You are here

उन्नाव:परिषदीय विद्यालय मलयपुर में मनाया गया वन महोत्सव,बच्चों ने गाँव में बांटे पेड़

बीघापुर,उन्नाव। सिर्फ हंगामा खड़ा करना हमारा मकसद नहीं,मेरी कोशिश है यह सूरत बदलनी चाहिए।जी दुष्यन्त कुमार की ग़ज़ल का यह षेर मलयपुर का परिषदीय विद्यालय चरितार्थ कर रहा है।

पावन एक लक्ष्य हमारा, हरा-भरा हो देश हमारा…इस उदघोष के साथ मूसलाधार बारिश को भी दरकिनार कर उच्च प्राथमिक विद्यालय मलयपुर विकास खण्ड सुमेरपुर में बुधवार को वन महोत्सव पूर्ण उत्साह एवं उमंग से मनाया गया।कार्यक्रम का शुभारम्भ खण्ड शिक्षा अधिकारी-सुमेरपुर अरुण अवस्थी के समक्ष छात्रों एवं शिक्षकों को शिक्षक आशीष कुमार दीक्षित द्वारा पर्यावरण सुरक्षा शपथ दिलाकर किया गया।

महंत आदित्यनाथ की तो शिक्षा-दीक्षा ही मनुस्मृति पर आधारित है!






फर्जी गो रक्षको के लिए सीख है गायों के भगवान जफरुद्दीन

अरूण अवस्थी (बी.ई.ओ.) द्वारा पौधा रोपण एवं वृक्ष रक्षा सूत्र बांधा गया। नरेन्द्र सिंह (एन.पी.आर.सी.) द्वारा भी वृक्ष रक्षा सूत्र बांधा गया।विद्यालय के वृक्ष प्रहरी छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों अजीत सिंह,आशीष कुमार दीक्षित, मुकेश सचान, छोटेलाल, कु.आरती यादव के साथ गांव मलयपुर में ग्रामीणों को पर्यावरण सुरक्षा संकल्प पत्र वितरित किए।ग्रामीणों के सहयोग से उनके घरों में पौधा भेंट कर वृक्षारोपण से होने वाले लाभों को गिनाया और ग्रामीणों को पेड़ लगाने के लिए संकल्प भी दिलाए।वृक्षों की सुरक्षा हेतु रक्षा सूत्र बांधे गये। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाध्यापक अजीत सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया एवं शुभकामनाएं दीं।

रिपोर्ट- डॉक्टर मान सिंह

खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -