You are here

कुछ लोग धर्म और त्योहारों का गलत इस्तेमाल करते हैं-अखिलेश

लखनऊ .मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने छोटी दीवाली पर बड़ा बम फोड़ा। लखनऊ में एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निशाने पर भाजपा व बसपा के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रहे।प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि वह भारत माता को भूलकर न जाने देश को किस रास्ते पर ले जाना चाहते हैं। भाजपा को बहुत होशियार, चमत्कारी व चालू पार्टी बताते हुए कहा कि वह देश को गुमराह कर रही है। सरकार बनाने का दावा करने वाली बहुजन समाज पार्टी को भी आड़े हाथों लेते हुए अखिलेश ने कहा उसने तो पत्थर के हाथी लगा पैसे को बर्बाद किया।

उत्तर प्रदेश ऊर्जा विभाग के कार्यक्रम में पहुंचे अखिलेश ने भाजपा का नाम लिये बिना कहा कि कुछ लोग धर्म और त्योहारों का गलत इस्तेमाल करते हैं लेकिन हम त्योहारों का इस्तेमाल अच्छे के लिए करते हैं। हमने दीपावली पर 24 घंटे बिजली दी है तो धनतेरस पर बच्चों को गिलास व थालियां बांटी लेकिन सोचो दशहरा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या नारा दिया था।

भारत माता को भूलकर चुनाव से पहले वह न जाने किस रास्ते पर देश को ले जाना चाहते हैं। गौरतलब है कि दशहरा पर रामलीला के कार्यक्रम में यहां आए मोदी ने जय श्रीराम का नारा लगाया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि फौज हमेशा सर्जिकल स्ट्राइक करती रहती है लेकिन भाजपा वाले देश को गुमराह कर रहे है। काम किए बिना ही प्रचार ज्यादा करते हैं। खुद की ताकत है नहीं और हमसे कहते कि प्रदेश में पांच मुख्यमंत्री है। एक तो ढूंढ कर सामने लाएं।

अखिलेश ने सपा सरकार में हुए कई कामों का जिक्र करते हुए कहा कि हमलोगों का काम में कोई मुकाबला नहीं कर सकता है। हमने 24 घंटे बिजली दी है अब भाजपा-बसपा के लोग क्या बोलेंगे। अगर बोलेंगे तो उन्हें 24 घंटे को बढ़ाना पड़ेगा। उनके मुंह पर कह देंगे कि समाजवादियों का काम बोलता है। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में एम्स भी तभी बन पा रहा है जब जमीन हमने दी। मुख्यमंत्री ने कहा अब चुनाव हैं कई विकल्प है। सूबे की खुशहाली के लिए समाजवादियों ने इसे विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाने का काम किया है और आगे भी करेंगे।

मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों पेटीएम के सीईओ के रिक्शे से कालिदास मार्ग पर उनके सरकारी आवास पर पहुंचने का जिक्र करते हुए कहा कि मैं खुद उनका स्वागत करने के लिए बाहर निकला। पहली बार मुख्यमंत्री आवास में रिक्शा लेकर पहुंचे मनीराम को नया रिक्शा देकर उसका मलिक बनाया तो उसकी खुशी, हिम्मत और हौसला का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वह थकना भूल 100 किलोमीटर रिक्शा चलाकर परिवार सहित गांव में धनतेरस मनाने पहुंच गया।मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी लोगों के काम करने का यही तरीका है। ऐसे एक नहीं कई उदाहरण हैं। हम लोग मंच वाले नहीं बल्कि हमारा कार्यकर्ता भी यही काम करता है।

जब हौसला उस रिक्शे वाले में इतना है तो सोचो हम समाजवादी लोगों में कितना होगा? मंच के सामने नारेबाजी कर रहे युवाओं की ओर हाथ उठाते हुए अखिलेश ने कहा कि जब चुनाव सामने होगा तो यही नौजवान पार्टी के लोग एक बार नई रोशनी के साथ सपा की सरकार बनाने का काम करेंगे।

इसे भी पढ़े -