You are here

योगी के मंत्री सुरेश राणा समेत नौ के खिलाफ चार्जशीट

लखनऊ .मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में गन्ना मंत्री सुरेश राणा समेत नौ के खिलाफ शामली की थानाभवन पुलिस ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय में चार्जशीट दाखिल किया है.

चार्जशीट दाखिल करने का मामला हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ भाषण देने का है. दरअसल सरकार बनने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने जांच में सुस्ती दिखाई लेकिन चुनाव आयोग के सख्त रुख के बाद शामली के थानाभवन पुलिस ने 15 में से 9 मामभी मामला दर्ज हुआ था.

खुफिया कैमरे में कैद ‘नकली गोरक्षक, असली गुंडे’, मुंह में ‘गाय’, बगल में ‘छुरी’!

पुलिस ने इस मामले में जांच पूरी कर आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया है. शेष 6 मामलों में विवेचना जारी है.जिन नौ मामलों में आरोप सही पाए गए हैं उनमे से दो मामले सुरेश राणा के हैं. जबकि जिले के विभिन्न थानों में निर्दलीय प्रत्याशी मनीष चौहान, रालोद प्रत्याशी विजेन्द्र किवाना, बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी हाजी इस्लाम, समाजवादी पार्टी के एमएलसी वीरेन्द्र सिंह, जावेद राव के खिलाफमामले दर्ज है .

योगी राज : उप्र में आज से ही लाल बत्ती कल्चर खत्म

वर्तमान मंत्री सुरेश राणा ने विधानसभा चुनावों में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान कहा था कि “मैं हार गया तो देवबंद में मिठाई बंटेगी और मैंने मैदान मार लिया तो देवबंद, रामपुर व कैराना में कफ्र्यू लग जाएगा.

स्थानीय पुलिस ने बयान की वीडियोग्राफी कराकर उनके खिलाफ थानाभवन थाने पर भड़काऊ भाषण देने व आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया था. लेकिन प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद जांच प्रक्रिया सुस्त हो गई थी. अब चुनाव आयोग के फटकार के बाद पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

loading…


इसे भी पढ़े -