Search

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कि कुर्सी खतरे में , कोर्ट ने अटॉर्नी जनरल को भेजा सम्मन

लखनऊ. इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने पूछा है कि गोरखपुर से सांसद योगी आदित्‍यनाथ एक साथ मुख्यमंत्री और एमपी के पदों पर कैसे रह सकते हैं.कोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस मामले में अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी को सम्मन भेजा है.
जस्टिस कर्णन मामला : गुमराह कर रही देश कि मीडिया , चेन्नई के साधारण से घर में बैठे हैं कर्णन !

उक्त मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस सुधीर अग्रवाल और जस्टिस वीरेंद्र कुमार की बेंच ने उत्तर प्रदेश के एडवोकेट जनरल राघवेंद्र सिंह की दलीलें सुनने के बाद मामले पर मुकुल रोहतगी की राय मांगी है. अदालत ने माना कि इस मामले में कोई पिछली मिसाल मौजूद नहीं है.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने संसद से इस्तीफा इसलिए नहीं दिया है, ताकि वो जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के लिए वोट डाल सकें.मामले की अगली सुनवाई 24 मई को होगी.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा



समाजसेवी संजय शर्मा ने सोमवार को हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर करते हुए याचिका में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बतौर सांसद तनख्वाह और बाकी सुविधाएं ले रहे हैं. इसलिए वो उत्तर प्रदेश सरकार में सत्तानशीं नहीं हो सकते. शर्मा ने अपनी दलील के समर्थन में संसद (अयोग्यता का निवारण) अधिनियम 1959 के प्रावधानों का हवाला दिया है और योगी आदित्यनाथ के साथ केशव मौर्य की नियुक्ति रद्द करने की मांग की है.सनद रहे दोनों नेताओं ने 19 मार्च को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

नक्सल प्रभावित सोनभद्र की बिजली आपूर्ति अव्यवस्थित, लोग परेशान

सोनभद्र। सोनभद्र भारत के उत्तर प्रदेश राज्य का एक जिला है। जिले का मुख्यालय रावटर््सगंज है। सोनभद्र बहुत पहले मिर्जापुर जिले का अंग था। जिसे 4 मार्च 1989 को मिर्जापुर जिले से अलग कर एक अलग जिला बनाया गया। यह उत्तर प्रदेश राज्य का दूसरा सबसे बड़ा जिला है। जिसका क्षेत्रफल 6788 वर्ग किमी. है। यह 23.52 तथा 25.32 अंश उत्तरी अक्षांश तथा 82.72 एवं 93.33 अंश पूर्वी देशान्तर के बीच स्थित है। सोनभद्र भारत का एकमात्र ऐसा जिला है जिसकी सीमा 5 राज्यों पश्चिम में मध्यप्रदेश, दक्षिण में छत्तीसगढ़, पूर्व में झारखण्ड तथा बिहार एवं उत्तर में उत्तर प्रदेश से सटी हुई है। रावटर््सगंज, सोनभद्र जिले का प्रमुख नगर तथा जिला मुख्यालय है। जिले की जनसंख्या लगभग 15 लाख है तथा इसका जनसंख्या घनत्व उत्तर प्रदेश में सबसे कम 198 व्यक्ति प्रति वर्ग किमी. है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा



जस्टिस कर्णन मामला : गुमराह कर रही देश कि मीडिया , चेन्नई के साधारण से घर में बैठे हैं कर्णन !

सोन नदी जिले में पश्चिम से पूर्व की ओर बहती है। इसकी सहायक नदी रिहन्द जो छत्तीसगढ़ एवं मध्यप्रदेश के पठार से निकलती है और सोन में जिले के केन्द्र में मिल जाती है। रिहन्द नदी पर बना गोविन्द बल्लभ पंत सागर मुख्य रूप से जिले में तथा आंशिक रूप से मध्यप्रदेश राज्य में आता है।




जिले में दो भौगोलिक क्षेत्र हैं, जिनमें से क्षेत्रफल में हर एक लगभग 50 प्रतिशत है। पहला पठार है जो विंध्य पहाड़ियों से कैमूर पहाड़ियों तक होते हुए सोन नदी तक फैला हुआ है। यह क्षेत्र गंगा घाटी से 400 से 1100 फीट ऊंचा है। दूसरा भाग सोन नदी के दक्षिण में सोन घाटी है जिसमें सिंगरौली तथा दुद्धी आते हैं। यह अपने प्राकृतिक संसाधनों एवं उपजाऊ भूमि के कारण विख्यात है।

मुस्लिम MLC का वादा राम मंदिर बनाने के लिए 15 करोड़ और मुकुट के ल‍िए 10 लाख दूंगा

स्वतंत्रतों मिलने के लगभग 10 वर्षों तक यक क्षेत्र (जब मिर्जापुर जिले का भाग था) अलग-थलग था तथा यहां यातायात या संचार के कोई साधन नहीं थे। पहाड़ियों में चूना पत्थर तथा कोयला मिलने के साथ-साथ क्षेत्र में पानी की बहुतायता होने के कारण यह औद्योगिक स्वर्ग बन गया। यहां पर देश की सबसे बड़ी सीमेन्ट फैक्ट्रियां, बिजली घर (थर्मल तथा हाइड्रों), एलुमिनीयम एवं रासायनिक इकाईयां स्थित है। साथ ही कई सारी सहायक इकाईयां एवं असंगठित उत्पादन केन्द्र, विशेष रूप से स्टोन क्रशर इकाईयां भी स्थापित हुई हैं।

 

गोरखपुर में धू -धू कर जला मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का पुतला

इसके साथ-साथ सोनभद्र एक पहाड़ी एवं नक्सल प्रभावित जिला है। इसप्रकार सोनभद्र समूचे भारत का अद्वितीय जिला है। इसकी समुद्र तल से ऊंचाई 285 फीट है। ग्रीष्म ऋतु चल रही है। पहाड़ी इलाका होने के कारण यहां पर गर्मी का असर भी अन्य स्थानों से अधिक होता है। इस जिले में देश की सबसे बड़ी बिजली घर होने के बावजूद इतनी भीषण गर्मी में भी जिले की विद्युत व्यवस्था ठीक नहीं है। गांवों के साथ-साथ शहरों में भी विद्युत आपूर्ति सुचारू एवं नियमित रूप से नहीं की जा रही है। इस जिले में भीषण गर्मी के चलते जब विद्युत की अधिक आवश्यकता है फिर भी विद्युत आपूर्ति ठीक ढंग से नहीं की जा रही है। शहरों की अपेक्षा गांवों की बिजली अत्यन्त सोचनीय है। गांवों में तो बिजली आती है और फिर कुछ समय रहने के पश्चात् पुनः कट जाती है। ऐसा पूरे दिन और रात चलता रहता है। गांवांे के लोग बिजली द्वारा सम्पन्न होने वाले किसी भी कार्य को सुचारू रूप से नहीं कर पाते हैं। इस भयंकर गर्मी का प्रकोप शहरी लोगो के साथ-साथ ग्रामीण लोगों को भी सहना पड़ रहा है। लोगों का इस भीषण गर्मी में बुरा हाल हो रहा है। शासन-प्रशासन के लोग भी इस समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं और परिणाम यह है कि विद्युत विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी मनमानी कर रहे हैं।

रिपोर्ट –गौरव कुमार

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

जस्टिस कर्णन मामला : गुमराह कर रही देश कि मीडिया , चेन्नई के साधारण से घर में बैठे हैं कर्णन !

नई दिल्ली .न्यायपालिका से ज्यादा देश कि मीडिया परेशान है, चितिंत है. आखिर जस्टिस कर्णन गए कहां ? उनकी गिरफ्तारी न होने और बेबाक बयानों से मीडिया का चरित्र साफ होता जा रहा है. ऐसे में जब मीडिया पुलिस को गिरफ्तारी के लिए सक्रिय दिखा रही है. कई जगह पुलिस को छापा डालता हुआ भी दिखा रही है. उसी समय जस्टिस कर्णन के करीबी बता रहे हैं कि वो चेन्नई स्थित अपने घर में आराम से बैठे हैं. लेकिन पुलिस उनको गिरफ्तार कर ही नहीं सकती क्योंकि ये संविधान के खिलाफ होगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा



महाभियोग चलाए बिना गिरफ्तारी संभव नहीं

कानून के जानकार और संविधान विशेषज्ञ नितिन मेश्राम की मानें तो पुलिस का जस्टिस कर्णन को गिरफ्तार करना संविधान के खिलाफ है. उनका तो यहां तक कहना है कि जस्टिस कर्णन कोलकाता हाईकोर्ट के पदासीन न्यायाधीश हैं और सिटिंग जज को गिरफ्तार करने के लिए पहले उसके खिलाफ महाभियोग लाना जरूरी है. सुप्रीम कोर्ट या हाई कोर्ट के किसी जज को पद से हटाने की प्रक्रिया का यह पहला चरण है. संविधान के अनुच्छेद 124(4) और 127 के तहत की गई व्यवस्था में महाभियोग चलाने के लिए लोक सभा के कम से कम 100 या राज्य सभा के 50 सांसदों के समर्थन से सदन में इस आशय का प्रस्ताव लाना जरूरी होता है. इसके बाद सदन के पीठासीन अधिकारी को तीन जजों का एक पैनल बनाकर इसे उसके पास भेजना होगा. इस पैनल में सुप्रीम कोर्ट के एक जज, एक हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस या जज और एक न्यायविद का होना अनिवार्य है. यह पैनल लगाए गए आरोपों की जांच करेगा। इसकी अगली प्रक्रिया संसद में इस प्रस्ताव पर चर्चा कराने की है, लेकिन इससे पहले प्रस्ताव की एक प्रति उस जज को सौंपना जरूरी है, जिसके खिलाफ महाभियोग की मांग की गई है, ताकि वह अपने बचाव की तैयारी कर सके.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

उन्नाव: बीघापुर में बिना नोटिस के अतिक्रम हटाने पर बढ़ा आक्रोश,प्रशासन को व्यापारियों ने घेरा

बीघापुर,उन्नाव। नगर पंचायत में बस स्टेशन से लेकर सदर बाजार तक मार्ग के दोनों ओ अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाने की मुनादी सोमवार को सुबह लगभग 11 बजे नगर पंचायत प्रषासन की ओर से कराई गई और उसी के साथ ईओ द्वारा चिन्हांकन भी षुरू कर के उसके 3 घण्टे बाद ही जेसीबी चलवा कर तोड़ फोड़ षुरू कर दी गई।इस बात से नाराज दुकानदारों व व्यापारियों ने विरोध करना षुरू कर दिया।जिसके बाद अर्जुन नाला के पास से षुरू किया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान टिल्लू किराना के पास जकार रुक गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा




सोमवार की सुबह 11 बजे मुदानी के बाद नगर पंचायत में बिना समय दिए दुकानदारों की दुकाने सोमवार बंदी के दिन जिस तरह से प्रशासन द्वारा तोड़ी गईं उससे कस्बे में नगर पंचायत प्रषासन व तहसील प्रषासन के प्रति भयंकर आक्रोष व्याप्त हो गया।मौके पर मौजूद भारी पुलिस बल व तहसीलदार तथा कानूनगो आदि को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि कुछ रसूख वाले लोगों के अवैध निर्माण को छोड़ कर गरीबों की दुकानों को तोड़ दिया गया वह भी बिना पूर्व सूचना के । मौके पर मौजूद भारी पुलिस बल के साथ तहसीलदार षषिकान्त प्रसाद,नायब तहसीलदार रजनीष बाजपेयी, कानूनगो उमेष चन्द्र पाण्डेय,ईओ संदीप सरोज, हल्का लेखपाल देवी चरन चादव सहित सभी को व्यापारियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा।जिसके बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान को कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया ।

पूर्व फौजी की पत्नी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजा 56 इंच का अंत: वस्त्र




तहसीलदार ने नगर पंचायत प्रषासन कहा कि पहले लोगों को नोटिस जारी करें उसके बाद उन्हें अक्रिमण हटाने का समय दें। उसके बाद यदि कोई नहीं हटाता है तो मुझे सूचित करें। इस पूरी प्रक्रिया के पूरी होने तक कोई कार्य नहीं होगा। अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध करने वालों में आषू मिश्रा, राम प्रकाश सुत्तन, टिल्लू सेठ, मनबोधन लाल पटेल,प्रमोद मिश्रा,टिल्लू सेठ, कुद्दन सेठ,पप्पू तिवारी, छुन्नी बाजपेयी, तेजी विश्वकर्मा, मौला बक्स आदि ने दर्ज कराया।

रिपोर्ट : डॉ.मान सिंह

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

योगी सरकार ने मनुवादी एजेण्डे को बेनकाब कर दिया है – रिहाई मंच

  • दलित नेताओं पर मुकदमा लादकर सवर्ण हिंसक तत्वों का मनोबल बढ़ा रही भाजपा सरकार

लखनऊ . सहारनपुर समेत पूरे सूबे में हो रही जातीय-सांप्रदायिक हिंसा को लेकर लाटूश रोड स्थित रिहाई मंच कार्यालय पर बैठक हुई।बैठक में वक्ताओं ने कहा कि सहारनपुर में जिस तरह ठाकुर जाति के लोगों द्वारा महिलाओं-बच्चों तक के साथ नृशंस हिंसा की गई उसने योगी सरकार के मनुवादी एजेण्डे को एक बार फिर से बेनकाब कर दिया है। एक तरफ 2007 गोरखपुर की सांप्रदायिक हिंसा के अभियुक्त योगी आदित्यनाथ अपने प्रमुख सचिव से हाईकोर्ट में शपथ पत्र दिलवाते हैं कि उनके खिलाफ मुकदमा नहीं चलाया जा सकता दूसरी तरफ इंसाफ की मांग कर रहे दलित नेताओं के ऊपर मुकदमा लादा जा रहा है।



वक्ताओं ने कहा कि दलित नेताओं पर मुकदमा दर्ज कर सवर्ण सामंती ताकतों के मनोबल बढ़ाने का काम भाजपा सरकार कर रही है। जिस तरीके से पिछले एक-दो हफ्ते में संभल, मेरठ, जौनपुर के बदलापुर-खुटहन, टांडा, फैजाबाद के बीकापुर, इलाहाबाद के मेजा रोड, बलिया के रसड़ा समेत पूरे सूबे में जातीय-सांप्रदायिक हिंसा लगातार हुई उसने साफ कर दिया है कि योगी सरकार पूरे सूबे को जातीय वर्चस्व के अखाडे़ में तब्दील कर देना चाहती है। इसके खिलाफ संगठित होकर संघर्ष करने की जरुरत है। बैठक में तय किया गया कि आगामी रणनीति के लिए 16 मई मंगलवार को शाम 6 बजे पिछड़ा महासभा के कार्यालय पर बैठक होगी।

बैठक में रिहाई मंच अध्यक्ष मुहम्मद शुऐब, रणधीर सिंह सुमन, एहसानुल हक मलिक, आरिफ मासूमी, सृजन योगी आदियोग, गुफरान सिद्दीकी, वीरेन्द्र गुप्ता, शिव नारायण कुशवाहा, विनोद यादव, राजेश यादव, तारिक शफीक, शम्स तबरेज, अनिल यादव, राजीव यादव शामिल रहे।

 

 

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

मुस्लिम MLC का वादा राम मंदिर बनाने के लिए 15 करोड़ और मुकुट के ल‍िए 10 लाख दूंगा

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के करीबी और एमएलसी बुक्कल नवाब ने कहा कि मैं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 15 करोड़ और मुकुट के लिए 10 लाख रुपए अलग से भी दूंगा. पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि मै खुद भगवान राम को मुकुट पहनाऊंगा.
मंदिर अयोध्या में था और वहीं बने तो बेहतर है.भगवान राम अयोध्या में पैदा हुए थे, ऐसे में उनका मंदिर अयोध्या में ही बनना चाहिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा




एमएलसी बुक्कल नवाब ने गोमती के किनारे की जमीन कब्जा करने के आरोप पर कहा कि गोमती नदी के किनारे की जमीन मेरे पूर्वजों की हैं, क्योंकि हम पहले से बहुत रईस हैं. मेरे पिता पायलट थे, दादा के पास कई सौ बीघा जमीनें थीं, जो सीतापुर, लखनऊ, हरदोई में थीं. बाढ़ के दौरान अक्सर ये जमीन पानी में डूबी रहीं, जिससे स्थाई कब्जा नहीं हो पाया. मैंने कागजात कोर्ट में दिए हैं, जिसका केस चल रहा है. मुझे सरकार से करीब 30 करोड़ का मुआवजा मिलना है. इस जमीन का इस्तेमाल सरकार ने गोमती रिवरफ्रंट के डेवलपमेंट में किया है, लेकिन अभी तक सरकार ने जमीन का मुआवजा नहीं दिया है. जैसे ही सरकार से जमीन का मुआवजा मिलता है मैं इस रकम में से 15 करोड़ राम मंदिर के निर्माण के लिए दान कर दूंगा.

पूर्व फौजी की पत्नी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजा 56 इंच का अंत: वस्त्र




यह वही एमएलसी बुक्कल नवाब है जिन पर फर्जी तरीके से गोमदी के किनारे की जमीन कब्जा कर 8 करोड़ रुपए मुआवजा लेने का आरोप है. उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. यह रकम वापस करने के लिए उन्हें नोटिस भी जारी की गई है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

बलरामपुर : महर्षि नारद जयंती पर पत्रकारो का हुआ सम्मान

बलरामपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा आयोजित आद्य पत्रकार महर्षि नारद जयन्ती एवं पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि k न्यूज़ टीवी चैनल के मैनेजिंग एडीटर मनीष बाजपेयी रहे और समारोह की अध्यक्षता सांसद श्रावस्ती दद्दन मिश्रा ने किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा

स्थानीय बल्लभ भाई काम्पलेक्स के सभागार में आयोजित समारोह पत्रकार समारोह का आयोजन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रचार विभाग द्वारा किया गया। जिसमें आद्य पत्रकार महर्षि नारद जयन्ती एवं पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन हुआ।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सांसद श्रावस्ती ने कहा कि पत्रकारों का लोकतंत्र में महत्वपूर्ण भूमिका है और पत्रकारों का सम्मान किया जाना चाहिए, जो कि हर महत्वपूर्ण खबरों से हमको अवगत कराते है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि टीवी पत्रकार मनीष वाजपेई के द्वारा पत्रकारों को स्मृति चिन्ह व प्रश्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के संयोजक जीतेन्द्र कुमार वर्मा के द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गई। इस मौके पर जिले के पत्रकार व बुद्धिजीवी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-फरीद आरज़ू

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

राष्ट्रवादी हिन्दू सेना ने समस्त जातियों से एक झंडे तले आने का आवाहन किया

उन्नाव/भगवंत नगर . हिन्दू जनजागरण के क्रम में राष्ट्रवादी हिन्दू सेना आज भगवंत नगर विधानसभा पहुँची। जहाँ कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय निवासी रणवीर बावरिया जी ने किया . हिन्दू जनजागरण मंच के कथावाचक एवं मार्गदर्शक लीलाधर मिश्रा (पंकज जी) ने युवाओं को संबोधित कर उनमें राष्ट्रप्रेम की भावना को जाग्रत किया और हिंदुत्व की विचारधारा से उन्हें जोड़ते हुए समस्त जातियों में समरसता का भाव ला कर उन्हें हिंदुत्व के झंडे तले एक करने आवाहन किया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा

इस बैठक में प्रमुख रूप से संस्थापक अमित हिन्दू, जिला उपाध्यक्ष अनूप हिन्दू, नगर अध्यक्ष युवा अनूप और सैकड़ो स्थानीय निवासी मौजूद रहे .

रिपोर्ट-योगेंद्र गौतम

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

पाटीदारों को आरक्षण देने के मुद्दे पर कांग्रेस से हाथ मिलाएंगे हार्दिक पटेल

अहमदाबाद। गुजरात में भाजपा सरकार से नाराज पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस से पूछा है कि उनके सत्ता में आने पर पाटीदारों को क्या मिलेगा। कांग्रेस अध्यक्ष सोलंकी ने भी लगे हाथ पाटीदारों की मांगों को लेकर सकारात्मक रुख जताया। आंदोलन समिति में कुछ नेताओं को लेकर फूट नजर आई लेकिन चर्चा है कि हार्दिक अगले चुनाव में कांग्रेस के समर्थन में प्रचार करेंगे। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति पास के संयोजक हार्दिक पटेल ने पत्ते खोलना शुरू कर दिया है।



उन्होंने अपने खास दिनेश बामणिया, मनोज पनारा तथा वरुण पटेल को कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी के पास भेजकर कुछ सवाल पूछे जिसमें कांग्रेस के सत्ता में आने पर पाटीदारों को आरक्षण, आंदोलन के दौरान मारे गए 14 युवकों के परिजनों को मुआवजा व सरकारी नौकरी, पाटीदार आयोग की रचना तथा पाटीदारों के दमन के दोषी पुलिसकर्मियों को सजा दिलाना शामिल है। चर्चा है कि हार्दिक चुनावों के दौरान कांग्रेस के समर्थन में प्रचार करेंगे लेकिन इस पर खुद हार्दिक ने खुलासा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार का विरोध कर रहे हैं लेकिन किसी दल का समर्थन नहीं।

कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने पाटीदारों को लेकर सकारात्मक रुख जताते हुए कहा है कि वे इस मामले में नई दिल्ली जाकर आलाकमान व कांग्रेस प्रभारी अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद घोषणा करेंगे। पास में तीन नेताओं को खास तवज्जो देने पर पास महिला विंग की प्रमुख रेशमा पटेल ने कहा है कि हार्दिक को पास की कोर कमेटी व राजनीतिक दलों से मिलने के लिए बनी 3 सदस्यों की टीम भंग कर देनी चाहिए। आंदोलन समाज का है, 3 नेताओं के बजाए नई कोर कमेटी ही किन्हीं नेता व राजनीतिक दलों से चर्चा करे। रेशमा के खुले विरोध को पास में फूट के रूप में देखा जा रहा है।



इससे पहले चिराग पटेल, केतन देसाई आदि भी हार्दिक का विरोध जता चुके हैं।हार्दिक ने भी पहले तो रेशमा व अन्य के सवालों पर पलटवार करते हुए कहा कि आंदोलन बिहार के सीएम नीतीश कुमार को मिलो तो आपत्ति, भाजपा नेताओं को मिलें तो आपत्ति, लोकतंत्र में विपक्ष के विचार भी जानना आवश्यक है। हार्दिक ने नरम रुख अपनाते हुए यह भी कहा कि हां अब कहीं भी तीन नहीं 21 पाटीदार ही मिलने जाएंगे तथा आंदोलन में शामिल सभी को फल मिले ऐसे प्रयास करेंगे।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

27 मई को प्रधानमंत्री के वादाखिलाफी को लेकर जिला मुख्यालय घेरेंगा यूवा जदयू

अम्बेडकर नगर.आज जनपद के टांडा एनटीपीसी के पास संहरियां गाव में युवा जदयू का बैठक सम्पन्न हुआ,बैठक का संचालन शत्रुघ्न पटेल एवं अध्यक्षता पंकज वर्मा ,जिला पंचायत सदस्य ने किया .
गोरखपुर में धू -धू कर जला मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का पुतला



बैठक में विशेषतः जनता दल यू को मजबूत बनाने पर जोर दिया गया .बैठक को संबोधित करते हुए यूवा जनता दल यू के प्रदेश अध्यक्ष डॉ आर एस सिंह पटेल ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने की नींव हम कार्यकर्ताओं को अभी से हीं डालनी होगी तब जाकर हम नीतीश कुमार को देश का पीएम बनाकर सही मायने में सरदार वल्लभ भाई पटेल व डॉ अम्बेडकर के सपनों का भारत निर्माण कर पायेंगे. जिस प्रकार नीतीश कुमार ने बिहार राज्य को विकास की एक नई उचाई तक पहुंचाया है, वहां महिलाओं, शोषित, पिछड़े, दलितों का सम्मान सुरक्षित कर उनका विश्वास जीता है. ऐसे में पूरे देश के सामने एक मात्र विकल्प नीतीश कुमार हीं है जो भारत के अनेक रंगो में एकता का समावेश कर, उसे सहेज कर एक इन्द्रधनुष बनाने का ऐतिहासिक कार्य कर सकते है.

श्री सिंह ने कहा कि युवाओ को उनके हक़ अधिकार के लिए आंदोलन करना होगा ,जिस कड़ी में 27 मई को हम सभी प्रदेश के जिला मुख्यालय का घेराव करेंगे जिसका प्रमुख कारण देश के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी है जिन्होंने यूवा वर्ग के साथ वादा खिलाफी किया है .बैठक का आयोजन यूवा नेता शनि पटेल ने किया है ,जिनके साथ आज क्षेत्र के हजारो यूवा साथी इस बैठक में मौजूद रहे .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

उन्नाव : क्या भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाएगा लोक तंत्र में बीघापुर नगर पंचायत का चुनाव ?

2012 में सम्पन्न हुए चुनाव में 6212 थे और 2017 में कर दिए गए 4116 मतदाता

पाँच वर्ष में एक भी मतदाता बढ़ने के बजाए घटा दिए 2096

बीघापुर,उन्नाव।नगर निकाय चुनाव के लिए बीघापुर में मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य 5 मई से 15 मई 2017 तक शासन के आदेशानुसार चल रहा है।इस बीच जब मतदाता सूची नगर पंचायत कार्यालय में चस्पा की गई और लोगों ने उसे देखा तो मतदाताओं के होश उड़ गए।एक-एक वार्ड से कई परिवारों के नाम ही मतदाता सूची से गायब कर दिए गए हैं, जो नगर पंचायत के मूल निवासी हैं।लोगों का आरोप है कि यह सब किसी सोची समझी शाजिश के तहत कराया गया है।

गोरखपुर में धू -धू कर जला मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का पुतला


वर्ष 2012 में सम्पन्न हुए नगर निकाय चुनाव में नगर पंचायत में 6212 मतदाता थे वहीं 2017 में जो मतदाता सूची दर्शाई गई उसमें घटा कर मतदाताओं की संख्या 4116 कर दी गई,अर्थात 2096 मतदाता सूची से हटा दिए गए।वार्ड नं0 1 गांधी नगर में वर्ष 2012 में 527 मतदता थे जो 2017 की सूची में 393 कर दिए गए, वार्ड 2 नागेश्वर नगर में 681 से घटा कर 479, वार्ड 3 शास्त्री नगर में 701 से घटा कर 443, वार्ड 4 संदोही नगर में 689 से घटा कर 391, वार्ड 5 आजाद नगर में 504 से घटा कर 387, वार्ड 6 अम्बेडकर नगर में 628 से घटा कर 351, वार्ड 7 गोदावलेश्वर नगर में 525 से घटा कर 438, वार्ड 8 तिलक नगर में 633 से घटा कर 440, वार्ड 9 शंकर नगर में 674 से घटा कर 456 तथा वार्ड नं. 10 पटेल नगर में 660 से घटा कर 338 मतदाता कर दिए गए हैं।जो कि शासन के मानक को भी अनदेखा कर किया गया है।मानक के अनुसार आबादी के अनुपात में 20 प्रतिषत मतदाता बढ़ने चाहिए।

 



नगर पंचायत निवासियों का कहना है कि कुछ कस्बे के ही षड़यंत्रकारियों ने मानकों की भी धज्जियां उड़ा दीं और जानबूझ कर कुछ परिवारों को मतदाता सूची से हटाया गया है।इस सम्बन्ध में नगर के अजय पटेल व बाबू सिंह एडवोकेट आदि ने जिला निर्वाचन अधिकारी व प्रदेश निर्वाचन आयुक्त को शिकायती पत्र भी फैक्स द्वारा भेजा है।

अब सवाल यह उठते हैं कि क्या 5 वर्षों बाद बीघापुर नगर पंचायत में किसी भी व्यक्ति ने मतदान के लिए 18 वर्श की आयु सीमा तय ही नहीं की? क्या इन 5 वर्षों में बीघापुर के लोगों की आयु स्थिर कर दी गई थी? क्या इन 5 वर्षों में 2096 मतदाताओं का स्वर्गवास हो गया? अथवा 2096 मतदाता इन 5 वर्षों में बीघापुर से पलायन कर गए? यदि ऐसा हुआ तो यह भी शासन के लिए चिन्ता का विषय होना चाहिए था। इसकी जांच होनी चाहिए थी कि 5 वर्षों में बीघापुर में एक भी मतदाता बढ़ने की अपेक्षा 2096 मतदाता घट गए। तो आखिर ये इतनी बड़ी संख्या में गए कहां? वहीं पुनरीक्षण में लगाए गए बीएलओ के रूप में दो वार्डों के कर्मचारी अरविन्द पाण्डेय व सुषील गुप्ता 5 मई से 13 मई तक लगातार गायब भी रहे जबकि अंतिम तिथि भी 15 मई है।ये दो कर्मचारी उन दो वार्डों के बीएलओ हैं, जिनमें सबसे अधिक मतदाता सूची से बाहर किये गए हैं।लोगों का आरोप है कि यह भी सब षड़यंत्रकारियों की ही साजिश के तहत हो रहा है। अब देखना होगा कि इस पर कोई कार्यवाही हेाती है अथवा भ्रष्टाचार की भेंट लोक तंत्र का यह चुनाव चढ़ जाएगा।

रिपोर्टः डाॅ0 मान सिंह

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा

लखनऊ .उत्तर प्रदेश कि भाजपा सरकार में लाल फीता शाही से तंग आकर भाजपा के ही विधायक ने मोर्चा खोल दिया है . बलिया के बैरिया क्षेत्र से भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह शनिवार को अपनी ही सरकार के अधिकारियों पर लालफीताशाही और भ्रष्टाचार का गम्भीर आरोप लगाते हुए सड़क पर उतर मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया और अनशन की चेतावनी दे दी.

गोरखपुर में धू -धू कर जला मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का पुतला

विधायक सुरेंद्र सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र में हर साल आने वाली बाढ़ को रोकने के लिये बजट आवंटित होने के बावजूद काम शुरू ना किए जाने के विरोध में बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ दूबेपरा से टेंगरही तक करीब सात किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला बनाकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करते हुए सत्ताशीन भाजपा सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ और जिला प्रशासन के अधिकारियों पर जम कर निशाना साधते हुए कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र की डेढ़ लाख आबादी हर साल गंगा और घाघरा नदी की बाढ़ से परेशान होती है. प्रदेश सरकार ने बाढ़ से बचाव के लिये 29 करोड़ रुपये की कार्ययोजना स्वीकृत भी कर दिया है किन्तु लूट खसोट की मानसिकता के चलते अधिकारी काम शुरू नहीं कर रहे हैं.


विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि वह इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ,सिंचाई मंत्री, विभागीय अधिकारियों और जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों से कई बार मिल चुके हैं लेकिन इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री समेत सिंचाई मंत्री, विभागीय अधिकारियों के कानो पर जू नहीं रेगा .मुख्यमंत्री योगी ने भी इस मामले में अपेक्षित कदम नहीं उठाया है यदि एक सप्ताह में कार्य शुरू नहीं हुआ तो वह 24 मई को भूख हड़ताल शुरू करेंगे.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

पूर्व फौजी की पत्नी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजा 56 इंच का अंत: वस्त्र

फतेहाबाद(हरियाणा)कश्मीर में फौजियों पर पत्थरबाजी और शहीदों के शव के साथ हुई बर्बरता को लेकर लोगों में गुस्सा पनप रहा है. इसी आक्रोश को और केन्द्र सरकार की नाकामी जगजाहिर करने के लिए हरियाणा के फतेहाबाद जिले की निवासी सुमन रानी अपने रिटायर्ड फौजी पति धर्मबीर के साथ जिला सैनिक कल्याण बोर्ड पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम 56 इंच का अंत: वस्त्र और एक पत्र दिया.

सनद रहे अभी हाल ही में पाकिस्तान की सेना ने दो भारतीय फौजियों के सिर काट लिए थे ,इस घटना कि खबर आग कि तरह फैली जिसके कारण देश भर में आक्रोश है.गौरतलब है की मनमोहन सरकार के दौरान पाकिस्तान ने मथुरा के हेमराज नामक सैनिक का सिर काट लिया था तो उस समय विपक्ष में रहते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तंज कसते हुए कहा था कि मनमोहन सरकार को पाकिस्तान को लव लेटर लिखना बंद करना चाहिए औऱ पाकिस्तान को उसी की भाषा में मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए.

गोरखपुर में धू -धू कर जला मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का पुतला

देखे वीडियो -गोरखपुर में धू -धू कर जला मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का पुतला और लगे मुर्दाबाद के नारे




पत्र में लिखा है –

प्रधानमंत्री जी
मार्फत जिला सैनिक बोर्ड फतेहाबाद
विषय – 56 इंची सीने के लिए चोली ओर सैनिकों को बदला लेने के लिए छूट देने बारे।

श्रीमान जी,
निवेदन है कि मैं एक भूतपूर्व सैनिक की पत्नी हूं जिसने 10-12 साल कश्मीर में आंतकियों से लोहा लिया और दो बार राष्ट्रपति द्वारा वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जब वो फौज से छुट्टी आते थे तो बड़ी खुशी होती थी लेकिन जब वापस जाते थे तो उनके कभी वापस ना आने का डर तो लगता था पर देश सेवा में शहीद होने की बात से सर ऊंचा हो जाता था, लेकिन ये कभी नहीं लगा था कि उनके वहां कश्मीर में कोई लात मरेगा कोई पत्थर मारेगा या सिर काट के ले जाएगा।
पिछले दिनों कुछ वीडियो और खबरों में सैनिकों को कुछ एक आंतकियों द्वारा बेइज्जत किया जा रहा है। लातें मारी जा रही हैं पत्थर मारे जा रहे हैं, सैनिकों के सिर तक काट कर ले गए। गोलियों से शहीद होते तो कोई दिक्कत नहीं, इस तरह सैनिकों के हाथ बंधे हुए हैं। वो सब कुछ कर सकने की स्थिति में भी कुछ नहीं कर सके ये अपने आप में बहुत बड़ी शर्म की बात है।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

गोरखपुर में धू -धू कर जला मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का पुतला

लखनऊ .सहारनपुर में जातीय हिंसा के बाद एका एक चर्चा में आ चुकी भीम सेना को अब देशभर से दलित समाज का समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है.उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ आज दिल्ली में प्रदर्शन हुआ तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह शहर में गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्र नेताओ ने प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुर्दावाद का नारा लगाते हुए पुतला भी फुका .








प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सहारनपुर और पूरे देश में दलितो, पिछडो, मुसलमानो तथा आदिवासीयो पर हो रहे लगातार अत्याचार हो रहे है ,भीम सेना के कार्यकर्ताओ पर फर्जी मुकदमे थोपे जा रहे है जबकि दंगाई खुले आम घूम रहे है .


छात्रों ने कहा कि बहुजन उत्पीड़न नही रुका तो आंदोलन उग्र होगा.आंदोलित छात्र दलित उत्पीडन के विरोध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पूतला फूकने के बाद योगी आदित्यनाथ मुर्दावाद के नारे लगाते गोरखपुर विश्वविद्दालय कि ओर चले गए .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

बस्ती : शराब की दुकान हटवाने को सड़क पर उतरी महिलाये

हर्रैया, बस्तीः अमोढा बाजार में शराब की दुकान खुलने से कस्बे वासियों में रोष व्याप्त है। कस्बावासियों द्वारा थाना दिवस पर प्रार्थना पत्र देकर दुकान हटाने की मांग की गई तथा पुलिस अधीक्षक बस्ती, डीआईजी बस्ती, मंडलायुक्त, आबकारी विभाग एंव मुख्यमंत्री तक को रजिस्टर्ड पत्र भेजा गया मगर दुकान नही हटाया गया। शुक्रवार को दर्जनो महिलाओं एंव पुरूषो ने तहसील में पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौपा।



पत्र में आरोप लगाया गया है कि अमोढा बाजार में जहां शराब की दुकान खोली गयी है वहां से चतुर्भुजी मन्दिर जाने का रास्ता है। लग�ग 300 मीटर की दूरी पर महबूबिया स्कूल और 300 मीटर की ही दूरी पर कोटही माता का मन्दिर है। इसके अलावा 200 मीटर दूर काली माता का मन्दिर है जहां आने-जाने वाले दर्शनार्थियों को शराब की दुकान पर मौजूद शराबियों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है। आरोप है दुकान के आसपास शराबी शराब पीकर उत्पात मचाते रहते है। समर्थन करने वालो में जय प्रकाश, राम केतार, रंजीत कुमार, जगप्रसाद, श्याम नरायन, बब्लू सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

चंदौली : नक्सल क्षेत्र नौगढ़ के जंगलों में जवानों ने की काॅम्बिंग

नौगढ़ . केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल नौगढ़ के सहायक कमाण्डेंट मुकेश तिवारी के नेतृत्व में शनिवार को बल, पुलिस एवं पी.ए.सी. के जवानों की संयुक्त टीम ने नक्सल क्षेत्र के जंगलों में काॅम्बिंग किया .

इस दौरान बल के जवानो ने जंगलों में आने जाने वाले लोगों से नक्सलियों के बाबत टोह ली. दिल्ली में गत दिनो नक्सलियों के हथियार सप्लायर के पकड़े जाने के बाद क्षेत्र में काॅम्बिंग तेज कर दी गयी है. इसी के तहत् पुलिस, पी.ए.सी. व बल के जवान आज सुबह से चिकनी, पढ़ौती होते हुए मंगरही के घनघोर जंगलों में दिनभर खांक छानी.


इस दौरान जवान चरवाहों, तेन्दु पत्ता तोड़ने वाले श्रमिकों व राहगीरों से नक्सलियों के बाबत पूछताछ की. जंगलों में तेन्दु पत्ता तोड़ाई शुरू होते ही बिहार प्रान्त के तेन्दु पत्ते के ठेकेदारों की स्थानीय जंगलों में आवाजाही शुरू हो जाती है. यह ठेकेदार वन निगम के कर्मियों से मिलकर चोरी छिपे क्षेत्र के समीपवर्ती बिहार के बार्डरों पर माल पार करा देते हैं. काॅम्बिंग के दौरान जवानों ने ऐसे लोगो पर भी नजर रखी और जवान जंगलों से होते हुए विभिन्न जंगलों के गांवों में भी गए. जहां लोगों के बीच संवाद भी किए. इस दौरान बल के जवानों ने कहा कि अगर गांव में कोई अंजान चेहरा दिखाई दे तो जरूर सूचना दें.


संवाद के दौरान तेन्दु पत्ता के श्रमिकों ने बताया कि प्रत्येक वर्ष वन निगम हम लोगों को पीने की पानी, बीमार होने पर ईलाज की व्यवस्था व धूप से बचने के लिए प्लास्टिक की व्यवस्था देती थी. लेकिन इस बार निगम के कर्मियों ने कोई व्यवस्था नहीं दी. इतना ही नहीं समय पर भुगतान भी नहीं कर रहे हैं तथा चुंगी के नाम पर दो चार गड्डियां भी ले लेते हैं. इसके बाद बल के जवानों ने कहा कि आप लोगों की समस्याएं विभाग के माध्यम से निगम के उच्चाधिकारी को अवगत कराया जाएगा. इसके साथ ही आप लोगों के मिलने वाले हक को भी दिलाया जाएगा. काॅम्बिंग के दौरान उपनिरीक्षक मुन्ना राम, राकेश सिंह, पुलिस, पी.ए.सी सहित केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान मौजूद रहें.

रिपोर्ट : गौरव कुमार

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

बाराबंकी : नहर में मिली प्रेमी-प्रेमिका की लाश

बाराबंकी . देवा क्षेत्र में एक लड़के और लड़की की दुपट्टे से बंधी हुई लाश शारदा नहर में मिलने से हड़कंप मच गया. पुलिस ने गोताखोरों से लाश निकलवाकर शिनाख्त कर ली है.स्थानीय पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है जबक‌ि गांव वालों के बीच ऑनर किलिंग की चर्चा है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक देवा क्षेत्र की माती चौकी के अंतर्गत शारदा नहर में जमुवासी गांव की सुधा विश्वकर्मा और गांव के ही रंजीत यादव की लाश नहर में दिखाई दीं.नहर में लाश देख कर राहगीरों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी.


सूचना पाकर पहुची पुलिस ने गोताखोरों से लाश को नहर से बाहर निकलवाया, दोनों के हाथ दुपट्टे से बंधे हुए थे. बताया जा रहा है कि सुधा और रंजीत 11 तारीख से घर से गायब थे , गाव में इस बातकी चर्चा है क‌ि दोनों के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था.इस बात कि जानकारी पुरे गाव को थी .

मृतक लड़की के पिता के अनुसार गुरुवार की रात करीब 10:00 बजे शौंच के बहाने घर से ‌न‌िकली ‌‌फ‌िर वापस नहीं आई. लड़की की मां उस ‌द‌िन अपनी बहन के यहां शादी में गई हुई थी. फिरहाल पुलिस मामले कि तह में जाने हेतु जाँच पड़ताल कर रही है .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

जौनपुर : सख्त तेवर में बसपा विधायक सुषमा पटेल

जौनपुर .जौनपुर के ही मुंगरा बादशाहपुर से बसपा कि विधायक सुषमा पटेल इन दिनों चर्चा में है ,क्षेत्र की जनता से सलाह मशाविरा कर सरकारी विभागों द्वरा जनता को सरकारी सुबिधाओ से बंचित रखने व सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था शुलभ न होने को लेकर भ्रस्ट व कामचोर अधिकारियो कर्मचारियों के दफ्तरों में छापा मार कर उन्हें बेनकाब कर रही है .विधायक कि इस आकस्मिक छापा मार तरीके को लेकर अधिकारी आतंकित है .


अस्पताल में लोगो से मिलती विधायक

विधायक सुषमा पटेल प्रतिदिन क्षेत्र के नागरिको कि समस्यायो के निदान हेतु अपने घर पर ही सुबह सुबह जनता दरबार लगा देती है ,कल ही क्षेत्र वासियों कि शिकायत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सतहरिया का आकस्मिक निरीक्षण किया.सुबह 11 बजे तक अधीक्षक डा.आर.एस.दुबे केंद्र पर उपस्थित नहीं थे.विधायक ने स्थानीय निवासियों एवं अस्पताल आए मरीजो से जानकारी किया तो पता चला कि सरकार से जनता कि सेवा हेतु मोटी पगार लेने वाला अधीक्षक डा.आर.एस.दुबे अक्सर अस्पताल नहीं आता बल्कि घर पर ही निजी प्रैक्टिस करते है.विधायक के निरिक्षण के दौरान दो चिकित्सक उपस्थित थे. केंद्र पर आए मरीजो ने दवाये बाहर से लिखने की बात विधायक को बतायी.केंद्र पर एंटीवेनम सहित जरुरी टीके उपलब्ध नहीं थे.मरीजो के लिए पानी पीने तक की व्यवस्था नहीं थी.

पानी के टंकी कि सफाई का जायजा लेते हुए

इस सब अव्यवस्थाओ व केंद्र अधीक्षक कि गैरहाजरी को लेकर जनता के बीच ही विधायक ने जिलाधिकारी को मोबाइल से सारी स्थितियों से अवगत कराया .अस्पताल परिसर में मौजूद नागरिको से विधायक ने कहा कि शीघ्र ही केंद्र पर सुबिधाये सुचारू रूप से मिलने लगेगी ,इस हेतु मै स्वास्थ्य मंत्री से कार्यवाही का अनुरोध करुँगी .किसी गरीब व्यक्ति के स्वास्थ्य व जीवन से खिलवाड़ करने वालो के लिए कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए इसके सुधार हेतु सदन में मै इस प्रश्न को उठाऊगी .


(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

बलरामपुर : सड़क हादसे मे दो की मौत ,दो घायल

बलरामपुर.बीती रात जिले के उतरौला कोतवाली अंतर्गत उतरौला डुमरियागंज मार्ग पर दो मोटर साइकिलो के ओवरटेक करने के दौरान हुए हादसे मे सामने से आ रहे टैंकर के बीच में आ जाने से एक बाइक सवार की टैंकर के नीचे दबकर मौके पर ही मौत हो गई। दूसरे बाइक चालक ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया जबकि दो का उपचार अलग अलग चिकित्सालयो मे जारी है जिनकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

लखनऊ : चार्टर्ड अकाउंट की बेटी से छेड़छाड़ , आरोपी गिरफ्तार !




नायक बनकर उभरा भीम सेना , समर्थन में प्रदर्शन, कन्हैया- जिग्नेश समेत कई नेता होंगे शामिल

प्राप्त जकारी के मुताबिक उतरौला कोतवाली के ग्राम शाहपुर तप्पा बांक निवासी अब्दुल मजीद (62) पुत्र भग्गन अपने घर से निकल कर निमंत्रण कार्ड बांटने बाइक से जा रहे थे। पीछे से बाइक पर ज्ञान दास उर्फ गेंदा लाल (20) पुत्र जगराम निवासी मोहनजोत पिरैला माफी से निमंत्रण में शामिल होने के बाद बाइक से लौट रहा था। बाइक पर भुरकुंडा निवासी दीपक (20) पुत्र चंद्रिका तथा अमरेश (16) पुत्र धनीराम भी बैठे थे। सभी लोग पुरैना बुलंद में एक जगह नाच देखने जा रहे थे कंचनपुर गांव के सामने टैंकर को ओवरटेक करते समय अब्दुल मजीद की बाईक ज्ञानचंंद की बाइक से टकरा गई और टैंकर के पिछले पहिये के नीचे मजीद दब गए जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। दूसरे बाइक सवार भी गिर कर घायल हो गए बांक भवानी पुलिस चौकी इंचार्ज की सूचना पर 108 नंबर के एंबुलेंस ने मौके पर पहुंच कर तीनों को सीएचसी पहुंचाया। ज्ञान दास तथा दीपक की हालत नाजुक देखते हुए दोनों को रेफर कर दिया गया रास्ते में ज्ञान चंद की मौत हो गई अमरेश का इलाज स्थानीय निजी चिकित्सालय मेंं चल रहा है पुलिस ने अब्दुल मजीद के शव को पीएम के लिए भेज दिया है जबकि ज्ञानदास के परिजनों की इच्छा पर शव का पंचनामा भर कर परिजनों को सौंप दिया है.

रिपोर्ट-फरीद आरज़ू

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

लखनऊ : चार्टर्ड अकाउंट की बेटी से छेड़छाड़ , आरोपी गिरफ्तार !

लखनऊ . हजरतगंज इलाके में गोखले मार्ग स्थित शालीमार इंपीरियल अपार्टमेंट में रहने वाले चार्टर्ड अकाउंट की बेटी से छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है.स्थानीय पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर छेड़छाड़ करने वाले निजी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के अनुसार घटना 8 मई की शाम की है.चार्टर्ड अकाउंट की बेटी अपार्टमेंट परिसर में ही स्थित जिम से अपने फ्लैट की ओर जा रही थी,तभी वहीं रहने वाले नवनीत घिडिया का ड्राइवर अनिल कश्यप उधर से गुजरा और छेड़छाड़ कर अश्लील हरकतें शुरू कर दिया .ड्राइवर के अश्लील हरकतो से घबराई चार्टर्ड अकाउंट की बेटी घर पहुंची और अपने पिता से उक्त घटना कि शिकायत किया .अगले दिन चार्टर्ड अकाउंटेंट ने सोसाइटी के संयुक्त मंत्री जयदीप अग्रवाल को घटना की सम्पूर्ण जानकारी दिया जिस पर जयदीप कार्रवाई का आश्वासन देकर ताल मटोल करते रहे ,फिर चार्टर्ड अकाउंट ने छेड़छाड़ कर अश्लील हरकत करने वाले आरोपी अनिल के मालिक नवनीत घिडिया से शिकायत किया किन्तु वह अपने ड्राइवर के पक्ष में ही खड़े हो गए .



सोसाइटी के संयुक्त मंत्री जयदीप अग्रवाल व ड्राइवर अनिल के मालिक द्वरा कोई कार्यवाही होता न देख चार्टर्ड अकाउंटेंट ने मुकदमा पंजीकृत करवा दिया .मुकदमा पंजीकृत होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...
1 2 3 47 »