You are here

नक्सल क्षेत्र में स्वास्थ्य सेतु शिविर का आयोजन


गौरव कुमार (नौगढ़). स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र द्वारा नक्सल प्रभावित क्षेत्र नौगढ़ के नरकटी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में पं0 दीनदयाल उपाध्याय स्वास्थ्य सेतु शिविर के तहत् गुरूवार को 128 रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। इस दौरान रोगियों को निःशुल्क दवाएं भी दी गयी।

स्लाटर हाउस पर पुलिस का छापा, करीब दस कुन्तल प्रतिबंधित पशु का मांस बरामद

स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डाॅ0 अवधेश सिंह के नेतृत्व में आज उक्त विद्यालय पर स्वास्थ्य शिविर लगाया गया था। स्वास्थ्य शिविर में नेत्र जांच 20, कुष्ठ जांच 4, पैथोलाॅजी जांच 15 की गयी। इसके साथ ही 8 लोगों का टीकाकरण भी किया गया। शिविर में दूसरी ओर दंत सहायक द्वारा 3 रोगियों का दंत परीक्षण किया गया एवं चिकित्सकों द्वारा 67 रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया और उन्हें निःशुल्क दवाएं भी दी गयी।

गेरुआ वस्त्र में छिपा हिन्दू धर्म का गुंडा ठाकुर सत्यनारायण सिंह उर्फ़ योगी सत्यम,राज्यपाल राम नाइक का संरक्षण ?

शिविर में चिकित्सकों द्वारा गर्भवती महिलाओं को पानी उबाल कर पीने और भोजन में हरी सब्जियों का अत्यधिक मात्रा में प्रयोग करने की सलाह दी गयी। बच्चों को गर्मी के दिनों में कड़ाके की धूप में बाहर जाने से रोकना चाहिए अन्यथा लू लगने का डर बना होता है। उन्होंने बताया कि गर्मी के दिनों में अधिक मात्रा में पानी का प्रयोग करना चाहिए। जिससे उन्हें भीषण गर्मी में होने वाली बीमारियों से निजात मिल सकती है। इसके साथ ही सभी को बताया गया कि साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखे। इस दौरान यह भी बताया गया कि इमरजेंसी सेवा के लिए 108 व गर्भवती माताएं एवं प्रसूति 102 नं0 को डायल कर निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधा का लाभ ले सकते हैं। शिविर में डाॅ0 नीरज, डाॅ0 गंगाराम, बी.पी.एम. अरविन्द कुमार, बी.सी.पी.एम. जयप्रकाश, ए.एन.एम. अनुराधा राय, एन.एम.ए. श्रीप्रकाश सिंह, दंत सहायक धर्मेन्द्र, प्रशांत, शिवकुमार, श्यामनन्दन, पंकज गुप्ता मौजूद रहे।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

loading…


इसे भी पढ़े -