You are here

बैशाली : शान-ए-शौकत के साथ मनाया गया शबे-बरात का त्यौहार

वैशाली जिले मे शान-ए-शौकत के साथ मनाया गया शबे-बरात का त्यौहार इसमे मुसलिम समाज लोग ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया .आज पूरी रात इबादत होगी गुनाहों से माफी की रात शब-ए-बरात आज मनाया जाएगा इस एक रात की फजीलत हजार महीनों से भी ज्यादा है. इस रात कसरत से लोगों को दरूद और सलाम पढ़ना चाहिए. कुरान की तिलावत और नमाज भी पढ़ें . कब्रिस्तान पर जाकर फातेहाख्वानी करना और मगफिरत की दुआएं मांगना सुन्नत है.


गुनाहों से माफी की रात शब-ए-बरात आज मनाया जाएगा. इस रात को जागकर इबादत करेंगे. पूर्वजों की कब्रों पर जाकर मगफिरत की दुआएं मांगेंगे. कब्र और कब्रिस्तान रोशन किए जाएंगे. 15 वीं शब को शब-ए-बरात कहा गया है, यानी छुटकारे की रात. यह भी कहा गया है कि इस रात अगले साल भर की किस्मत तय की जाती है. किसे कितनी रोजी मिलेगी, सेहत और तमाम चीजें इसी रात किस्मत में लिखी जाती हैं.


इस अवसर पर बाजार में भी चहल पहल दिखाई दी.लोगों ने सुज्जी,मैदा,चना दाल, गरीगोला,छोहाड़ा,बादाम,सुगंधित अगरबत्ती आदि की जमकर खरीददारी की, इस मौके पे मौजूद रहे मो कैश राजा ,मो मुसलीम , मो नदीम खान ,मो आरीफ ,मो एकबाल ,मो एजाज ,मो एबादत,मो महमूद रजा,मो नूर आलम और हजारो मुस्लिम समाज के लोग मौजूद रहे .

रिपोर्ट –मो एकबाल अहमद

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -