You are here

पांच ही वर्ष में अरबो में खेलने लगा गायत्री प्रजापति

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने एक नारा तैयार करवाया है काम बोलता है, लेकिन उनके एक प्रत्याशी ऐसे हैं जिनका काम नहीं उनका पैसा बोलता है. समाजवादी पार्टी के नेता और अमेठी से विधायक गायत्री प्रजापति पांच सालों मे छह गुना अमीर हो गया हैं. चुनाव आयोग में दाखिल किए गए हलफनामे में दागी मंत्री रहे गायत्री ने खुद ही अपने द्वरा इकठ्ठा किए गए अरबो की जानकारी दी है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार गायत्री के पास कुल 10.02 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति है. जिसमें से 6.89 करोड़ उनके और 3.13 करोड़ पत्नी के नाम पर है. उनकी दौलत में पूरे छह गुना की बढ़ोतरी हुई है. 2012 में दाखिल किए गए हलफनामे के मुताबिक तब उनके पास 1.72 करोड़ रुपए की संपत्ति थी.
दो नए घर: गायत्री द्वारा दिए गए हलफनामे के मुताबिक, 2012 में उनके पास दो घर थे. जिसमें से एक लखनऊ और दूसरा अमेठी में था वहीं 2017 में गायत्री ने उन दो घर के अलावा पुणे और महमूदपुर में भी एक-एक घर ले लिए हैं. दोनों घर उनकी पत्नी के नाम पर हैं. 2012 में गायत्री प्रजापति ने बताया था कि उनके पास एक खेती योग्य जमीन है. 2017 में अब उनके पास आठ ऐसे प्लॉट हैं. 2017 में गायत्री के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है, लेकिन 2012 में उन पर एक मामला दर्ज हुआ था. जिसमें सरकारी कर्मचारी को चोट पहुंची थी और संपत्ति का नुकसान हुआ था।
सनद रहे अखिलेश यादव ने मंत्रिमंडल में सबसे दागी के रूप में चर्चित गायत्री प्रजापति को खनन घोटाले में कथित संलिप्तता के कारण मंत्री पद हटा दिया था लेकिन बाद में पिता मुलायम सिंह यादव के हस्तक्षेप के बाद उन्हें मंत्रिमंडल में वापस ले लिया गया था. एक कार्यक्रम के दौरान अखिलेश ने मंच से कहा भी था कि उन्होंने मुलायम के कहने पर गायत्री को वापस लिया था.



loading…


इसे भी पढ़े -