उन्नाव : परिषदीय विद्यालय सुमेरपुर में एसडीएम ने किया समर कैम्प का उद्घाटन

बीघापुर,उन्नाव। उच्च प्राथमिक विद्यालय मलयपुर,सुमेरपुर के पर्यावरणीय समर कैंप का शुभारम्भ शुक्रवार को उप जिलाधिकारी ब्रजेश कुमार के कर कमलों द्वारा फीता काटकर कर अरूण अवस्थी खण्ड शिक्षाधिकारी सुमेरपुर एवं ग्राम प्रधान मुन्ना सिंह की उपस्थिति में हुआ।

विद्यालय के शिक्षक आशीष कुमार दीक्षित ने एस.डी.एम. बीघापुर के समक्ष समर कैम्प का विवरण प्रस्तुत किया एवं विद्यालय की दिनचर्या एवं गतिविधियों से अवगत कराया।अपने उद्बोधन में उपजिलाधिकारी ने विद्यालय के शिक्षकों अजीत सिंह,आशीष कुमार दीक्षित,मुकेश सचान, छोटे लाल , उषा देवी, के योगदान की भूरि-भूरि प्रशंसा की।साथ ही बच्चों के निरंतर विकास एवं शतप्रतिशत नामांकन की अपील भी की।आज के पर्यावरणीय समर कैम्प में बच्चों ने स्वच्छ मलयपुर विषयक रंग भरो प्रतियोगिता में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।रसना पार्टी का आनंद लिया और कैरम व लूडो जैसे इनडोर खेल खेले।





जानकारी के अनुसार विद्यालय के शिक्षकों ने छः दिवसीय पर्यावरणीय समर कैंप का आयोजन ग्रीष्मकालीन अवकाश के उपरांत भी चार दिनों तक करना सुनिश्चित किया है।इस समर कैंप की गतिविधियों को पर्यावरण से संबंधित कर करके सीखना, स्वास्थ्य एवं मनोरंजन की प्रमुखता रहेगी।जो 24 मई को समाप्त होगा,साथ ही सुमेरपुर की भदेवरा न्याय पंचायत के परिषदीय शिक्षकों का उ.प्रा.वि.ऊंचगांव में शिक्षक सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया जिसमें विगत शैक्षिक सत्र में बेहतर योगदान देकर विद्यालय को विकसित करने के लिए प्रा.वि.धर्मदासखेड़ा की प्रधान शिक्षिका रचना सिंह को न्याय पंचायत समन्वयक नरेन्द्र सिंह एवं बसंत मिश्रा के द्वारा सम्मानित किया गया।जिसमें न्याय पंचायत के शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: डॉ.मान सिंह

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading...




इसे भी पढ़े -

Leave a Comment