You are here

PM मोदी के काशी में ABVP की करारी हार

लखनऊ .देश में विश्वविद्यालयो में करारी शिकस्त का सामना कर चुकी RSS के अनुसांगिक संघठन ABVP को प्रधानमंत्री मोदी के लोकसभा क्षेत्र में भी करारी हार का सामना करना पड़ा है .बनारस के काशी विद्यापीठ में हुए छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विधाथी परिषद् को एक भी सीटो पर विजय नहीं मिला .

उत्तर प्रदेश में हो रहे नगर निगम के चुनावों से पहले काशी विद्यापीठ में मिली करारी शिकस्त से भाजपा को जबरदस्त झटका लगा है. इन चुनावों में अध्यक्ष पद पर सपा छात्र संघ से बागी हुए नेता राहुल दुबे ने 2,365 वोटों के साथ जीत हासिल किया . राहुल ने एबीवीपी के वाल्मिकी उपाध्याय को पटखनी देकर अध्यक्ष पद पर कब्ज़ा जमा लिया . उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल करने वाले रोशन कुमार ने समाजवादी और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल किया है .

छात्र संघ महामंत्री पद पर अनिल यादव ने जीत हासिल की, जिन्होंने सपा छात्र संघ से किनारा करते हुए निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ा था. इनके अलावा चौथी सीट सपा-भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के साझा उम्मीदवार रवि प्रताप सिंह ने जीती। हालांकि एबीवीपी वोटों में काफी पास रही लेकिन किसी को भी एक सीट हासिल नहीं हो पाई.

काशी विद्यापीठ में हुई करारी हार के बाद बनारस के भाजपाई हैरान -परेसान दिख रहे है .

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -