You are here

सांसद डिम्पल की सीट से सपा अध्यक्ष अखिलेश तो मुलायम मैनपुरी से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अगला लोकसभा चुनाव अपनी पत्नी की सीट कन्नौज से लड़ने के संकेत दिया है .

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान अगले लोकसभा चुनाव लड़ने के संबंध में एक सवाल पर कहा कि नेताजी मुलायम सिंह यादव तो मैनपुरी से लड़ेंगे. हमारी पार्टी तय करेगी कि किसको कहां से लड़ना है. कन्नौज लोहिया जी का है, मेरी इच्छा होगी कि मैं भी वहीं से लड़ूं.

अखिलेश की पत्नी डिम्पल यादव इस वक्त कन्नौज से सांसद हैं. पूर्व मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी पिछले साल सितंबर में छत्तीसगढ़ के रायपुर में दिए गए बयान के लिहाज से खासी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. मालूम हो कि अखिलेश ने पिछले साल 24 सितंबर को रायपुर में राजनीतिक दलों में परिवारवाद के बारे में पूछे जाने पर कहा था कि अगर हमारा परिवारवाद है तो हम तय करते हैं कि अगले चुनाव में हमारी पत्नी चुनाव नहीं लड़ेंगी. भाजपा का भी परिवारवाद होगा. उसके परिवारवाद की भी बात करनी चाहिए.

डिम्पल ने साल 2009 में फिरोजाबाद लोकसभा उपचुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमाई थी, लेकिन उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था. साल 2012 में अखिलेश ने प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद कन्नौज से सांसद पद से इस्तीफा दिया था. उसके बाद हुए उपचुनाव में डिम्पल पहली बार निर्विरोध निर्वाचित हुई थीं. साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में डिम्पल एक बार फिर इस सीट से जीती थीं. डिम्पल ने पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए जमकर प्रचार किया था.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .<a

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)


(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

(sc_adv_out = window.sc_adv_out || []).upsh({
id : “240339”,
domain : “n.ads3-adnow.com”
});

इसे भी पढ़े -