You are here

गुजरात में भी नशामुक्ति का प्रसार होना चाहिए-नीतीश




पटना. नोटबंदी के फैसले पर केंद्र की मोदी सरकार को समर्थन देने वाले जनता दल यू  ने 23 जनवरी को अपनी कोर कमेटी की बैठक बुलायी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह जानकारी दी.

भारतीय जनता पार्टी सबसे भ्रष्ट पार्टी है-पीएल पुनिया

सोमवार को लोक संवाद कार्यक्रम के बाद पत्रकारों ने नोटबंदी पर महागंठबंधन में अलग-अलग स्टैंड को लेकर सवाल किए  तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  ने कहा कि हम लालू जी और कांग्रेस के साथ हैं, तभी तो  महागंठबंधन की सरकार चल रही है. इस पर कोई सवाल ही नहीं है. नोटबंदी  के साथ हमलोगों ने बेनामी संपत्ति और काले धन पर कार्रवाई की बात की है.  उन्होंने कहा कि 21 जनवरी की मानव शृंखला के बाद 23 जनवरी को  को पार्टी कोर कमेटी की  बैठक होगी. अभी हमारे एजेंडे में सर्वप्रथम नशामुक्ति अभियान है, मीडिया अपनी ओर से एजेंडा तय नहीं करे. नीतीश कुमार  ने कहा कि शराबबंदी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने समर्थन किया है. गुजरात में भी यह लागू है, तो इसका  प्रसार होना चाहिए.

बूथ लेबल पर महिलाओ को जोड़ेगी सांसद डिम्पल

शराबबंदी पर प्रधानमंत्री के समर्थन के बाद भाजपा से नजदीकी संबंधो की अटकलों पर  न्होंने कहा कि सामाजिक काम में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. 350वें प्रकाश पर्व और बापू की चंपारण सत्याग्रह के सौवें साल पर हमने शराबबंदी की बात की है. हमने तय किया है कि इस मौके पर नयी पीढ़ी तक गांधी जी की विचारों को पहुंचायेंगे. वैसे ही जैसे तय किया था कि प्रकाश पर्व पूरे बिहार में होगा. 21 जनवरी को 11 हजार किमी में मानव श्रृंखला में दो करोड़ लोगों के  शामिल होने का विश्व रिकार्ड  बनेगा. इसके बाद कोई राजनितिक  बात करियेगा. जो  लोग शराबबंदी का मजाक उड़ा रहे थे उन्हें  21 जनवरी की मानव श्रृंखला से  जवाब मिल जायेगा. हम सभी दलों के लोगों से इस मानव श्रृंखला शामिल होने की अपील करेंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश जंगल सफारी पर, वाल्मीकिनगर राज्य का पर्यटन हब बनेगा-नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हर माह के चौथे  सोमवार को महागंठबंधन के जनता दरबार का आयोजन होगा. 30 जनवरी को महागंठबंधन का पहला दरबार होगा. इसमें कैबिनेट के सभी मंत्री शामिल होंगे. इसके बाद दो माह तक नशामुक्ति  अभियान चलेगा.

loading…

इसे भी पढ़े -