You are here

हबस के भूखे बाबा के कमरे से निकले महिलाओं के गहने और सीडी

जयपुर . फल और गंगाजल का सेवन करने वाले बलात्कार के आरोपी अलवर के कालाकुआं स्थित मधुसूदन आश्रम दिव्य धाम के फलाहारी कौशलेंद्र प्रपन्नाचार्य पर कई महिलाओं का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया जा रहा है. हालांकि बाबा अभी तक किसी बीमारी के बहाने अस्पताल में ही भर्ती है.

सनद रहे छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली महिला ने फलाहारी बाबा पर यौन शोषण का आरोप लगाया था किन्तु अब महिला के पिता ने बाबा पर कई संगीन आरोप लगाए हैं.

आरोप लगाने वाली युवती गुरुवार शाम परिजनों के साथ अलवर पहुंच गई थी. पुलिस ने उसके बयान लिए और आश्रम भी ले गई. शुक्रवार को पुलिस ने आश्रम और उससे जुड़े अन्य भवनों की जांच की. युवती ने आश्रम के जिस कमरे में दुष्कर्म का आरोप लगाया था, वहां से महिलाओं के आभूषण बरामद हुए हैं. पुलिस ने कमरे से लैपटॉप और कुछ सीडी भी जब्त की हैं. साथ ही आश्रम के सीसीटीवी पैनल की हार्ड डिस्क से भी जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

इस बीच अस्पताल के आइसीयू में भर्ती फलाहारी बाबा को शुक्रवार को वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. डॉक्टरों के अनुसार अब उसकी तबीयत पूरी तरह सामान्य है और पुलिस पूछताछ कर सकती है. उधर, पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश का कहना है कि फलाहारी बाबा की गिरफ्तारी पूरे मामले की जांच-पड़ताल के बाद ही की जाएगी.

युवती के पिता ने पत्रकारों को बताया कि कि उन्होंने बाबा को भगवान की तरह पूजा है. इसके बाद भी उसने बेटी के साथ जो कार्य किया, उससे उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. उन्होंने बाबा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है और कहा कि बाबा को इस कृत्य की सजा मिलनी चाहिए. बाबा ने छत्तीसगढ़ में कई महिलाओं के साथ कुकृत्य किया है. उन्होंने पीडि़त महिलाओं की सूची पुलिस को सौंप दी है. राजस्थान के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया का कहना है कि पुलिस जांच कर रही है. कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

.इसे भी पढ़े -

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




इसे भी पढ़े -

Leave a Comment