You are here

राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप पर आरोप,आदित्यनाथ को भेजा खून से लिखा खत

लखनऊ .कौशाम्बी जिले की एक युवती ने सीएम योगी आदित्यनाथ को खून से लिखा खत भेजा है. इस खत में युवती ने भारतीय जनता पार्टी के राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप उर्फ धुन्नी सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

पीड़िता का आरोप है उसके छोटे भाई की 8 मार्च को फतेहपुर जिले के कल्याणपुर इलाके में हत्या कर दी गई थी. इस मामले में उसके भाई की प्रेमिका व उसके भाई के खिलाफ हत्या कर शव ठिकाने लगाने का केस भी दर्ज है. लेकिन राज्य मंत्री के प्रभाव के चलते पुलिस अभियुक्तों की गिरफ़्तारी करने के बाद छोड़ दी थी. सीएम को भेजे इस खत में युवती (मृतक की बहन) ने इंसाफ न मिलने पर आत्मदाह की धमकी दी है, कहा यदि ऐसा होता है तो उसकी जिम्मेदारी योगी सरकार की होगी.

कौशाम्बी के चरवा थाना इलाके के तेली का पूरा गांव की रहने वाली मीनू (22 वर्ष) के मुताबिक, उसका 20 वर्षीय भाई रवींद्र इलाहाबाद में एक निजी कंपनी में काम करता था.इसी कंपनी में फतेहपुर जिले के कल्याणपुर थाना इलाके के मौहार गांव निवासी पंकज सिंह चौहान भी काम करता था. दोनों में दोस्ती बढ़ी और रवींद्र का उसके घर आना जाना हो गया. इसी दौरान रवींद्र का पंकज की बहन अंजुमन सिंह से प्रेम संबंध हो गया. यह बात पंकज को नागवार गुजरी.

पीड़ित युवती ने कहा कि 8 मार्च को हत्या आरोपी पंकज सिंह चौहान ने रवींद्र को फोन कर अपने घर बुलाया था. ट्रेन में सफर करने के दौरान रवींद्र ने अपनी आखिरी फोटो अपने दोस्तों को व्हाट्स एप्प की थी. उसके बाद से उसका पता नहीं चला और मोबाइल भी स्वीच ऑफ हो गया. काफी खोजबीन के बाद परिजनों को पता चला कि 9 मार्च को कल्यानपुर थाना इलाके के बिंदकी रेलवे ट्रैक पर रवींद्र का शव नग्न अवस्था में कई हिस्सों में कटा मिला. मौके पर उसका कपड़ा सुरक्षित एक स्थान पर रखा था. पास में ही एक खंजर भी पड़ा मिला. तब तक कल्याणपुर पुलिस ने शव को अज्ञात में पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेज चुकी थी.

मृतक युवक के पिता शिव प्रताप के तहरीर पर कल्याणपुर पुलिस ने रविंद्र के साथी पंकज सिंह चौहान और उसकी बहन अंजुमन सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया. पुलिस ने तफ्तीश के दौरान मृतक रवींद्र का मोबाइल अभियुक्तों के गांव से बरामद किया. पुलिस ने सर्विलांस के जरिए जब हत्या आरोपी को हिरासत में लिया तो राजनैतिक दबाव बढ़ने लगा. आखिरकार पुलिस को हत्या आरोपी को छोड़ना पड़ा.

पीड़ित परिवार के मुताबिक हत्यारों पर कार्यवाही न होने पर मृतक की बहन परिजनों के साथ फतेहपुर पुलिस कप्तान के पास पहुंची. जहां एसपी ने उसे बताया कि हुसैनगंज विधायक और राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप उर्फ़ धुन्नी सिंह के प्रभाव के चलते हम कार्यवाई करने में असमर्थ हैं. आप भी इस मामले में नेताओं से संपर्क करें तभी न्याय मिल पायेगा.

इसके बाद पीड़ित परिजन वापस घर लौट आए. इसके बाद मृतक की बहन मीनू ने सीएम योगी आदित्यनाथ को खून से लिखा खत भेजा जिसमें राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप पर आरोप लगाते हुए इंसाफ की गुहार लगाई है.

इसे भी पढ़े -