You are here

फुटपाथ दुकानदार संघ की बैठक जबरन राजस्व वसूली पर विरोध

वैशाली :जहानापुर मे फुटपाथ दुकानदार संघ की बैठक उंटा सब्जी मंडी स्थित जिला कार्यालय में आयोजित की गयी. बैठक में सब्जी मंडी के दुकानदारों से जबरन राजस्व वसूली किए जाने पर घोर आपत्ति दर्ज की गयी एवं सब्जी मंडी का मनमाने ढंग से किए गए बंदोबस्ती का विरोध करने का फैसला किया.

सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी, गंजा करने वाले को 10 लाख का इनाम

बैठक की अध्यक्षता करते हुए संघ के अरविन्द कुमार चोपड़ा ने बताया कि अभी तक जिला परिषद द्वारा सब्जी मंडी दुकानदारों से राजस्व की वसूली दर की दर—तालिका भी नहीं दी गई है, लेकिन कुछ दबंग किस्म के असामाजिक तत्व के लोगों द्वारा दुकानदारों को डरा—धमकाकर उनसे प्रतिदिन 50 रूपये की वसूली की जा रही है. उन्होंने जिला परिषद की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक तरफ तो काको रोड सहित अन्य जगहों पर जिला परिषद की जमीन का अवैध ढंग से आवंटन करते हुए उसका किराया चार रूपये प्रति वर्गफीट की दर से लिया जा रहा है.

अजान और भजन से मन को शांति मिलती है – विनय कटियार

वहीं गरीब सब्जी दुकानदारों से जबरन कई गुणा पैसा लिया जा रहा है. बैठक में सदस्यों ने इस बात पर भी आपत्ति जताई कि सब्जी मंडी में न तो पेयजल है और न ही शौचालय जैसी बुनियादी सुविधा दी गयी है. उसके बाबजूद नियम को ताक पर रखकर बंदोवस्ती कर दिया गया. बैठक में धर्मसिंह सूरज कुमार, राजेश, संतोष राज, आशा देवी, किरण देवी, सहित सभी प्रतिनिधि मौजूद थे.

रिपोर्ट -मो एकबाल अहमद वैशाली

 

 
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -