You are here

गंगा खोज रही कहां गया मेरा बेटा- नीतीश

पटना .बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंगा नदी के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर से हमला बोला है. पटना में गंगा की अविरलता के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते थे गंगा मैया ने बुलाया है लेकिन बनारस गया तो वहां के लोग कह रहे थे कि मां गंगा अपने बेटे को अब खोज रही हैं कि मेरा बेटा कहां गया. उदघाटन के बाद नीतीश ने कहा कि गंगा की स्थिति को देखकर तो रोना आता है.

जदयू अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि फरक्का रहे या टूटे लेकिन इस बारे में राष्ट्रव्यापी चर्चा होना चाहिए और विशेषज्ञों की राय मानी जानी चाहिये. हमने पिछली यूपीए सरकार से पश्चिम बंगाल में फरक्का बैराज को बंद करने की मांग की थी. मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी कहा है कि फरक्का बांध से गंगा नदी में भारी गाद जमा हो रहा है और यह बिहार में हर साल भारी बाढ़ की बड़ी वजह है
कार्यक्रम में पहुंचे जलपुरूष राजेंद्र सिंह ने भी फरक्का बराज पर सवाल उठाते हुए कहा कि इसकी वजह से ही बिहार में हर साल बाढ़ आती है. उन्होंने कहा कि फरक्का बराज से बिहार को खतरा है. कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ सभी अतिथियों ने गंगा की अविरलता स्मारिका का विमोचन किया.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -