You are here

धोनी ने वनडे और टी 20 के कप्तानी को अलबिदा किया

भारतीय क्रिकेट के सितारे महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी 20 क्रिकेट में भी कप्तानी छोड़ दी है. उन्होंने बीसीसीआई को इस बारे में जानकारी दे दी है. धोनी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी 20 सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे.
धोनी इससे पहले ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान टेस्ट से रिटायर होने का फैसला कर चुके हैं. 30 दिसंबर 2014 को उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला किया था. धोनी ने 199 वनडे और 72 टी 20 मैचों में भारत की कप्तानी की. इंग्लैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा 5 जनवरी को होनी है. महेंद्र सिंह धोनी ने झारखंड और गुजरात के बीच रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में काफी समय तक चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद के साथ वक्त बिताया.



बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी ने कहा कि भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों और बीसीसीआई की तरफ से मैं उनका धन्यवाद करना चाहता हूं. उन्होंने हर फॉरमेट में कप्तानी के तौर पर भारतीय क्रिकेट में बड़ा योगदान दिया है. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने नई ऊंचाइयां छुईं और उन्हें भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा.
महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे और टी 20 क्रिकेट में भी कप्तानी छोड़ने पर हर्ष भोगले ने कहा कि धोनी वास्तव में तारीफ के हकदार हैं. वे निःसंदेह एक महान कप्तान रहे हैं.
Time to stand up and applaud a magnificent servant, and indeed leader, of Indian cricket. #Dhoni
— Harsha Bhogle (@bhogleharsha) January 4, 2017
हर्ष भोगले ने कहा कि क्रिकेट का हर खिताब जीता है.
World T20, World Cup, Champions Trophy, Test No 1, IPL titles, Champions League titles. Everything in the game. #Dhoni
— Harsha Bhogle (@bhogleharsha) January 4, 2017
मोहम्मद कैफ ने लिखा है- देश की टीम के 9 सालों तक कप्तान रहने के लिए धोनी को सलाम है. भारत आप के जैसा कप्तान पाकर वाकई कृतज्ञ है.
Take a bow @msdhoni .To lead India for 9 years with such wonderful results, India were really blessed to have you as #Captain .
— Mohammad Kaif (@MohammadKaif) January 4, 2017

इसे भी पढ़े -