You are here

उन्नाव : ट्रेन में सीट को लेकर हुआ विवाद , पति – पत्नी को गुंडों ने जम कर पीटा

उन्नाव.रेल मंत्री सुरेश प्रभु रेल यात्रियों की सुरक्षा के लाख दावे करे किन्तु यह सत्य है कि भारतीय रेल में यात्रा करना अब सुरक्षित नही रहा.प्रतिदिन यात्रियो के साथ होने वाली घटनाओ से यात्रियो में भय का महौल व्याप्त है. आज ट्रैन में सवार एक दंपति को महज इसलिए पीट-पीट कर लहुलुहान कर दिया गया क्योकि उन्होंने ट्रेन में बैठने वाली सीट को लेकर युवकों से बहस कर लिया ,पीड़ित दम्पति नई दिल्ली से भतीजी की शादी में शरीक होने पुरवा हा रहा था.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद उन्नाव के ग्राम मदारपुर थाना पुरवा निवासी रामशंकर उम्र लगभग 40 वर्ष नई दिल्ली में थाना अशोक विहार में अपने परिवार के साथ रहकर सिलाई का काम कर जीवकोपार्जन करता है .पत्नी किरन उम्र लगभग 35 वर्ष व पुत्री कामिनी उम्र 13 वर्ष के साथ नई दिल्ली से मण्डवाडीह (गोरखधाम एक्सप्रेस) से कानपुर पहुँचा,जहाँ वह भतीजी की शादी में शरीक होने पुरवा आ रहा था .



कानपुर से वह उन्नाव आने के लिए अवध एक्सप्रेस में सवार हुए जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ी वैसे ही ट्रेन में सवार दम्पति का विवाद युवको से हो गया , विवाद होते ही युवको ने लात – घूसों से रामशंकर को मारने पीटने लगे , पति को पिटता देख पत्नी किरन बीच -बचाव करने लगी तो उन युवको ने महिला को भी नही बक्शा और उसके नाक पर जोरदार प्रहार कर दिया जिसमे महिला गम्भीर रूप से घायल हो गई . जहाँ उन्नाव पहुँच कर दम्पति ने सबसे पहले जीआरपी उन्नाव को सूचना दी , उसके बाद जीआरपी ने घायल दम्पति को जिला अस्पातल में भर्ती कराया है , मारपीट में घायल पति रामशंकर ने बताया की डॉक्टरों ने पत्नी को कानपुर हैलट जाने के लिए कहा है ,जहाँ उसके नाक का आपरेशन होगा . यहाँ जिला अस्तपताल में आपरेशन की सुविधा नही है.



गम्भीर रूप से घायल किरन के अनुसार वह अपने पति और बेटी संग मौरावां थाना क्षेत्र के देवमई स्थित्त अपने मायके जा रही थी जहाँ उसकी भतीजी रेशमी की शादी थी .ट्रेन में मार पीट के बाद हमने घटना की सुचना तुरन्त 100 नंबर पर दी और दो बार चेन पुलिंग का प्रयाश भी किया .

मारपीट करने वाले वाले 3 से 4 लड़को का झुण्ड था जो लगातार उसी ट्रेन में घूम रहे थे ,समय पर सुरक्षा कर्मी ट्रेन में आ जाते तो उन लडको पर शिकंजा कसा जा सकता था किन्तु 100 नंबर से हमें कोई सहायता नहीं मिली .वही जीआरपी उन्नाव ने भी पीडितो का मुकदमा दर्ज नही .

रिपोर्ट-योगेंद्र गौतम

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -