Search

वैशाली : सड़क दुर्घटना में पांच लोग गंभीर रूप से घायल

वैशाली जिले के अंतर्गत गोरौल प्रखंड मे हरसेर गॉव के पास एन एच 77 पर दो गाङियो मे भीषण सड़क हादसा हो गए गलत साइड से ड्राइव करते हुए टृक को बचाने में पटना से बेतिया जा रही बिहार सरकार कि यात्रियों से भरी बस और ट्रक आपस में टकरा गई.इस हादसे में पाच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए यात्रियों का इलाज बगल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोरौल में किया जा रहा है .




घटना स्थल पर मौके पर प्रशासन के अधिकारियो ने पहुच कर घायलो को इलाज के लिए अस्पताल भेजा .ट्रक और बस कि भिडंत के कारण हाइवे पर खूब जाम लग गया था ,स्थनीय प्रशासन ने मसक्कत कर जाम को खाली करवाया .घटना के बाद ट्रक ड्राइवर फरार हो गया.बताया जा रहा है कि यह घटना गलत साइड ड्राइव करने के कारण हुआ जिससे आज एक बड़ा हादसा होते -होते बच गया .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

नक्सल प्रभावित सोनभद्र की बिजली आपूर्ति अव्यवस्थित, लोग परेशान

सोनभद्र। सोनभद्र भारत के उत्तर प्रदेश राज्य का एक जिला है। जिले का मुख्यालय रावटर््सगंज है। सोनभद्र बहुत पहले मिर्जापुर जिले का अंग था। जिसे 4 मार्च 1989 को मिर्जापुर जिले से अलग कर एक अलग जिला बनाया गया। यह उत्तर प्रदेश राज्य का दूसरा सबसे बड़ा जिला है। जिसका क्षेत्रफल 6788 वर्ग किमी. है। यह 23.52 तथा 25.32 अंश उत्तरी अक्षांश तथा 82.72 एवं 93.33 अंश पूर्वी देशान्तर के बीच स्थित है। सोनभद्र भारत का एकमात्र ऐसा जिला है जिसकी सीमा 5 राज्यों पश्चिम में मध्यप्रदेश, दक्षिण में छत्तीसगढ़, पूर्व में झारखण्ड तथा बिहार एवं उत्तर में उत्तर प्रदेश से सटी हुई है। रावटर््सगंज, सोनभद्र जिले का प्रमुख नगर तथा जिला मुख्यालय है। जिले की जनसंख्या लगभग 15 लाख है तथा इसका जनसंख्या घनत्व उत्तर प्रदेश में सबसे कम 198 व्यक्ति प्रति वर्ग किमी. है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा



जस्टिस कर्णन मामला : गुमराह कर रही देश कि मीडिया , चेन्नई के साधारण से घर में बैठे हैं कर्णन !

सोन नदी जिले में पश्चिम से पूर्व की ओर बहती है। इसकी सहायक नदी रिहन्द जो छत्तीसगढ़ एवं मध्यप्रदेश के पठार से निकलती है और सोन में जिले के केन्द्र में मिल जाती है। रिहन्द नदी पर बना गोविन्द बल्लभ पंत सागर मुख्य रूप से जिले में तथा आंशिक रूप से मध्यप्रदेश राज्य में आता है।




जिले में दो भौगोलिक क्षेत्र हैं, जिनमें से क्षेत्रफल में हर एक लगभग 50 प्रतिशत है। पहला पठार है जो विंध्य पहाड़ियों से कैमूर पहाड़ियों तक होते हुए सोन नदी तक फैला हुआ है। यह क्षेत्र गंगा घाटी से 400 से 1100 फीट ऊंचा है। दूसरा भाग सोन नदी के दक्षिण में सोन घाटी है जिसमें सिंगरौली तथा दुद्धी आते हैं। यह अपने प्राकृतिक संसाधनों एवं उपजाऊ भूमि के कारण विख्यात है।

मुस्लिम MLC का वादा राम मंदिर बनाने के लिए 15 करोड़ और मुकुट के ल‍िए 10 लाख दूंगा

स्वतंत्रतों मिलने के लगभग 10 वर्षों तक यक क्षेत्र (जब मिर्जापुर जिले का भाग था) अलग-थलग था तथा यहां यातायात या संचार के कोई साधन नहीं थे। पहाड़ियों में चूना पत्थर तथा कोयला मिलने के साथ-साथ क्षेत्र में पानी की बहुतायता होने के कारण यह औद्योगिक स्वर्ग बन गया। यहां पर देश की सबसे बड़ी सीमेन्ट फैक्ट्रियां, बिजली घर (थर्मल तथा हाइड्रों), एलुमिनीयम एवं रासायनिक इकाईयां स्थित है। साथ ही कई सारी सहायक इकाईयां एवं असंगठित उत्पादन केन्द्र, विशेष रूप से स्टोन क्रशर इकाईयां भी स्थापित हुई हैं।

 

गोरखपुर में धू -धू कर जला मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का पुतला

इसके साथ-साथ सोनभद्र एक पहाड़ी एवं नक्सल प्रभावित जिला है। इसप्रकार सोनभद्र समूचे भारत का अद्वितीय जिला है। इसकी समुद्र तल से ऊंचाई 285 फीट है। ग्रीष्म ऋतु चल रही है। पहाड़ी इलाका होने के कारण यहां पर गर्मी का असर भी अन्य स्थानों से अधिक होता है। इस जिले में देश की सबसे बड़ी बिजली घर होने के बावजूद इतनी भीषण गर्मी में भी जिले की विद्युत व्यवस्था ठीक नहीं है। गांवों के साथ-साथ शहरों में भी विद्युत आपूर्ति सुचारू एवं नियमित रूप से नहीं की जा रही है। इस जिले में भीषण गर्मी के चलते जब विद्युत की अधिक आवश्यकता है फिर भी विद्युत आपूर्ति ठीक ढंग से नहीं की जा रही है। शहरों की अपेक्षा गांवों की बिजली अत्यन्त सोचनीय है। गांवों में तो बिजली आती है और फिर कुछ समय रहने के पश्चात् पुनः कट जाती है। ऐसा पूरे दिन और रात चलता रहता है। गांवांे के लोग बिजली द्वारा सम्पन्न होने वाले किसी भी कार्य को सुचारू रूप से नहीं कर पाते हैं। इस भयंकर गर्मी का प्रकोप शहरी लोगो के साथ-साथ ग्रामीण लोगों को भी सहना पड़ रहा है। लोगों का इस भीषण गर्मी में बुरा हाल हो रहा है। शासन-प्रशासन के लोग भी इस समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं और परिणाम यह है कि विद्युत विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी मनमानी कर रहे हैं।

रिपोर्ट –गौरव कुमार

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

बलरामपुर : महर्षि नारद जयंती पर पत्रकारो का हुआ सम्मान

बलरामपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा आयोजित आद्य पत्रकार महर्षि नारद जयन्ती एवं पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि k न्यूज़ टीवी चैनल के मैनेजिंग एडीटर मनीष बाजपेयी रहे और समारोह की अध्यक्षता सांसद श्रावस्ती दद्दन मिश्रा ने किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा

स्थानीय बल्लभ भाई काम्पलेक्स के सभागार में आयोजित समारोह पत्रकार समारोह का आयोजन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रचार विभाग द्वारा किया गया। जिसमें आद्य पत्रकार महर्षि नारद जयन्ती एवं पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन हुआ।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सांसद श्रावस्ती ने कहा कि पत्रकारों का लोकतंत्र में महत्वपूर्ण भूमिका है और पत्रकारों का सम्मान किया जाना चाहिए, जो कि हर महत्वपूर्ण खबरों से हमको अवगत कराते है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि टीवी पत्रकार मनीष वाजपेई के द्वारा पत्रकारों को स्मृति चिन्ह व प्रश्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के संयोजक जीतेन्द्र कुमार वर्मा के द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई गई। इस मौके पर जिले के पत्रकार व बुद्धिजीवी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-फरीद आरज़ू

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

27 मई को प्रधानमंत्री के वादाखिलाफी को लेकर जिला मुख्यालय घेरेंगा यूवा जदयू

अम्बेडकर नगर.आज जनपद के टांडा एनटीपीसी के पास संहरियां गाव में युवा जदयू का बैठक सम्पन्न हुआ,बैठक का संचालन शत्रुघ्न पटेल एवं अध्यक्षता पंकज वर्मा ,जिला पंचायत सदस्य ने किया .
गोरखपुर में धू -धू कर जला मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का पुतला



बैठक में विशेषतः जनता दल यू को मजबूत बनाने पर जोर दिया गया .बैठक को संबोधित करते हुए यूवा जनता दल यू के प्रदेश अध्यक्ष डॉ आर एस सिंह पटेल ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने की नींव हम कार्यकर्ताओं को अभी से हीं डालनी होगी तब जाकर हम नीतीश कुमार को देश का पीएम बनाकर सही मायने में सरदार वल्लभ भाई पटेल व डॉ अम्बेडकर के सपनों का भारत निर्माण कर पायेंगे. जिस प्रकार नीतीश कुमार ने बिहार राज्य को विकास की एक नई उचाई तक पहुंचाया है, वहां महिलाओं, शोषित, पिछड़े, दलितों का सम्मान सुरक्षित कर उनका विश्वास जीता है. ऐसे में पूरे देश के सामने एक मात्र विकल्प नीतीश कुमार हीं है जो भारत के अनेक रंगो में एकता का समावेश कर, उसे सहेज कर एक इन्द्रधनुष बनाने का ऐतिहासिक कार्य कर सकते है.

श्री सिंह ने कहा कि युवाओ को उनके हक़ अधिकार के लिए आंदोलन करना होगा ,जिस कड़ी में 27 मई को हम सभी प्रदेश के जिला मुख्यालय का घेराव करेंगे जिसका प्रमुख कारण देश के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी है जिन्होंने यूवा वर्ग के साथ वादा खिलाफी किया है .बैठक का आयोजन यूवा नेता शनि पटेल ने किया है ,जिनके साथ आज क्षेत्र के हजारो यूवा साथी इस बैठक में मौजूद रहे .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भाजपा विधायक ने खोला मोर्चा

लखनऊ .उत्तर प्रदेश कि भाजपा सरकार में लाल फीता शाही से तंग आकर भाजपा के ही विधायक ने मोर्चा खोल दिया है . बलिया के बैरिया क्षेत्र से भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह शनिवार को अपनी ही सरकार के अधिकारियों पर लालफीताशाही और भ्रष्टाचार का गम्भीर आरोप लगाते हुए सड़क पर उतर मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया और अनशन की चेतावनी दे दी.

गोरखपुर में धू -धू कर जला मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का पुतला

विधायक सुरेंद्र सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र में हर साल आने वाली बाढ़ को रोकने के लिये बजट आवंटित होने के बावजूद काम शुरू ना किए जाने के विरोध में बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ दूबेपरा से टेंगरही तक करीब सात किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला बनाकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करते हुए सत्ताशीन भाजपा सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ और जिला प्रशासन के अधिकारियों पर जम कर निशाना साधते हुए कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र की डेढ़ लाख आबादी हर साल गंगा और घाघरा नदी की बाढ़ से परेशान होती है. प्रदेश सरकार ने बाढ़ से बचाव के लिये 29 करोड़ रुपये की कार्ययोजना स्वीकृत भी कर दिया है किन्तु लूट खसोट की मानसिकता के चलते अधिकारी काम शुरू नहीं कर रहे हैं.


विधायक सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि वह इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ,सिंचाई मंत्री, विभागीय अधिकारियों और जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों से कई बार मिल चुके हैं लेकिन इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री समेत सिंचाई मंत्री, विभागीय अधिकारियों के कानो पर जू नहीं रेगा .मुख्यमंत्री योगी ने भी इस मामले में अपेक्षित कदम नहीं उठाया है यदि एक सप्ताह में कार्य शुरू नहीं हुआ तो वह 24 मई को भूख हड़ताल शुरू करेंगे.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)



loading…

आगे पढ़े ...

गोरखपुर में धू -धू कर जला मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का पुतला

लखनऊ .सहारनपुर में जातीय हिंसा के बाद एका एक चर्चा में आ चुकी भीम सेना को अब देशभर से दलित समाज का समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है.उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ आज दिल्ली में प्रदर्शन हुआ तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह शहर में गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्र नेताओ ने प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुर्दावाद का नारा लगाते हुए पुतला भी फुका .








प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सहारनपुर और पूरे देश में दलितो, पिछडो, मुसलमानो तथा आदिवासीयो पर हो रहे लगातार अत्याचार हो रहे है ,भीम सेना के कार्यकर्ताओ पर फर्जी मुकदमे थोपे जा रहे है जबकि दंगाई खुले आम घूम रहे है .


छात्रों ने कहा कि बहुजन उत्पीड़न नही रुका तो आंदोलन उग्र होगा.आंदोलित छात्र दलित उत्पीडन के विरोध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पूतला फूकने के बाद योगी आदित्यनाथ मुर्दावाद के नारे लगाते गोरखपुर विश्वविद्दालय कि ओर चले गए .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

बस्ती : शराब की दुकान हटवाने को सड़क पर उतरी महिलाये

हर्रैया, बस्तीः अमोढा बाजार में शराब की दुकान खुलने से कस्बे वासियों में रोष व्याप्त है। कस्बावासियों द्वारा थाना दिवस पर प्रार्थना पत्र देकर दुकान हटाने की मांग की गई तथा पुलिस अधीक्षक बस्ती, डीआईजी बस्ती, मंडलायुक्त, आबकारी विभाग एंव मुख्यमंत्री तक को रजिस्टर्ड पत्र भेजा गया मगर दुकान नही हटाया गया। शुक्रवार को दर्जनो महिलाओं एंव पुरूषो ने तहसील में पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौपा।



पत्र में आरोप लगाया गया है कि अमोढा बाजार में जहां शराब की दुकान खोली गयी है वहां से चतुर्भुजी मन्दिर जाने का रास्ता है। लग�ग 300 मीटर की दूरी पर महबूबिया स्कूल और 300 मीटर की ही दूरी पर कोटही माता का मन्दिर है। इसके अलावा 200 मीटर दूर काली माता का मन्दिर है जहां आने-जाने वाले दर्शनार्थियों को शराब की दुकान पर मौजूद शराबियों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है। आरोप है दुकान के आसपास शराबी शराब पीकर उत्पात मचाते रहते है। समर्थन करने वालो में जय प्रकाश, राम केतार, रंजीत कुमार, जगप्रसाद, श्याम नरायन, बब्लू सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

चंदौली : नक्सल क्षेत्र नौगढ़ के जंगलों में जवानों ने की काॅम्बिंग

नौगढ़ . केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल नौगढ़ के सहायक कमाण्डेंट मुकेश तिवारी के नेतृत्व में शनिवार को बल, पुलिस एवं पी.ए.सी. के जवानों की संयुक्त टीम ने नक्सल क्षेत्र के जंगलों में काॅम्बिंग किया .

इस दौरान बल के जवानो ने जंगलों में आने जाने वाले लोगों से नक्सलियों के बाबत टोह ली. दिल्ली में गत दिनो नक्सलियों के हथियार सप्लायर के पकड़े जाने के बाद क्षेत्र में काॅम्बिंग तेज कर दी गयी है. इसी के तहत् पुलिस, पी.ए.सी. व बल के जवान आज सुबह से चिकनी, पढ़ौती होते हुए मंगरही के घनघोर जंगलों में दिनभर खांक छानी.


इस दौरान जवान चरवाहों, तेन्दु पत्ता तोड़ने वाले श्रमिकों व राहगीरों से नक्सलियों के बाबत पूछताछ की. जंगलों में तेन्दु पत्ता तोड़ाई शुरू होते ही बिहार प्रान्त के तेन्दु पत्ते के ठेकेदारों की स्थानीय जंगलों में आवाजाही शुरू हो जाती है. यह ठेकेदार वन निगम के कर्मियों से मिलकर चोरी छिपे क्षेत्र के समीपवर्ती बिहार के बार्डरों पर माल पार करा देते हैं. काॅम्बिंग के दौरान जवानों ने ऐसे लोगो पर भी नजर रखी और जवान जंगलों से होते हुए विभिन्न जंगलों के गांवों में भी गए. जहां लोगों के बीच संवाद भी किए. इस दौरान बल के जवानों ने कहा कि अगर गांव में कोई अंजान चेहरा दिखाई दे तो जरूर सूचना दें.


संवाद के दौरान तेन्दु पत्ता के श्रमिकों ने बताया कि प्रत्येक वर्ष वन निगम हम लोगों को पीने की पानी, बीमार होने पर ईलाज की व्यवस्था व धूप से बचने के लिए प्लास्टिक की व्यवस्था देती थी. लेकिन इस बार निगम के कर्मियों ने कोई व्यवस्था नहीं दी. इतना ही नहीं समय पर भुगतान भी नहीं कर रहे हैं तथा चुंगी के नाम पर दो चार गड्डियां भी ले लेते हैं. इसके बाद बल के जवानों ने कहा कि आप लोगों की समस्याएं विभाग के माध्यम से निगम के उच्चाधिकारी को अवगत कराया जाएगा. इसके साथ ही आप लोगों के मिलने वाले हक को भी दिलाया जाएगा. काॅम्बिंग के दौरान उपनिरीक्षक मुन्ना राम, राकेश सिंह, पुलिस, पी.ए.सी सहित केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान मौजूद रहें.

रिपोर्ट : गौरव कुमार

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

जौनपुर : सख्त तेवर में बसपा विधायक सुषमा पटेल

जौनपुर .जौनपुर के ही मुंगरा बादशाहपुर से बसपा कि विधायक सुषमा पटेल इन दिनों चर्चा में है ,क्षेत्र की जनता से सलाह मशाविरा कर सरकारी विभागों द्वरा जनता को सरकारी सुबिधाओ से बंचित रखने व सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था शुलभ न होने को लेकर भ्रस्ट व कामचोर अधिकारियो कर्मचारियों के दफ्तरों में छापा मार कर उन्हें बेनकाब कर रही है .विधायक कि इस आकस्मिक छापा मार तरीके को लेकर अधिकारी आतंकित है .


अस्पताल में लोगो से मिलती विधायक

विधायक सुषमा पटेल प्रतिदिन क्षेत्र के नागरिको कि समस्यायो के निदान हेतु अपने घर पर ही सुबह सुबह जनता दरबार लगा देती है ,कल ही क्षेत्र वासियों कि शिकायत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सतहरिया का आकस्मिक निरीक्षण किया.सुबह 11 बजे तक अधीक्षक डा.आर.एस.दुबे केंद्र पर उपस्थित नहीं थे.विधायक ने स्थानीय निवासियों एवं अस्पताल आए मरीजो से जानकारी किया तो पता चला कि सरकार से जनता कि सेवा हेतु मोटी पगार लेने वाला अधीक्षक डा.आर.एस.दुबे अक्सर अस्पताल नहीं आता बल्कि घर पर ही निजी प्रैक्टिस करते है.विधायक के निरिक्षण के दौरान दो चिकित्सक उपस्थित थे. केंद्र पर आए मरीजो ने दवाये बाहर से लिखने की बात विधायक को बतायी.केंद्र पर एंटीवेनम सहित जरुरी टीके उपलब्ध नहीं थे.मरीजो के लिए पानी पीने तक की व्यवस्था नहीं थी.

पानी के टंकी कि सफाई का जायजा लेते हुए

इस सब अव्यवस्थाओ व केंद्र अधीक्षक कि गैरहाजरी को लेकर जनता के बीच ही विधायक ने जिलाधिकारी को मोबाइल से सारी स्थितियों से अवगत कराया .अस्पताल परिसर में मौजूद नागरिको से विधायक ने कहा कि शीघ्र ही केंद्र पर सुबिधाये सुचारू रूप से मिलने लगेगी ,इस हेतु मै स्वास्थ्य मंत्री से कार्यवाही का अनुरोध करुँगी .किसी गरीब व्यक्ति के स्वास्थ्य व जीवन से खिलवाड़ करने वालो के लिए कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए इसके सुधार हेतु सदन में मै इस प्रश्न को उठाऊगी .


(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

बलरामपुर : सड़क हादसे मे दो की मौत ,दो घायल

बलरामपुर.बीती रात जिले के उतरौला कोतवाली अंतर्गत उतरौला डुमरियागंज मार्ग पर दो मोटर साइकिलो के ओवरटेक करने के दौरान हुए हादसे मे सामने से आ रहे टैंकर के बीच में आ जाने से एक बाइक सवार की टैंकर के नीचे दबकर मौके पर ही मौत हो गई। दूसरे बाइक चालक ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया जबकि दो का उपचार अलग अलग चिकित्सालयो मे जारी है जिनकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

लखनऊ : चार्टर्ड अकाउंट की बेटी से छेड़छाड़ , आरोपी गिरफ्तार !




नायक बनकर उभरा भीम सेना , समर्थन में प्रदर्शन, कन्हैया- जिग्नेश समेत कई नेता होंगे शामिल

प्राप्त जकारी के मुताबिक उतरौला कोतवाली के ग्राम शाहपुर तप्पा बांक निवासी अब्दुल मजीद (62) पुत्र भग्गन अपने घर से निकल कर निमंत्रण कार्ड बांटने बाइक से जा रहे थे। पीछे से बाइक पर ज्ञान दास उर्फ गेंदा लाल (20) पुत्र जगराम निवासी मोहनजोत पिरैला माफी से निमंत्रण में शामिल होने के बाद बाइक से लौट रहा था। बाइक पर भुरकुंडा निवासी दीपक (20) पुत्र चंद्रिका तथा अमरेश (16) पुत्र धनीराम भी बैठे थे। सभी लोग पुरैना बुलंद में एक जगह नाच देखने जा रहे थे कंचनपुर गांव के सामने टैंकर को ओवरटेक करते समय अब्दुल मजीद की बाईक ज्ञानचंंद की बाइक से टकरा गई और टैंकर के पिछले पहिये के नीचे मजीद दब गए जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। दूसरे बाइक सवार भी गिर कर घायल हो गए बांक भवानी पुलिस चौकी इंचार्ज की सूचना पर 108 नंबर के एंबुलेंस ने मौके पर पहुंच कर तीनों को सीएचसी पहुंचाया। ज्ञान दास तथा दीपक की हालत नाजुक देखते हुए दोनों को रेफर कर दिया गया रास्ते में ज्ञान चंद की मौत हो गई अमरेश का इलाज स्थानीय निजी चिकित्सालय मेंं चल रहा है पुलिस ने अब्दुल मजीद के शव को पीएम के लिए भेज दिया है जबकि ज्ञानदास के परिजनों की इच्छा पर शव का पंचनामा भर कर परिजनों को सौंप दिया है.

रिपोर्ट-फरीद आरज़ू

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन को अब अपने ही पूर्व बसपा आका से जान का खतरा

लखनऊ. बसपा से बाहर होने के बाद पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पार्टी सुप्रीमो मायावती के बड़े राज खोलने शुरू कर दिए हैं. बसपा में सदस्यता और टिकट देने के बदले वसूली के आरोप पहले से लगते रहे हैं किन्तु अब बसपा सुप्रीमो मायावती के दाहिने हाथ रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी बसूली माडल का खुलासा कर रहे हैं.



पूर्वमंत्री नसीमुद्दीन और बसपा सुप्रीमो मायावती के बीच दो दिन से चल रही वार-पलटवार की जंग में सबसे बड़ा खुलासा बीएसपी के मेंबरशिप अभियान को लेकर हुआ है. बीएसपी के सदस्यता के तौर तरीके को मायावती का वसूली मॉडल बताया जा रहा है.नसीमुद्दीन ने कहा कि मायावती सबसे बड़ी ब्लैकमेलर, जो सिखाया वही कर रहा हूं.

सनद रहे उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर लगायत भाजपा और सपा के तमाम नेता मायावती पर सदस्यता के नाम पर जिस वसूली मॉडल का आरोप लगा रहे थे, उसे अब माया के ख़ास लोगो ने सरेआम कर दिया है. बसपा के कभी वफादार रहे योगी मंत्रिमंडल में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कोड वर्ड का खुलासा करते हुए कहा है कि किताब का मतलब एक लाख से एक करोड़ तक होता है. किताब बीएसपी का एक कोडवर्ड है.




बसपा में सदस्यता अभियान किसी रहस्य से कम नहीं है. दावा है कि बसपा का सदस्य बनने के लिए मेंबरशिप कूपन खरीदना पड़ता है. 18 साल से ऊपर का कोई भी शख्स मेंबर बन सकता है. चुनाव आयोग के सामने 20 साल से बसपा यही बता रही है कि उसने हमेशा इन्हीं कूपनों के जरिए सदस्य बनाए हैं. बसपा 50 रु के कूपन के जरिए सदस्य बनाने का दावा करती है. बसपा का दावा है कि इन्हीं कूपन के जरिए फंड इकट्ठा करती है.

पिछले बीस साल में उसे कभी बीस हजार से एक रुपए भी ज्यादा का चंदा नहीं मिला. लेकिन परत दर परत खुलासों के बाद हकीकत कुछ औऱ नजर आ रही है. मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बाहर करने की वजह यही किताब जमा न करना बताया तो सिद्दीकी ने कल एक औऱ ऑडियो टेप जारी कर इसे खारिज कर दिया.



पूर्व कैबिनेट मंत्री और बसपा सुप्रीमो के ख़ास सिपहसालार रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती भारत की सबसे बड़ी ब्लैकमेलर होने का आरोप लगाते हुए खुद कि हत्या कि आशंका जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा की गुहार भी लगाई है .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

चंदौली : दो पिकप वाहनों में आमने-सामने टक्‍कर, आधा दर्जन की हालत गंभीर

नौगढ़ (चंदौली)। स्थानीय थानान्तर्गत नौगढ़-मझगाईं मार्ग पर बटौंवा लिंक मार्ग के समीप शुक्रवार को पूर्वाह्न 6:30 बजे चार पहिया वाहनों के बीच हुई टक्कर में आधा दर्जन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये, जिसमें कुछ को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नौगढ़ में भर्ती कराया गया। कुछ लोगों को सोनभद्र के अहरौरा स्थित निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती घायलों में पिकप ड्राईवर की हालत अत्यधिक गम्भीर होने के कारण उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चकिया के लिए रेफर कर दिया गया।




बताया जाता है कि बीती रात गुरूवार को चकरघट्टा थानान्तर्गत चिकनी गांव में काशी यादव की पुत्री की शादी थी और बारात सोनभद्र के सुकृत गांव से आयी हुई थी। बारात में म्यूजिकल पार्टी के लोग भी आए हुए थे, जो कल कार्यक्रम कर आज सुबह पिकप (UP 65 CT 0950 ) में सवार होकर वापस जा रहे थे। इसी बीच उक्त स्थान पर विपरित दिशा से एक पिकप (UP 64 H 7460 ) बहुत तीव्र गति से आ रही थी। आ रही पिकप की गति तीव्र देखकर म्यूजिकल पार्टी को ले जा रहे पिकप चालक ने अपनी गाड़ी को बाएं साइड में खड़ी कर दी। इसके बावजूद विपरीत दिशा से आ रही पिकप का चालक अनियंत्रित होकर खड़ी गाड़ी में जोरदार टक्कर मार दी। इसके चलते वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और पिकप में सवार चालक सहित म्यूजिकल पार्टी के लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये।


इसमें मिर्जापुर जिले के रस्तोगिया गांव की खुशबू 22 वर्ष, उजाला 18 वर्ष और अहरौरा के मनोज 24 वर्ष, भोला 26 वर्ष व सोनभद्र के लोहरतलिया गांव के धीरज 24 वर्ष गम्भीर रूप से घायल हो गये। घटना की सूचना मिलते ही गाड़ी मालिक निर्मल यादव मौके पर पहुंच कर चालक सहित सभी घायलों को अहरौरा भेज कर निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया। वहीं विपरीत दिशा से आ रही पिकप का चालक शकील अहमद 36 वर्ष निवासी अलीनगर जो गम्भीर रूप से घायल था, जिसकी हालत गम्भीर होने के कारण उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नौगढ़ के चिकित्सकों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चकिया के लिए रेफर कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक श्रीप्रकाश गुप्ता मौके पर पहुंच कर घायलों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नौगढ़ में भर्ती करवाया। इसके पश्चात् वाहनों को स्थानीय थाना परिसर में लाकर खड़ा कर दिया गया।

रिपोर्ट –गौरव कुमार

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

गोंडा :8 वर्षीय भतीजी के साथ चाचा ने किया दुराचार

गोंडा .एक कलयुगी चचेरे चाचा ने चाचा-भतीजी के पवित्र सम्बन्धों को शर्मसार करते हुए आठ वर्षीय अबोध भतीजी को अपनी हवस का शिकार बना डाला.

प्रकरण कटरा थाना के एक गांव में बीती रात्रि शादी समारोह में अपने माता-पिता के साथ ननिहाल आयी मासूम को दरिन्दे ने उस समय अपने हवस का शिकार बना लिया जब परिवार के लोग द्वार पूजा में व्यस्त थे.. बच्ची दरवाजे के सामने खेल रही थी तभी शराब के नशे में धुत रिश्ते में चचेरे चाचा ने मासूम को बहला-फुसला कर गांव से थोड़ी दूर सड़क के किनारे एक झाड़ी में ले गया और वहाँ उसके साथ दुराचार कर झाडी में छिप गया. तभी कुछ बाराती गर्मी होने के कारण सड़क पर घूम रहे थे. झाड़ी में रोने की आवाज सुनकर उसके समीप पहुंचे तो छिपे दरिन्दे ने भागने का प्रयास किया. लेकिन बारातियों द्वारा दौड़ा कर पकड़ लिया गया.


लड़की व दरिन्दे को जब घर पर ले कर पहुंचे तो पीड़िता खून से लथपथ थी व दरिन्दे के पैंट में भी खून लगा था. इसकी पहचान राम प्रताप 36 वर्ष निवासी डोल कुआँ जनपद बहराइच के रूप में हुई. परिजनों द्वारा कटरा पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने अभियुक्त को पकड़कर थाने लाई वहाँ पर दुराचार की धाराओं सहित पासको एक्‍ट में मुकदमा पंजीकृत कर उसे जेल भेज दिया गया.


दरिंदगी कि शिकार मासूम को इलाज के लिए महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. महिला चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक डा0 अशोक गुप्ता ने बताया कि आठ वर्षीय बालिका को रात में खून से लथ पथ हालत में भर्ती कराया गया था. जहाँ इलाज के बाद आज मेडिकल परीक्षण कराया गया. परिजनों ने दुराचार का आरोप लगाया है . इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक सुनील सिंह ने बताया कि मासूम बच्ची अपने माता-पिता के साथ शादी समारोह में सिरकत करने आयी थी. परिजनों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है.

रिपोर्ट –के एन वर्मा

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

चंदौली : नौगढ़ के प्राथमिक विधालय अमृतपुर में लगा निःशुल्क आधार नामांकन कैम्प

नौगढ़। जिलाधिकारी हेमन्त कुमार के निर्देश पर गुरूवार को नक्सल क्षेत्र नौगढ़ के अमृतपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में जन सेवा केन्द्र बाघी के संचालक ममता रानी द्वारा निःशुल्क आधार नामांकन कैम्प लगाया गया। कैम्प में प्राथमिक विद्यालय अमृतपुर के लगभग तीन दर्जन से भी अधिक बच्चों का आधार नामांकन किया गया।




इस दौरान आधार सुपरवाईजर राम सागर गुप्ता द्वारा एक-एक बच्चों का आधार फार्म भराया गया तथा बारी-बारी से एक-एक बच्चों को बुलाकर उनकी फोटो, फिंगर प्रिंट व आइरिस लिया गया। आधार नामांकन के पश्चात् इनरोलमेन्ट स्लिप भी दी गयी। जिले के समस्त प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों का आधार कार्ड जमा कराया जा रहा है। जिससे कि प्राथमिक विद्यालयों में बायोमैट्रिक डिवाइसे लगायी जा सके और विद्यालयों में अनुपस्थित रहने वाले बच्चों के साथ साथ प्रिंसिपलों एवं अध्यापकों पर भी नकेल कसी जा सके। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर सभी विभागों में बायोमैट्रिक डिवाइसें लगायी जा रही है। उक्त आदेश के अनुपालन में जिलाधिकारी हेमन्त कुमार के निर्देश पर जिले के सभी विभागों में बायोमैट्रिक डिवाइसें लगायी जा रही है। उक्त के क्रम में जिले के सभी विद्यालयांे में भी बायोमैट्रिक डिवाइसे लगायी जा रही हैं।




जिसके बाबत विद्यालयों में बच्चों का आधार कार्ड जमा कराया जा रहा है। परन्तु क्षेत्र के अधिकांश बच्चों का आधार कार्ड न होने के चलते बायोमैट्रिकीकरण का कार्य सम्पन्न नहीं हो पा रहा है। इसके लिए जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी प्राथमिक विद्यालयों पर निःशुल्क आधार कैम्प लगाया जा रहा है। ताकि जल्द से जल्द सभी बच्चों का आधार कार्ड बन सके व सभी विद्यालयों में बायोमैट्रिक डिवाइसें लग सके। इससे क्षेत्र में अध्यापकों की आये दिन होने वाले अनुपस्थिति जैसी समस्याओं पर लगाम लगेगी। कैम्प में उपस्थित ग्रामीणों को आधार कार्ड के महत्व एवं आवश्यकता के बारें में बताया गया एवं प्रधानमंत्री के डिजिटल इण्डिया प्लान की जानकारी दी गयी।




इस दौरान उपस्थित लोगों को आॅनलाइन ट्रांजेक्शन व कैशलेश पेमेन्ट की जानकारी प्रदान की गयी व भीम एप के उपयोग एवं प्रयोग को समझाया गया। जिससे उपस्थित ग्रामीणों ने उत्साहपूर्वक इसको सुना व समझा। कैम्प में प्राथमिक विद्यालय के हेडमास्टर, अध्यापक के साथ साथ दीपक गुप्ता, नागेन्द्र, विपिन चैहान एवं दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहें।

रिपोर्ट -गौरव कुमार

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

बस्ती : हिन्दू युवा वाहिनी रुधौली की हुई समीक्षा बैठक

बस्ती .रुधौली क्षेत्र के सरघाट मंदिर पर हिन्दू युवा वाहिनी इकाई रुधौली की समीक्षा बैठक हुई. जिसके मुख्य अतिथि हिन्दू युवा वाहिनी के जिला महामन्त्री विनय सिंह एवं विशिष्ट अतिथि हि. यु.वा. के जिला उपाध्यक्ष प्रकाश चौधरी रहे.

संगठन के मुख्य अतिथि एवं हि. यु.वा. के जिला महामन्त्री विनय सिंह ने संगठन को मजबूत करने एवं परम पूज्य योगी आदित्यनाथ जी के एजेंडे को संकल्प लेकर गॉव-गॉव तक पहुचाने की बात कही .



जिला उपाध्यक्ष प्रकाश चौधरी ने अपने वक्तव्य में कहा कि सभी कार्यकर्ता गाँव, ब्लॉक एवं तहसील स्तर पर संगठन को मजबूत करने का कार्य करें. इसके अलावा इन्होंने 25 मई को रुधौली में कार्यकर्ता सम्मेलन के आयोजन की बात कही है. संगठन के जिला मंत्री महेंद्र तिवारी ने सभी हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं से योगी जी के योजनाओं को गाँव-गाँव तक पहुंचाने की अपील की है.

इस मौके पर हिन्दू युवा वाहिनी के नगर अध्यक्ष राजकुमार सोनी,तहसील संयोजक अनुज सिंह, मीडिया प्रभारी भानु चौधरी, आदित्य दुबे, इन्द्रमणि पाण्डेय,पंकज, रामकुमार शर्मा,मुखिया,संजय चौरसिया,दिनेश शर्मा, अनिल वर्मा,जयचन्द, रामू आदि सैकडों हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता मौजूद रहे,
रिपोर्ट : विनय प्रताप सिंह

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

बस्ती : रुधौली में लगा सुरक्षित मातृत्व अभियान का शिविर

बस्ती.राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की तरफ से प्रत्येक माह के 9 तारीख को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत जांच शिविर लगाने का प्रावधान है.

आज इस जांच शिविर का आयोजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुधौली में हुआ जिसमें हाई रिस्क प्रेग्नेंसी वाली गर्भवती महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान की नियमित चाँचे, सभी प्रसव पूर्व ,प्रसव एवं प्रसवोत्तर सेवाओं की निशुल्क जांच की गई.

जांच शिविर सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे चला जिसमें 51 महिलाओं का जांच डॉ. शिपा खान,डॉ.भावना गुप्ता एवं डॉ.बी .एच्. रिजवी के द्वारा किया गया. इन सभी महिलाओं की जांच में एक हाई रिस्क पेसेंट का पता चला जिसके बेहतर स्वास्थ्य के लिए बस्ती रेफर कर दिया गया है.

रिपोर्ट : विनय प्रताप सिंह

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

गोंडा : चक्रवाती तूफ़ान में मचाया कहर पिता की मौत , बेटा गंभीर रूप से घायल

गोण्डा.पूर्वांचल के अधिकांश जिलो में बीती रात के चक्रवाती तूफान ने कहर बरपाया ,इस तूफान ने कइयो की जान ले ली तो कुछ आशियाना विहीन हो गए .गोंडा कस्बे के ग्राम बभनी मजरे हरिजन पुरवा में पेड़ की चपेट में आकर छज्जा गिरने से जहां एक युवक की मौत हो गयी वहीं बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि परिजन बाल बाल बच गए.



बीती रात्रि लगभग 10 बजे एकाएक चक्रवाती तूफ़ान आने से जहां क्षेत्र में कई झोपड़ियां उजड़ कर बिखर गयीं. वहीं पेड़ गिरने के साथ साथ कई मकान भी छतिग्रस्त हो गए. इतना ही नहीं ग्राम बभनी के हरिजन पुरवा में उठे चक्रवाती तूफ़ान के भस्मासुरी तांडव से बचने के लिए पेड़ के नीचे बैठे 42 वर्षीय रामरंग जैसे ही अपने 15 वर्षीय बेटे अनिल के साथ भागकर घर में प्रवेश करना चाहे इसी बीच घर के सामने लगा पुराना पीपल का पेड़ गिर का मकान के छज्जे से टकराया जो टूटकर रामरंग के ऊपर गिरा. इससे पहले कोई कुछ कर पाता रामरंग को इस मौत के तूफान ने निगल लिया जबकि बेटे अनिल के सर व पैर पर भारी चोटें आयी है वहीं दूसरी ओर मकान छतिग्रस्त होने के बावजूद अनिल की बहने मुस्कान, खुश्बू ,रेनू व उनकी भाभी बाल बाल बच गई . मृतक रामरंग अपने पीछे पत्नी लीला के साथ दो बेटों व चार बेटियों को छोड़ गया है. जिनमे एक बेटी की शादी हो चुकी है जबकि 22 वर्षीय बेटा पवन संगीन मामले में 2 वर्षों से जिला कारागार में बंद है.

तूफ़ान में ध्वस्त मंदिर 

ग्राम बभनी में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों के चीख चित्कारों से पूरे गांव में मातमी माहौल छाया हुआ है. पत्नी लीला का जहाँ रो रोकर बुरा हाल है वहीँ बच्चों की दर्दनाक सिसकियां बंद होने का नाम ही नहीं ले रही है .



वही सिद्दार्थनगर के त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के रोहवखुर्द में बैवाहिक कार्यक्रम के दौरान खुले आसमान के नीचे घर से बाहर वीडियो देखते समय बीती रात गिरी आकाशीय बिजली ने एक नाबालिक समेत तीन को मौत की गोद में सुला दिया जबकि एक महिला बुरी तरह घायल हो गई .

 

रिपोर्ट –केएस वर्मा

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

पीएम के गढ़ में जदयू ने ठोंका खम, मोदी सरकार को बताया नाकारा

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गढ़ वाराणसी में जनता दल यूनाइटेड (युवा) ने केन्द्र सरकार को लोकसभा चुनाव 2019 में सत्ता से उखाड़कर फेंक देने का खम ठोंका हैं। युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. आर.एस. सिंह पटेल ने केन्द्र सरकार पर हमला बोल कहा कि पीएम ने लोकसभा चुनाव में कहा था कि भाजपा की सरकार बनी तो हम हर साल दो करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे। आज केन्द्र में भाजपा सरकार को तीन साल हो गया, कितने युवाओं को सरकारी नौकरी मिली। सोमवार अपरान्ह पराड़कर भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि युवा आज अपने को छला हुआ महसूस कर रहे हैं। पूरे देश में युवा रोजी रोटी के संकट से जूझ रहे है।




बताया कि युवा जदयू अब बेरोजगारी मुद्दे को लेकर पूरे प्रदेश में 27 मई को सभी जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन कर युवाओं की आवाज बनेगी। बिहार सरकार के उपलब्धियों की गुणगान कर कहा कि बेरोजगारी मुद्दे पर जदयू भाजपा को लोकसभा चुनाव में पटकनी देगा। वाराणसी सहित पूरे प्रदेश में पार्टी के संगठन स्तर के सवाल पर कहा कि दो से तीन माह के अन्दर सूबे के सभी जिलो में युवा इकाई के जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की घोषणा कर पार्टी को धरातल पर उतारने के लिए सदस्यता अभियान भी चलाया जायेगा। इसके लिए लगातार पार्टी विभिन्न जिलों में जनसम्पर्क कर रही है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) मुखिया और पूर्व सांसद बाहुबली माफिया डॉन शहाबुद्दीन प्रकरण पर कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी के मुखिया नीतीश कुमार सुशासन बाबू है। जांच के बाद दोषी पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही अवश्य करेंगे, लेकिन यह मामला 2015 के पहले का है। कुछ लोग इसे अनावश्यक तूल दे रहे हैं।



उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी के बाद पार्टी के एक एमएलसी शराब पीते पकड़े गये थे। तो मुख्यमंत्री ने उन्हें दण्डित कर जेल भेज दिया। नीतीश कुमार परिवार को बचाने की राजनीत नही करते। डॉ. पटेल ने कहा कि मोदी सरकार पूर्व की सरकारों से भी ज्यादा धोखेबाज व नाकारा साबित होने लगी है। चुनाव के पूर्व कई लोक लुभावन वायदे किये गये जुमलेबाजी भी खुब हुयी। लोगों ने जब सत्ता भाजपा को सौंप दी, तीन साल बित गये काई काम सतह पर नहीं उतरा। इस सरकार को चुनकर लोग अब पश्चाताप कर रहे है। नीतीश कुमार हीं जनता की अब आखिरी उम्मीद बनकर उभरे हैं। जिस दिन नीतीश प्रधानमंत्री होगें देश का काया पलट हो जायेगा। इस दौरान देवरिया पथर देवा के पूर्व प्रत्याशी व युवा नेता अरविन्द सिंह, सुधीर सिंह (पिण्डरा) समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

अम्बेडकरनगर : एसडीएम सीयूजी नंबर पर बात करना अपना तौहीन समझता है

अम्बेडकरनगर। जिले के आलापुर क्षेत्र में तैनात उपजिलाधिकारी सरकारी सीयूजी नम्बर पर कॉल करने वाले की कॉल को देखकर ही मुँह बिचका लेते हैं, यदि उनके उक्त नम्बर पर किसी ने घण्टी बजाना जारी रखा तो वह काल करने वाले से कहते हैं कि आवाज स्पष्ट नहीं आ रही है बस इतना कहकर फोन कट कर देते हैं।

बीते दिवस रात लगभग 9.30 पर एक समाचार से सम्बन्धित जानकारी हासिल करने के लिए उन्हें कथित रूप से डिस्टर्ब करने की हिमाकत करने वाले मीडिया कर्मी के साथ वह कुछ इसी अन्दाज में पेश आए। पत्रकार को पता नहीं था कि सीएम योगी राज में भी सरकारी ओहदेदारों को रात में फोन करना बेमानी साबित होगा।


यहाँ बता दिया जाए कि जिले की एक मात्र सक्रिय महिला मीडिया कर्मी/ रेनबोन्यूज की सम्पादक रीता विश्वकर्मा ने उन्हें पहले फोन किया और अपना मनतब्य बताया, तब उन्होंने जवाब दिया कि मैडम अभी कहीं व्यस्त हूँ। 10 मिनट बाद बात करूँगा। उनका 10 मिनट पूरी रात समाप्त नहीं हुआ। न कॉल आई और न ही फोनकर्ता महिला पत्रकार की कॉल अटेण्ड ही किया।

19 मार्च 2017 से सुनने में आ रहा था कि सीएम योगी सरकार में सभी अधिकारी जनता की बातें सुना करेंगे, परन्तु एसडीएम आलापुर तो मीडिया से भी बात करना अपनी तौहीन समझते हैं। समाचार आलापुर क्षेत्र से सम्बन्धित था उसी बावत कुछ जानकारी हेतु महिला मीडिया कर्मी ने एसडीएम को कॉल करने का दुस्साहस किया था।


मीडिया कर्मी ने इसके पूर्व क्षेत्राधिकारी आलापुर के सीयूजी नम्बर पर कॉल का प्रयास किया था, लेकिन उनका मोबाइल स्विच ऑफ था, बाद में ज्ञात हुआ कि वह मेडिकल अवकाश पर होने की वजह से जिले से बाहर हैं इसीलिए उनका मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा है।

सीओ से बात न होने की स्थिति में महिला मीडियाकर्मी ने एसडीएम आलापुर के सीयूजी नम्बर पर कॉल किया जिसका परिणाम यह रहा कि उपजिलाधिकारी ने कोई तवज्जो नहीं दिया। एक बार फोन रिसीव करने की कृपा करने वाले एसडीएम महोदय ने कहा कि नेटवर्क गड़बड़ होने की वजह से आवाज सुनाई नहीं पड़ रही है और फोन कट कर दिया। इसके बाद थानाध्यक्ष आलापुर के सीयूजी नम्बर पर कॉल करने पर पूरी बात हुई और प्रकरण की सम्पूर्ण जानकारी भी मिली।



यहाँ बताना जरूरी है कि यह वाकया 6 मई 2017 का है। एसडीएम आलापुर पंकज श्रीवास्तव के सीयूजी नम्बर 9454416128 पर कॉल की गई थी। उस समय सीओ आलापुर यादव जी का सीयूजी नम्बर 9454401382 उनके अवकाश पर होने के कारण स्विच ऑफ था। अन्त में थानाध्यक्ष आलापुर देवी चरन गुप्ता के सीयूजी नम्बर- 9454402865 पर कॉल करने पर तुरन्त बात सम्भव हो सकी।



अब प्रश्न यह उठता है कि क्या एसओ ही एक ऐसा ओहदेदार है जो सीयूजी नम्बर पर कॉल करने पर रिस्पांस देता है। सीओ का फोन स्विच ऑफ और आलापुर तहसील प्रशासन के मुखिया (एसडीएम) को बात करना गँवारा ही नहीं….? ऐसा क्यों….? इस लोकतांत्रिक व्यवस्था में राजतंत्र जैसा माहौल बनाकर अपने ओहदे की धमक-हनक दिखाने वाले ओहदेदारों का यह रवैया अत्यन्त शोचनीय है।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

चंदौली : SP ने किया नौगढ़ थाने में युवाओं के लिए खुले जिम का उद्घाटन

नौगढ़ . पुलिस अधीक्षक दीपिका तिवारी ने सोमवार को पूर्वाह्न 11ः30 बजे स्थानीय थाना परिसर में उपलब्ध उपकरणों से सुसज्जित जिम का फीता कांटकर उद्घाटन किया. इसके पश्चात् वह नक्सल क्षेत्र नौगढ़ के जिम में प्रशिक्षण लेने वाले 30 पंजीकृत युवाओं से मिली. इस दौरान उन्होंने कहा कि क्षेत्र में प्रतिभावान युवाओं की कमी नहीं है, बस जरूरत हैं उन्हें निखारने की.



उन्होंने कहा कि जो इस प्रशिक्षण मे जितनी मेहनत करेगा वह निश्चय ही आगे चलकर उतना ही सफल होगा.पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कुछ दिनों बाद पुलिस बल की भर्ती निकलने वाली है. यहां के अधिक से अधिक युवा भर्ती में शामिल हो कर लाभ उठाए. इसके लिए शारीरिक के साथ साथ बौद्धिक प्रशिक्षण भी दिया जायेगा.

उन्होंने कहा कि यह प्रशिक्षण नक्सल क्षेत्र में ग्रामीण नौजवानों को पुलिस बल में भर्ती हेतु प्रोत्साहन एवं भर्ती में आवश्यक शारीरिक, बौद्धिक परीक्षण हेतु दक्ष किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी जिम में जितने युवा प्रशिक्षण के लिए पंजीकृत हुए है उन्हें 2 माह के अन्दर शारीरिक एवं मानसिक रूप से दक्ष कर दिया जाएगा. इसके लिए सभी पंजीकृत युवा सुबह समय से जिम में आकर कड़ी मेहनत के साथ अभ्यास में जुट जाए.


प्रशिक्षण के दौरान दौड़, पी.टी., लम्बी कूद, उंची कूद, बीम, सीट-अप, दण्ड बैठक , फिंगर डिप, बाल थ्रो, रस्सा कस्सी, जिम, योगा के साथ साथ लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए बौद्धिक तैयारी भी करायी जाएगी. इससे यहां के युवाओं को बल में चयन के लिए काफी सहायता मिलेगी. इसके पश्चात् चयनित सभी 30 युवाओं को प्रशिक्षण के लिए टी शर्ट, लोवर व शूज भी वितरित किया गया. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आपरेशन विनोद कुमार पाण्डेय, सहायक कमाण्डेंट सी.आर.पी.एफ. मुकेश तिवारी, प्रभारी निरीक्षक श्रीप्रकाश गुप्ता, प्रशिक्षक दिलीप कुमार, ज्ञानप्रकाश, कौशल सोनी सहित पुलिस व सी.आर.पी.एफ. के जवान मौजूद रहें.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...
1 2 3 8 »