You are here

उन्नाव: योगी सरकार में किसानों द्वारा बिजली मांगे जाने पर लिखे गए मुकदमें

बीघापुर,उन्नाव। उन्नाव लालगंज राजमार्ग पर इंदेमऊ चैराहे पर दर्जन भर से अधिक गांवों के सैकड़ों लोगों ने ध्वस्त विद्युत व्यवस्था के विरोध में लगाए गए जाम पर बुधवार को प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष अंकित परिहार सहित पांच ज्ञात व 125 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज किए जाने पर क्षेत्रीय लोगों में भयंकर आक्रोश है।

उप जिलाधिकारी प्रदीप कुमार व क्षेत्राधिकारी श्यामाकांत त्रिपाठी के निर्देश पर हल्का इन्चार्ज विनोद कुमार यादव ने प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष अंकित परिहार बरदहा प्रधान उमाशंकर पहाड़ी खेड़ा के संदीप बाजपेयी पुत्र बाबू बाजपेयी, कुर्मिन खेड़ा के सल्लू पुत्र बुद्धि लाल तथा दुर्जन खेड़ा के डॉक्टर यादव सभी बारा सगवर थाना क्षेत्र को कानून विरुद्ध जाम लगाने पर केस दर्ज किया गया है ।वहीं 125 अज्ञात लोगों को दिखाया गया है। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार मिश्र ने बताया कि हाईवे पर जाम लगाने में शामिल लोगों की पहचान वीडियो फुटेज से की जा रही है ।कानूनी कार्यवाही भी शीघ्र की जाएगी ।

मामले में केस दर्ज होने की खबर से इंदेमऊ गांव के आसपास गांवों में रहने वालों में आक्रोश व्यक्त किया है। प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष अंकित परिहार ने केस दर्ज होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि महीने भर से दर्जनों गांव के लोग विद्युत व्यवस्था की बदहाली का शिकार थे। उनकी शिकायतों को विद्युत विभाग के अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया अगर उन्होंने शांतिपूर्ण ढंग से लोकतंत्र में अपनी आवाज उठाने के लिए जाम लगाया तो मुकदमे में फंसाकर कर प्रशासन व सरकार की तानाशाही का स्वरूप दिखाया जा रहा है। इसे क्षेत्र की जनता कतई बर्दाश्त नहीं करेगी ।जनहित के मुद्दों पर मेरे ऊपर चाहे जितने भी केस दर्ज किए जाएं कोई परवाह नहीं है।

रिपोर्ट: डॉ. मान सिंह

इसे भी पढ़े –

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -

Leave a Comment