You are here

चंदौली : दो पिकप वाहनों में आमने-सामने टक्‍कर, आधा दर्जन की हालत गंभीर

नौगढ़ (चंदौली)। स्थानीय थानान्तर्गत नौगढ़-मझगाईं मार्ग पर बटौंवा लिंक मार्ग के समीप शुक्रवार को पूर्वाह्न 6:30 बजे चार पहिया वाहनों के बीच हुई टक्कर में आधा दर्जन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये, जिसमें कुछ को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नौगढ़ में भर्ती कराया गया। कुछ लोगों को सोनभद्र के अहरौरा स्थित निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती घायलों में पिकप ड्राईवर की हालत अत्यधिक गम्भीर होने के कारण उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चकिया के लिए रेफर कर दिया गया।




बताया जाता है कि बीती रात गुरूवार को चकरघट्टा थानान्तर्गत चिकनी गांव में काशी यादव की पुत्री की शादी थी और बारात सोनभद्र के सुकृत गांव से आयी हुई थी। बारात में म्यूजिकल पार्टी के लोग भी आए हुए थे, जो कल कार्यक्रम कर आज सुबह पिकप (UP 65 CT 0950 ) में सवार होकर वापस जा रहे थे। इसी बीच उक्त स्थान पर विपरित दिशा से एक पिकप (UP 64 H 7460 ) बहुत तीव्र गति से आ रही थी। आ रही पिकप की गति तीव्र देखकर म्यूजिकल पार्टी को ले जा रहे पिकप चालक ने अपनी गाड़ी को बाएं साइड में खड़ी कर दी। इसके बावजूद विपरीत दिशा से आ रही पिकप का चालक अनियंत्रित होकर खड़ी गाड़ी में जोरदार टक्कर मार दी। इसके चलते वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और पिकप में सवार चालक सहित म्यूजिकल पार्टी के लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये।


इसमें मिर्जापुर जिले के रस्तोगिया गांव की खुशबू 22 वर्ष, उजाला 18 वर्ष और अहरौरा के मनोज 24 वर्ष, भोला 26 वर्ष व सोनभद्र के लोहरतलिया गांव के धीरज 24 वर्ष गम्भीर रूप से घायल हो गये। घटना की सूचना मिलते ही गाड़ी मालिक निर्मल यादव मौके पर पहुंच कर चालक सहित सभी घायलों को अहरौरा भेज कर निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया। वहीं विपरीत दिशा से आ रही पिकप का चालक शकील अहमद 36 वर्ष निवासी अलीनगर जो गम्भीर रूप से घायल था, जिसकी हालत गम्भीर होने के कारण उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नौगढ़ के चिकित्सकों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चकिया के लिए रेफर कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक श्रीप्रकाश गुप्ता मौके पर पहुंच कर घायलों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नौगढ़ में भर्ती करवाया। इसके पश्चात् वाहनों को स्थानीय थाना परिसर में लाकर खड़ा कर दिया गया।

रिपोर्ट –गौरव कुमार

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

गोंडा :8 वर्षीय भतीजी के साथ चाचा ने किया दुराचार

गोंडा .एक कलयुगी चचेरे चाचा ने चाचा-भतीजी के पवित्र सम्बन्धों को शर्मसार करते हुए आठ वर्षीय अबोध भतीजी को अपनी हवस का शिकार बना डाला.

प्रकरण कटरा थाना के एक गांव में बीती रात्रि शादी समारोह में अपने माता-पिता के साथ ननिहाल आयी मासूम को दरिन्दे ने उस समय अपने हवस का शिकार बना लिया जब परिवार के लोग द्वार पूजा में व्यस्त थे.. बच्ची दरवाजे के सामने खेल रही थी तभी शराब के नशे में धुत रिश्ते में चचेरे चाचा ने मासूम को बहला-फुसला कर गांव से थोड़ी दूर सड़क के किनारे एक झाड़ी में ले गया और वहाँ उसके साथ दुराचार कर झाडी में छिप गया. तभी कुछ बाराती गर्मी होने के कारण सड़क पर घूम रहे थे. झाड़ी में रोने की आवाज सुनकर उसके समीप पहुंचे तो छिपे दरिन्दे ने भागने का प्रयास किया. लेकिन बारातियों द्वारा दौड़ा कर पकड़ लिया गया.


लड़की व दरिन्दे को जब घर पर ले कर पहुंचे तो पीड़िता खून से लथपथ थी व दरिन्दे के पैंट में भी खून लगा था. इसकी पहचान राम प्रताप 36 वर्ष निवासी डोल कुआँ जनपद बहराइच के रूप में हुई. परिजनों द्वारा कटरा पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने अभियुक्त को पकड़कर थाने लाई वहाँ पर दुराचार की धाराओं सहित पासको एक्‍ट में मुकदमा पंजीकृत कर उसे जेल भेज दिया गया.


दरिंदगी कि शिकार मासूम को इलाज के लिए महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. महिला चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक डा0 अशोक गुप्ता ने बताया कि आठ वर्षीय बालिका को रात में खून से लथ पथ हालत में भर्ती कराया गया था. जहाँ इलाज के बाद आज मेडिकल परीक्षण कराया गया. परिजनों ने दुराचार का आरोप लगाया है . इस सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक सुनील सिंह ने बताया कि मासूम बच्ची अपने माता-पिता के साथ शादी समारोह में सिरकत करने आयी थी. परिजनों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है.

रिपोर्ट –के एन वर्मा

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

चंदौली : नौगढ़ के प्राथमिक विधालय अमृतपुर में लगा निःशुल्क आधार नामांकन कैम्प

नौगढ़। जिलाधिकारी हेमन्त कुमार के निर्देश पर गुरूवार को नक्सल क्षेत्र नौगढ़ के अमृतपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में जन सेवा केन्द्र बाघी के संचालक ममता रानी द्वारा निःशुल्क आधार नामांकन कैम्प लगाया गया। कैम्प में प्राथमिक विद्यालय अमृतपुर के लगभग तीन दर्जन से भी अधिक बच्चों का आधार नामांकन किया गया।




इस दौरान आधार सुपरवाईजर राम सागर गुप्ता द्वारा एक-एक बच्चों का आधार फार्म भराया गया तथा बारी-बारी से एक-एक बच्चों को बुलाकर उनकी फोटो, फिंगर प्रिंट व आइरिस लिया गया। आधार नामांकन के पश्चात् इनरोलमेन्ट स्लिप भी दी गयी। जिले के समस्त प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों का आधार कार्ड जमा कराया जा रहा है। जिससे कि प्राथमिक विद्यालयों में बायोमैट्रिक डिवाइसे लगायी जा सके और विद्यालयों में अनुपस्थित रहने वाले बच्चों के साथ साथ प्रिंसिपलों एवं अध्यापकों पर भी नकेल कसी जा सके। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर सभी विभागों में बायोमैट्रिक डिवाइसें लगायी जा रही है। उक्त आदेश के अनुपालन में जिलाधिकारी हेमन्त कुमार के निर्देश पर जिले के सभी विभागों में बायोमैट्रिक डिवाइसें लगायी जा रही है। उक्त के क्रम में जिले के सभी विद्यालयांे में भी बायोमैट्रिक डिवाइसे लगायी जा रही हैं।




जिसके बाबत विद्यालयों में बच्चों का आधार कार्ड जमा कराया जा रहा है। परन्तु क्षेत्र के अधिकांश बच्चों का आधार कार्ड न होने के चलते बायोमैट्रिकीकरण का कार्य सम्पन्न नहीं हो पा रहा है। इसके लिए जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी प्राथमिक विद्यालयों पर निःशुल्क आधार कैम्प लगाया जा रहा है। ताकि जल्द से जल्द सभी बच्चों का आधार कार्ड बन सके व सभी विद्यालयों में बायोमैट्रिक डिवाइसें लग सके। इससे क्षेत्र में अध्यापकों की आये दिन होने वाले अनुपस्थिति जैसी समस्याओं पर लगाम लगेगी। कैम्प में उपस्थित ग्रामीणों को आधार कार्ड के महत्व एवं आवश्यकता के बारें में बताया गया एवं प्रधानमंत्री के डिजिटल इण्डिया प्लान की जानकारी दी गयी।




इस दौरान उपस्थित लोगों को आॅनलाइन ट्रांजेक्शन व कैशलेश पेमेन्ट की जानकारी प्रदान की गयी व भीम एप के उपयोग एवं प्रयोग को समझाया गया। जिससे उपस्थित ग्रामीणों ने उत्साहपूर्वक इसको सुना व समझा। कैम्प में प्राथमिक विद्यालय के हेडमास्टर, अध्यापक के साथ साथ दीपक गुप्ता, नागेन्द्र, विपिन चैहान एवं दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहें।

रिपोर्ट -गौरव कुमार

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...

बैशाली : शान-ए-शौकत के साथ मनाया गया शबे-बरात का त्यौहार

वैशाली जिले मे शान-ए-शौकत के साथ मनाया गया शबे-बरात का त्यौहार इसमे मुसलिम समाज लोग ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया .आज पूरी रात इबादत होगी गुनाहों से माफी की रात शब-ए-बरात आज मनाया जाएगा इस एक रात की फजीलत हजार महीनों से भी ज्यादा है. इस रात कसरत से लोगों को दरूद और सलाम पढ़ना चाहिए. कुरान की तिलावत और नमाज भी पढ़ें . कब्रिस्तान पर जाकर फातेहाख्वानी करना और मगफिरत की दुआएं मांगना सुन्नत है.


गुनाहों से माफी की रात शब-ए-बरात आज मनाया जाएगा. इस रात को जागकर इबादत करेंगे. पूर्वजों की कब्रों पर जाकर मगफिरत की दुआएं मांगेंगे. कब्र और कब्रिस्तान रोशन किए जाएंगे. 15 वीं शब को शब-ए-बरात कहा गया है, यानी छुटकारे की रात. यह भी कहा गया है कि इस रात अगले साल भर की किस्मत तय की जाती है. किसे कितनी रोजी मिलेगी, सेहत और तमाम चीजें इसी रात किस्मत में लिखी जाती हैं.


इस अवसर पर बाजार में भी चहल पहल दिखाई दी.लोगों ने सुज्जी,मैदा,चना दाल, गरीगोला,छोहाड़ा,बादाम,सुगंधित अगरबत्ती आदि की जमकर खरीददारी की, इस मौके पे मौजूद रहे मो कैश राजा ,मो मुसलीम , मो नदीम खान ,मो आरीफ ,मो एकबाल ,मो एजाज ,मो एबादत,मो महमूद रजा,मो नूर आलम और हजारो मुस्लिम समाज के लोग मौजूद रहे .

रिपोर्ट –मो एकबाल अहमद

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


आगे पढ़े ...