You are here

फिल्म जॉली एलएलबी के खिलाफ उन्नाव में केस दर्ज

उन्नाव .यूं तो हिंदुस्तान में फिल्मो को लेकर अक्सर विवाद और आम लोगों की प्रतिक्रिया भी सामने सामने आती रहती है.फिल्म निर्देशको और अभिनेताओ के बिरुद्ध भी मामले दर्ज होते रहते है, वहीँ आज उन्नाव के जिला सत्र न्यायालय में वकीलों द्वारा अक्षय कुमार की फिल्म जॉली एलएलबी के खिलाफ केस दर्ज किया गया. जिसमें वकीलों का आरोप है कि फिल्म में कुछ सीन है जो की वकीलों और न्यायपालिका के संम्मान के खिलाफ है. जिन्हें फिल्म के जरिये दर्शाया गया है. जिसको लेकर फिल्म को जिले के सिनेमाघरो में प्रदर्शित न किया जाए और जहाँ ये फिल्म रिलीज की गयी है उन्हें जल्द से जल्द रुकवाया जाए . फिल्म के डायरेक्टर प्रोड्यूसर और एक्टर अक्षय कुमार को भी आरोपी बनाया गया है. जिसकी सुनवाई उन्नाव कोर्ट में 3 अप्रैल को की जायेगी.

राजेश कुमार अधिवक्ता-परिवादी ने बताया कि जब मैंने ये फिल्म देखी तो इसमें जो अधिवक्ताओ के कार्यप्रणाली को जिस तरह से प्रदर्शित किया गया है वो काफी दोष पूर्ण है. अधिवक्ताओ को जैसे कचहरी कैम्पस में जुआ खेलते ,नाचते गाते दिखाया गया है. इस तरह से अधिवक्ता समाज और हम अधिवक्ताओ की धूमिल होती है .इसी तरह न्यायिकधिकारी के बारे में ये दिखाया गया है की न्यायिक अधिकारी के रोल में न्यायिक अधिकारी को नाचते गाते हुए दिखाया गया है इससे हमारे अधिवक्ता समाज और न्याय प्रणाली की गरिमा को गिराने का प्रयास किया गया है तथा इससे छवि धूमिल हुई है,जिस कारण मैंने ये वाद दायर किया है.

अजय कुमार अधिवक्ता के काउंसिल ने बताया कि यह फिल्म को दिनांक 10.02 2017 को प्रकाशित हुई और पूरे भारत में अधिवक्ता समाज,न्यायालय और न्यायिक अधिकारियो का मजाक इस फिल्म के माध्यम से उड़ाया गया है, फिल्म को इतना गलत तरीके से प्रदर्शित किया गया है जिससे अधिवक्ता समाज और न्यायिक अधिकारियो की गरिमा गिरी है. जिस वजह से अपमानित महसूस करते हुए ये मानहानि का वाद दायर किया गया है. जिस पर माननीय न्यायालय ने अपने हमारे तथ्यों को सुनने के बाद मुकदमा पंजीकृत किया है. हमारे वादी राजेश कुमार के बयान के लिए 2/3/2017 को तिथि नियुक्त हुई .

रिपोर्ट –योगेन्द्र गौतम

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -