You are here

बिहार के गांव किसी भी तरह से शहर से पीछे नहीं रहेंगे-नीतीश




बिहारशरीफ.आगामी चार साल में बिहार के गांव स्मार्ट होंगे. बिहार के गाव – गांव में हर घर बिजली, पानी, शौचालय सहित अन्य बुनियादी सुविधाएं मिलने लगेंगी. गांव किसी भी तरह से शहर से पीछे नहीं रहेंगे. इसके लिए सात निश्चय योजना बनायी गयी है. ये बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहारशरीफ की पुलिस लाइन में चेतना सभा को संबोधित करते हुए कही.
भारत के साथ मेरा संबंध गुरु चेला जैसा- दलाई लामा,साथ रहे नीतीश
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निश्चय यात्रा के छठे चरण के दौरान आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए कहा की पूरे देश में शराबबंदी होनी चाहिए .आज बिहार में जो खुशहाली और तरक्की दिख रही है, यही खुशहाली पूरे देश में दिखेगी. अगर शराब बंद हो जाये. शराबबंदी से सूबे में आपराधिक घटनाओं में कमी आयी है. शराबबंदी होने से शराब पीनेवाले लोग अब दूध पीने लगे है. अच्छा-अच्छा खाना खाने लगे है. बच्चों को पढ़ने के लिए स्कूल भेजने लगे है. यह सब परिर्वतन सामाजिक है. उन्होंने कहा कि वह वादे करने में विश्वास नहीं करते है. काम करते हैं और काम करके दिया है. 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान किये गये वादे को पूरा किया है.
अखिलेश के बगावती तेवर ,जारी किया 235 उम्मीदवारों की सूची
मुख्यमंत्री ने इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा. कहा कि केंद्र सरकार शहरों को स्मार्ट बनाने की बात कह रही है.इसके लिए महज पांच सौ करोड़ रुपये की व्यवस्था की गयी है. इतने में शहर कितना स्मार्ट होगा, यह सोचनेवाली बात है.


इसे भी पढ़े -