You are here

भाजपा राज में जेल में गर्भवती हुई महिला कैदी, पुलिस ने कराया गर्भपात

भोपाल . भाजपा शासित मध्य प्रदेश में पुलिसिया अत्याचार बढ़ता ही जा रहा है. पहले से फर्जी जेल ब्रेक के आरोपों से घिरी भोपाल सेंट्रल जेल में एक बड़ा मामला सामने आया है. यहाँ जेल में ही एक महिला कैदी गर्भवती हो गई और मामले को दबाने के लिए पुलिस ने उसका गर्भपात भी करा दिया. महिला कैदी पंजाब की है और निशातपुरा पुलिस ने उसे सेक्स रैकेट में गिरफ्तार किया था. पत्रिका की खबर के मुताबिक निशातपुरा पुलिस ने 9 फरवरी की रात 5 महिलाएं, 11 ग्राहक और 2 दलाल पकड़े थे।.

जिला कोर्ट ने सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भोपाल सेंट्रल जेल भेजा था. जेल प्रबंधन ने अगले ही दिन सेक्स रैकेट में पकड़ी गई सभी महिलाओं का मेडिकल टेस्ट कराया, जिसमें प्रेग्नेंसी टेस्ट भी शामिल था.इनमें से एक भी महिला गर्भवती नहीं पाई गई थी. इन्हीं में पंजाब की वो महिला भी थी जो एक महीने पहले ही भोपाल आई थी और करीब 8 महीने से अपने पति से अलग रह रही थी.

भास्कर की खबर के मुताबिक जब महिला के वकील 15 मार्च को उससे मिलने पहुंचे, तब उसने बताया कि उसे उल्टियाँ हो रही हैं. इसके बाद उसकी मेडिकल जाँच की गई और उसकी प्रेगनेंसी का पता चला. वैसे जेल प्रबंधन का कहना है कि महिला का गर्भपात हमीदिया अस्पताल में में गुपचुप तरीके से नहीं बल्कि कोर्ट की अनुमति के बाद कराया है. लेकिन सीनियर अफसर इस मामले में चुप हैं. महिला कैदी गर्भवती कैसे हुई, इसके बारे में कोई भी कुछ बताने को तैयार नहीं है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -