You are here

बस्ती : गुंडई किया भाजपाईयो ने बदनाम हो रही पुलिस ,SP संकल्प शर्मा झुकने को तैयार नहीं

लखनऊ. बस्ती जनपद के एपीएन डिग्री कालेज के विवाद को लेकर शहर कोतवाली के लाकअप में बंद किए गए छात्रसंघ अध्यक्ष कबीर तिवारी को कोतवाली पर हमला कर दबंग भाजपाइयों द्वारा जबरन छुड़ाना अब उन पर भारी पड़ गया है. कोतवाली में गुंडागर्दी के बाद अब दबंग भाजपाई पुलिस से भागे फिर रहे है किन्तु इन दबंगों के संर्रक्षणदाता भाजपाईयो को बचाने की गुहार भाजपा संगठन महामंत्री सुनील बंसल, जिले के प्रभारी मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह से कर मामले में लीपापोती करने का दबाव बना रहे है किन्तु उन्‍हें कोई राहत नहीं मिल रही है.

खबर के अनुसार किसी प्रकरण में एपीएन पीजी कालेज के छात्रसंघ अध्यक्ष कबीर तिवारी को प्राचार्य की शिकायत पर शहर कोतवाल ने गिरफ्तार कर लॉकअप में बंद कर दिया गया, कबीर को छुड़ाने कोतवाली गए भाजपा नेताओं ने पुलिस से कबीर को छोड़ने को कहा, जब पुलिस इसके लिए तैयार नहीं हुई तो पहरे पर तैनात जवान पर हमला करके भाजपाई छुड़ा ले गए.

दबंग भाजपाई जब कोतवाली में तांडव कर रहे थे तो थाने पर तैनात सिपाही और दारोगा सत्ता की हनक के डर से कोतवाली छोड़कर भाग गए, पूरा कोतवाली खाली हो गया, इससे नाराज दबंग पुलिस कप्तान संकल्प शर्मा ने थाने पर तैनात सभी छह सब इंस्पेक्टरों को सस्पेंड कर दिया तथा कोतवाल को हटा दिया.दबंग भाजपाईयो के बिरुद्ध 14 नामजद और 50 अज्ञात भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, उसके बाद से ही पुलिस नामजद आरोपियों के यहां दबिश देना शुरू कर दिया .आगबबूला हुई पुलिस जितने भी लोग घर पर नहीं मिले, उनके रक्त संबधी परिजनों को थाने उठा लाई. स्थानीय सांसद हरीश द्विवेदी और जिले के विधायक भी पुलिस को दबाने-समझाने में विफल रहे हैं. अब मामला यहां तक पहुंच गया है कि उन्‍हें निर्देश दिए जा रहे हैं कि सभी लोग कोर्ट में जाकर जमानत करा लें. इस बीच यदि पुलिस के हाथ नामजद आ गए तो खैर नहीं होगा.

मामला इतना बढ़ चुका है कि पुलिस कप्तान इस शर्त पर जिले में रहने से इनकार कर दिया है कि पुलिस पिटेगी और वह चुप्पी साधे नहीं रहेंगे. संगठन के माध्यम से मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास भी पहुंचाया गया है. सूत्र बताते हैं कि योगी ने साफ साफ कह दिया कि कानून हाथ में लेने वालों के साथ सरकार नहीं खड़ी होगी.इसके बाद भाजपाई भागे-भागे फिर रहे हैं. पीछे-पीछे पुलिस दबिश दे रही है.

बताया जाता है कि दबंग भाजपाईओ के बिरुद्ध पुलिस कार्यवाही से भाजपा विधायक संजय प्रताप जायसवाल बेहद कुपित है, विधायक ने कहा कि पुलिस की गुंडई चरम पर पहुँच गयी है. इससे जनता के साथ कार्यकर्ता भी परेशान हो रहे है.। सारी बातें मुख्यमंत्री के समक्ष गंभीरता से रखा जायेगा, उसके बाद कोई कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़े –

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




इसे भी पढ़े -

Leave a Comment