हटाया।

इसके बाद जिलाधिकारी ने चन्द्रकान्ता वन विश्राम गृह के समीप बने पम्प कैनाल का निरीक्षण किया और जल्द ही इसे शुरू कराने का निर्देश भी दिया। इस दौरान क्षेत्राधिकारी नक्सल राहुल मिश्रा, वनक्षेत्राधिकारी मझगाईं रेंज जानकी शरण श्रीवास्तव, वनक्षेत्राधिकारी नौगढ़ विजेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, चनक्षेत्राधिकारी जयमोहनीं रेंज नारेन्द्र राय, प्रभारी निरीक्षक किशोर कुमार चैबे, थानाध्यक्ष चकरघट्टा रामनारायन पासी के साथ-साथ वन विभाग, पुलिस, पी.ए.सी. व सी.आर.पी.एफ. के जवान मौजूद रहें।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

इसे भी पढ़े -