You are here

नर्सिंग का कोर्स कर रही पिछड़ी जाति के नेहा कश्यप के मौत का कारण बनी प्रतिमा त्रिपाठी ?

सीतापुर निवासी नर्सिंग फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट नेहा ने अपनी रूममेट से तंग आकर सुसाइड कर लिया

 

लखनऊ. विवेकानंद हॉस्पिटल में नर्सिंग का कोर्स कर रही नेहा कश्यप ने मंगलवार रात को हॉस्टल में सुसाइड कर लिया था . रूम से मिले सुसाइड नोट के मुताबिक होनहार छात्रा नेहा अपने रूममेट से किसी बात को लेकर परेशान थी. नोट में उसने अपनी प्रताड़ना का जिक्र किया है.

इसे भी पढ़े -भाजपा के रामराज्य में 4 साल की मासूम बच्चिया हो रही दरिंदगी का शिकार

खबर के मुताबिक सीतापुर जिले की रहने वाली नेहा विवेकानंद हॉस्पिटल में नर्सिंग प्रथम वर्ष की छात्रा थी .थी। मंगलवार रात को उसकी बॉडी होस्टल के रूम नं 31 में संदिग्ध हालत में पंखे से लटकी मिली थी.जिसकी पंखे में लटकी लाश को सबसे पहले उसकी रूम पार्टनर ने ही देखी थी.



जब खबर हास्टल में जगजाहिर हुआ तो मौके पर पहुची पुलिस ने बताया कि नेहा ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसमें लिखा है कि हॉस्टल में उसके साथ क्या-क्या होता था. रूममेट पर उसने गंभीर आरोप लगाए हैं.

इसे भी पढ़े -वनारस :जीवन दान नहीं मौत देना जानते है काशी के डाक्टर ,शर्मनाक मामला आया सामने

मृतका नेहा के छोटे भाई निहाल ने बताया कि दीदी पढ़ने में तेज थी. वो डॉक्टर बनना चाहती थी. विवेकानद हॉस्पिटल में हुए कॉम्पिटीशन में लंदन के डॉक्टर ने उसे प्राइज भी दिया था.वो मेरी इकलौती बहन थी. महीने भर पहले ही हमने पिता को खोया है. वो लंबे समय से बीमार थे. अब दीदी की मौत से पूरा परिवार टूट चुका है.



इस सम्बन्ध में एसएचओ महानगर रवीन्द्र राय ने मीडिया को बताया कि सिद्धार्थनगर की रहने वाली प्रतिमा त्रिपाठी के साथ 21 वर्षीय नेहा विवेकानंद हॉस्पिटल में नर्सिंग का कोर्स कर रही थी.जो कि हॉस्पिटल परिसर के पीछे बने हॉस्टल में रहती थी.उनकी क्लास सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक है. मंगलवार को सभी स्टूडेंट्स क्लास करने गई थीं, लेकिन नेहा नहीं गई. जब दोपहर में प्रतिमा रूम पर लौटी तो नेहा को पंखे से लटकता देखा किन्तु मृतका के परिजनों ने कोई भी शिकायत दर्ज नहीं कराई है. अगर हमारे पास शिकायत आती है तो आगे की कार्रवाई करेंगे.

 

नेहा का दर्द बयां करता उसका सुसाइड नोट…

 

साभार -भास्कर

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -