Search

गोरखपुर में धू -धू कर जला मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का पुतला

लखनऊ .सहारनपुर में जातीय हिंसा के बाद एका एक चर्चा में आ चुकी भीम सेना को अब देशभर से दलित समाज का समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है.उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ आज दिल्ली में प्रदर्शन हुआ तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह शहर में गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्र नेताओ ने प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुर्दावाद का नारा लगाते हुए पुतला भी फुका .








प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सहारनपुर और पूरे देश में दलितो, पिछडो, मुसलमानो तथा आदिवासीयो पर हो रहे लगातार अत्याचार हो रहे है ,भीम सेना के कार्यकर्ताओ पर फर्जी मुकदमे थोपे जा रहे है जबकि दंगाई खुले आम घूम रहे है .


छात्रों ने कहा कि बहुजन उत्पीड़न नही रुका तो आंदोलन उग्र होगा.आंदोलित छात्र दलित उत्पीडन के विरोध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पूतला फूकने के बाद योगी आदित्यनाथ मुर्दावाद के नारे लगाते गोरखपुर विश्वविद्दालय कि ओर चले गए .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

बस्ती : शराब की दुकान हटवाने को सड़क पर उतरी महिलाये

हर्रैया, बस्तीः अमोढा बाजार में शराब की दुकान खुलने से कस्बे वासियों में रोष व्याप्त है। कस्बावासियों द्वारा थाना दिवस पर प्रार्थना पत्र देकर दुकान हटाने की मांग की गई तथा पुलिस अधीक्षक बस्ती, डीआईजी बस्ती, मंडलायुक्त, आबकारी विभाग एंव मुख्यमंत्री तक को रजिस्टर्ड पत्र भेजा गया मगर दुकान नही हटाया गया। शुक्रवार को दर्जनो महिलाओं एंव पुरूषो ने तहसील में पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौपा।



पत्र में आरोप लगाया गया है कि अमोढा बाजार में जहां शराब की दुकान खोली गयी है वहां से चतुर्भुजी मन्दिर जाने का रास्ता है। लग�ग 300 मीटर की दूरी पर महबूबिया स्कूल और 300 मीटर की ही दूरी पर कोटही माता का मन्दिर है। इसके अलावा 200 मीटर दूर काली माता का मन्दिर है जहां आने-जाने वाले दर्शनार्थियों को शराब की दुकान पर मौजूद शराबियों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है। आरोप है दुकान के आसपास शराबी शराब पीकर उत्पात मचाते रहते है। समर्थन करने वालो में जय प्रकाश, राम केतार, रंजीत कुमार, जगप्रसाद, श्याम नरायन, बब्लू सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

चंदौली : नक्सल क्षेत्र नौगढ़ के जंगलों में जवानों ने की काॅम्बिंग

नौगढ़ . केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल नौगढ़ के सहायक कमाण्डेंट मुकेश तिवारी के नेतृत्व में शनिवार को बल, पुलिस एवं पी.ए.सी. के जवानों की संयुक्त टीम ने नक्सल क्षेत्र के जंगलों में काॅम्बिंग किया .

इस दौरान बल के जवानो ने जंगलों में आने जाने वाले लोगों से नक्सलियों के बाबत टोह ली. दिल्ली में गत दिनो नक्सलियों के हथियार सप्लायर के पकड़े जाने के बाद क्षेत्र में काॅम्बिंग तेज कर दी गयी है. इसी के तहत् पुलिस, पी.ए.सी. व बल के जवान आज सुबह से चिकनी, पढ़ौती होते हुए मंगरही के घनघोर जंगलों में दिनभर खांक छानी.


इस दौरान जवान चरवाहों, तेन्दु पत्ता तोड़ने वाले श्रमिकों व राहगीरों से नक्सलियों के बाबत पूछताछ की. जंगलों में तेन्दु पत्ता तोड़ाई शुरू होते ही बिहार प्रान्त के तेन्दु पत्ते के ठेकेदारों की स्थानीय जंगलों में आवाजाही शुरू हो जाती है. यह ठेकेदार वन निगम के कर्मियों से मिलकर चोरी छिपे क्षेत्र के समीपवर्ती बिहार के बार्डरों पर माल पार करा देते हैं. काॅम्बिंग के दौरान जवानों ने ऐसे लोगो पर भी नजर रखी और जवान जंगलों से होते हुए विभिन्न जंगलों के गांवों में भी गए. जहां लोगों के बीच संवाद भी किए. इस दौरान बल के जवानों ने कहा कि अगर गांव में कोई अंजान चेहरा दिखाई दे तो जरूर सूचना दें.


संवाद के दौरान तेन्दु पत्ता के श्रमिकों ने बताया कि प्रत्येक वर्ष वन निगम हम लोगों को पीने की पानी, बीमार होने पर ईलाज की व्यवस्था व धूप से बचने के लिए प्लास्टिक की व्यवस्था देती थी. लेकिन इस बार निगम के कर्मियों ने कोई व्यवस्था नहीं दी. इतना ही नहीं समय पर भुगतान भी नहीं कर रहे हैं तथा चुंगी के नाम पर दो चार गड्डियां भी ले लेते हैं. इसके बाद बल के जवानों ने कहा कि आप लोगों की समस्याएं विभाग के माध्यम से निगम के उच्चाधिकारी को अवगत कराया जाएगा. इसके साथ ही आप लोगों के मिलने वाले हक को भी दिलाया जाएगा. काॅम्बिंग के दौरान उपनिरीक्षक मुन्ना राम, राकेश सिंह, पुलिस, पी.ए.सी सहित केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान मौजूद रहें.

रिपोर्ट : गौरव कुमार

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

बाराबंकी : नहर में मिली प्रेमी-प्रेमिका की लाश

बाराबंकी . देवा क्षेत्र में एक लड़के और लड़की की दुपट्टे से बंधी हुई लाश शारदा नहर में मिलने से हड़कंप मच गया. पुलिस ने गोताखोरों से लाश निकलवाकर शिनाख्त कर ली है.स्थानीय पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है जबक‌ि गांव वालों के बीच ऑनर किलिंग की चर्चा है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक देवा क्षेत्र की माती चौकी के अंतर्गत शारदा नहर में जमुवासी गांव की सुधा विश्वकर्मा और गांव के ही रंजीत यादव की लाश नहर में दिखाई दीं.नहर में लाश देख कर राहगीरों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी.


सूचना पाकर पहुची पुलिस ने गोताखोरों से लाश को नहर से बाहर निकलवाया, दोनों के हाथ दुपट्टे से बंधे हुए थे. बताया जा रहा है कि सुधा और रंजीत 11 तारीख से घर से गायब थे , गाव में इस बातकी चर्चा है क‌ि दोनों के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था.इस बात कि जानकारी पुरे गाव को थी .

मृतक लड़की के पिता के अनुसार गुरुवार की रात करीब 10:00 बजे शौंच के बहाने घर से ‌न‌िकली ‌‌फ‌िर वापस नहीं आई. लड़की की मां उस ‌द‌िन अपनी बहन के यहां शादी में गई हुई थी. फिरहाल पुलिस मामले कि तह में जाने हेतु जाँच पड़ताल कर रही है .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

जौनपुर : सख्त तेवर में बसपा विधायक सुषमा पटेल

जौनपुर .जौनपुर के ही मुंगरा बादशाहपुर से बसपा कि विधायक सुषमा पटेल इन दिनों चर्चा में है ,क्षेत्र की जनता से सलाह मशाविरा कर सरकारी विभागों द्वरा जनता को सरकारी सुबिधाओ से बंचित रखने व सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था शुलभ न होने को लेकर भ्रस्ट व कामचोर अधिकारियो कर्मचारियों के दफ्तरों में छापा मार कर उन्हें बेनकाब कर रही है .विधायक कि इस आकस्मिक छापा मार तरीके को लेकर अधिकारी आतंकित है .


अस्पताल में लोगो से मिलती विधायक

विधायक सुषमा पटेल प्रतिदिन क्षेत्र के नागरिको कि समस्यायो के निदान हेतु अपने घर पर ही सुबह सुबह जनता दरबार लगा देती है ,कल ही क्षेत्र वासियों कि शिकायत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सतहरिया का आकस्मिक निरीक्षण किया.सुबह 11 बजे तक अधीक्षक डा.आर.एस.दुबे केंद्र पर उपस्थित नहीं थे.विधायक ने स्थानीय निवासियों एवं अस्पताल आए मरीजो से जानकारी किया तो पता चला कि सरकार से जनता कि सेवा हेतु मोटी पगार लेने वाला अधीक्षक डा.आर.एस.दुबे अक्सर अस्पताल नहीं आता बल्कि घर पर ही निजी प्रैक्टिस करते है.विधायक के निरिक्षण के दौरान दो चिकित्सक उपस्थित थे. केंद्र पर आए मरीजो ने दवाये बाहर से लिखने की बात विधायक को बतायी.केंद्र पर एंटीवेनम सहित जरुरी टीके उपलब्ध नहीं थे.मरीजो के लिए पानी पीने तक की व्यवस्था नहीं थी.

पानी के टंकी कि सफाई का जायजा लेते हुए

इस सब अव्यवस्थाओ व केंद्र अधीक्षक कि गैरहाजरी को लेकर जनता के बीच ही विधायक ने जिलाधिकारी को मोबाइल से सारी स्थितियों से अवगत कराया .अस्पताल परिसर में मौजूद नागरिको से विधायक ने कहा कि शीघ्र ही केंद्र पर सुबिधाये सुचारू रूप से मिलने लगेगी ,इस हेतु मै स्वास्थ्य मंत्री से कार्यवाही का अनुरोध करुँगी .किसी गरीब व्यक्ति के स्वास्थ्य व जीवन से खिलवाड़ करने वालो के लिए कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए इसके सुधार हेतु सदन में मै इस प्रश्न को उठाऊगी .


(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

बलरामपुर : सड़क हादसे मे दो की मौत ,दो घायल

बलरामपुर.बीती रात जिले के उतरौला कोतवाली अंतर्गत उतरौला डुमरियागंज मार्ग पर दो मोटर साइकिलो के ओवरटेक करने के दौरान हुए हादसे मे सामने से आ रहे टैंकर के बीच में आ जाने से एक बाइक सवार की टैंकर के नीचे दबकर मौके पर ही मौत हो गई। दूसरे बाइक चालक ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया जबकि दो का उपचार अलग अलग चिकित्सालयो मे जारी है जिनकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

लखनऊ : चार्टर्ड अकाउंट की बेटी से छेड़छाड़ , आरोपी गिरफ्तार !




नायक बनकर उभरा भीम सेना , समर्थन में प्रदर्शन, कन्हैया- जिग्नेश समेत कई नेता होंगे शामिल

प्राप्त जकारी के मुताबिक उतरौला कोतवाली के ग्राम शाहपुर तप्पा बांक निवासी अब्दुल मजीद (62) पुत्र भग्गन अपने घर से निकल कर निमंत्रण कार्ड बांटने बाइक से जा रहे थे। पीछे से बाइक पर ज्ञान दास उर्फ गेंदा लाल (20) पुत्र जगराम निवासी मोहनजोत पिरैला माफी से निमंत्रण में शामिल होने के बाद बाइक से लौट रहा था। बाइक पर भुरकुंडा निवासी दीपक (20) पुत्र चंद्रिका तथा अमरेश (16) पुत्र धनीराम भी बैठे थे। सभी लोग पुरैना बुलंद में एक जगह नाच देखने जा रहे थे कंचनपुर गांव के सामने टैंकर को ओवरटेक करते समय अब्दुल मजीद की बाईक ज्ञानचंंद की बाइक से टकरा गई और टैंकर के पिछले पहिये के नीचे मजीद दब गए जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। दूसरे बाइक सवार भी गिर कर घायल हो गए बांक भवानी पुलिस चौकी इंचार्ज की सूचना पर 108 नंबर के एंबुलेंस ने मौके पर पहुंच कर तीनों को सीएचसी पहुंचाया। ज्ञान दास तथा दीपक की हालत नाजुक देखते हुए दोनों को रेफर कर दिया गया रास्ते में ज्ञान चंद की मौत हो गई अमरेश का इलाज स्थानीय निजी चिकित्सालय मेंं चल रहा है पुलिस ने अब्दुल मजीद के शव को पीएम के लिए भेज दिया है जबकि ज्ञानदास के परिजनों की इच्छा पर शव का पंचनामा भर कर परिजनों को सौंप दिया है.

रिपोर्ट-फरीद आरज़ू

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

लखनऊ : चार्टर्ड अकाउंट की बेटी से छेड़छाड़ , आरोपी गिरफ्तार !

लखनऊ . हजरतगंज इलाके में गोखले मार्ग स्थित शालीमार इंपीरियल अपार्टमेंट में रहने वाले चार्टर्ड अकाउंट की बेटी से छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है.स्थानीय पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर छेड़छाड़ करने वाले निजी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के अनुसार घटना 8 मई की शाम की है.चार्टर्ड अकाउंट की बेटी अपार्टमेंट परिसर में ही स्थित जिम से अपने फ्लैट की ओर जा रही थी,तभी वहीं रहने वाले नवनीत घिडिया का ड्राइवर अनिल कश्यप उधर से गुजरा और छेड़छाड़ कर अश्लील हरकतें शुरू कर दिया .ड्राइवर के अश्लील हरकतो से घबराई चार्टर्ड अकाउंट की बेटी घर पहुंची और अपने पिता से उक्त घटना कि शिकायत किया .अगले दिन चार्टर्ड अकाउंटेंट ने सोसाइटी के संयुक्त मंत्री जयदीप अग्रवाल को घटना की सम्पूर्ण जानकारी दिया जिस पर जयदीप कार्रवाई का आश्वासन देकर ताल मटोल करते रहे ,फिर चार्टर्ड अकाउंट ने छेड़छाड़ कर अश्लील हरकत करने वाले आरोपी अनिल के मालिक नवनीत घिडिया से शिकायत किया किन्तु वह अपने ड्राइवर के पक्ष में ही खड़े हो गए .



सोसाइटी के संयुक्त मंत्री जयदीप अग्रवाल व ड्राइवर अनिल के मालिक द्वरा कोई कार्यवाही होता न देख चार्टर्ड अकाउंटेंट ने मुकदमा पंजीकृत करवा दिया .मुकदमा पंजीकृत होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

नायक बनकर उभरा भीम सेना , समर्थन में प्रदर्शन, कन्हैया- जिग्नेश समेत कई नेता होंगे शामिल

लखनऊ . सहारनपुर में जातीय संघर्ष के बाद एका एक चर्चा में आ चुकी भीम सेना को अब देशभर से दलित समाज का समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है.उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ आज दिल्ली में प्रदर्शन किया जाएगा. सुचना मिल रही है कि इस प्रदर्शन को समर्थन देने के लिए जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया कुमार और दलित नेता जिग्नेश मेवानी भी समर्थन देंगे. यह प्रदर्शन चाणक्यपुरी के कीर्ति नगर में किया जाएगा.



बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब सामाजिक न्याय के लिए कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी एक मंच पर आ रहे हों. इससे पहले गुजरात में दलितों पर हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन और दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में हिंसक घटनाओं के विरोध में दोनों युवा नेता एक ही मंच पर नजर आ चुके हैं.

अब सोशल मीडिया (फेसबुक, व्हट्सएप्प, ट्विटर आदि) पर भी कुछ पोस्टरों के जरिए भीम आर्मी के समर्थकों को दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया जा रहा है. पोस्टर में प्रदेश सरकार से सवाल किया गया है कि दलित समाज के 85 घर फूंकने वाले ठाकुरों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है और विरोध करने वाले भीम सैनिकों पर झूठे मुकदमे और रासुका लगाई गई है.


मौजूदा वक्त में भीम आर्मी के वालंटियर की संख्या लगभग 15000 बताई जाती हैं और इस संगठन की पहुंच पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों में भी बता रहे हैं हालांकि भीम सेना के अध्यक्ष चंद्रशेखर का दावा है कि इसके सदस्य संख्या 40000 से ऊपर है.

सहारनपुर के स्थानीय पत्रकार आस मोहम्मद कैफ के अनुसार भीम आर्मी की शुरुआत लगभग दो साल पहले स्थानीय एएचपी कॉलेज में हुए बवाल से हुई. इस कॉलेज में ऊंची जाति का वर्चस्व था, दलित छात्रों के लिए अलग सीट, अलग नल से पानी पीना इत्यादि. इसी कॉलेज में चंद्रशेखर (अध्यक्ष, भीम आर्मी) भी पढता था. उसने इस सब के खिलाफ मोर्चा खोला और फिर वो सबकी नजर में आ गया.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन को अब अपने ही पूर्व बसपा आका से जान का खतरा

लखनऊ. बसपा से बाहर होने के बाद पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पार्टी सुप्रीमो मायावती के बड़े राज खोलने शुरू कर दिए हैं. बसपा में सदस्यता और टिकट देने के बदले वसूली के आरोप पहले से लगते रहे हैं किन्तु अब बसपा सुप्रीमो मायावती के दाहिने हाथ रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी बसूली माडल का खुलासा कर रहे हैं.



पूर्वमंत्री नसीमुद्दीन और बसपा सुप्रीमो मायावती के बीच दो दिन से चल रही वार-पलटवार की जंग में सबसे बड़ा खुलासा बीएसपी के मेंबरशिप अभियान को लेकर हुआ है. बीएसपी के सदस्यता के तौर तरीके को मायावती का वसूली मॉडल बताया जा रहा है.नसीमुद्दीन ने कहा कि मायावती सबसे बड़ी ब्लैकमेलर, जो सिखाया वही कर रहा हूं.

सनद रहे उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर लगायत भाजपा और सपा के तमाम नेता मायावती पर सदस्यता के नाम पर जिस वसूली मॉडल का आरोप लगा रहे थे, उसे अब माया के ख़ास लोगो ने सरेआम कर दिया है. बसपा के कभी वफादार रहे योगी मंत्रिमंडल में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कोड वर्ड का खुलासा करते हुए कहा है कि किताब का मतलब एक लाख से एक करोड़ तक होता है. किताब बीएसपी का एक कोडवर्ड है.




बसपा में सदस्यता अभियान किसी रहस्य से कम नहीं है. दावा है कि बसपा का सदस्य बनने के लिए मेंबरशिप कूपन खरीदना पड़ता है. 18 साल से ऊपर का कोई भी शख्स मेंबर बन सकता है. चुनाव आयोग के सामने 20 साल से बसपा यही बता रही है कि उसने हमेशा इन्हीं कूपनों के जरिए सदस्य बनाए हैं. बसपा 50 रु के कूपन के जरिए सदस्य बनाने का दावा करती है. बसपा का दावा है कि इन्हीं कूपन के जरिए फंड इकट्ठा करती है.

पिछले बीस साल में उसे कभी बीस हजार से एक रुपए भी ज्यादा का चंदा नहीं मिला. लेकिन परत दर परत खुलासों के बाद हकीकत कुछ औऱ नजर आ रही है. मायावती ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बाहर करने की वजह यही किताब जमा न करना बताया तो सिद्दीकी ने कल एक औऱ ऑडियो टेप जारी कर इसे खारिज कर दिया.



पूर्व कैबिनेट मंत्री और बसपा सुप्रीमो के ख़ास सिपहसालार रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती भारत की सबसे बड़ी ब्लैकमेलर होने का आरोप लगाते हुए खुद कि हत्या कि आशंका जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा की गुहार भी लगाई है .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...